देश/ विदेश

सरकारी नौकरी का झांसा देकर कमाए लाखों रूपये, फिर..

सरकारी नौकरी का झांसा देकर कमाए लाखों रूपये, फिर..

देश-विदेश : नौकरी सबको चाहिए और अगर बात सरकारी नौकरी की हो तो एक पोस्ट से लिए भी लाखों आवेदन आ जा सकते हैं. ठग भी इस स्थिति को जानते हैं और लगातार फायदा भी उठा ही रहे हैं. सरकारी नौकरी का झांसा देकर लोगों को ठगने वाले एक आरोपी को दिल्ली पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है.

 

 

खास बात यह है कि जिस आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार किया है वह इंजीनियरिंग और होटल मैनेजमेंट की पढ़ाई भी कर चुका है. दिल्ली के फतेहपुर बेरी थाने में यह मामला दर्ज किया गया है. पुलिस ने उसके पास से एक मैक बुक, आईपैड, सरकारी संस्थानों के जाली नियुक्ति पत्र, आई कार्ड और जाली स्टैंप आदि मिले हैं.

 

 

प्रारंभिक पूछताछ में यह जानकारी सामने आई है कि आरोप करीब 100 लोगों को ठग चुका है. हालांकि जांच अभी जारी है और यह आंकड़ा बढ़ सकता है. पुलिस के मुताबिक 24 मार्च को एक सरकारी संस्था में तैनात अधिकारी ने पुलिस को शिकायत दे दी. इसमें बताया गया कि तीन लोग ज्वाइनिंग के लिए ऑफिस पहुंच गए थे.

 

 

विभाग के अधिकारी भी इस घटना से सकते में थे और जब कागजातों की जांच हुई तो पता चला कि यह सब फर्जी है. पूछताछ में आरोपी का नाम सामने आया और फिर पुलिस उसकी तलाश में लग गई. पीड़ितों ने बताया कि हर एक ने आरोपी को 90 हजार रुपए दिए हैं.

 

 

इसके बाद पुलिस ने टेक्निकल सर्विलांस के जरिए आरोपी को पकड़ लिया. आरोपी बिहार का रहने वाला है. उसने बताया कि होलट मैनेजमेंट की पढ़ाई के बाद उसने दिल्ली के एक बड़े होटल में नौकरी ज्वाइन की. लेकिन, काम में उसका मन नहीं लगा और फिर उसने यह रास्ता चुना.

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top