देश/ विदेश

साउथ की छोटे बजट की फिल्में दे रहीं लाल सिंह चड्ढा को पटखनी..

साउथ की छोटे बजट की फिल्में दे रहीं लाल सिंह चड्ढा को पटखनी..

साउथ की छोटे बजट की फिल्में दे रहीं लाल सिंह चड्ढा को पटखनी..

 

देश – विदेश  : बॉक्स ऑफिस पर साउथ सिनेमा और बॉलीवुड के बीच साल की शुरुआत से शुरू हुई टक्कर अभी भी जारी है। हिंदी सिनेमा के खराब प्रदर्शन के बीच आमिर खान की ‘लाल सिंह चड्ढा’ से काफी उम्मीदें जताई जा रही थीं। अनुमान लगाया जा रहा था कि शायद ‘लाल सिंह चड्ढा’ बॉलीवुड की साख बचाने में कामयाब हो जाए, लेकिन दूर-दूर तक ऐसा कर रही हैं और आमिर की फिल्म को जबरदस्त टक्कर दे रही हैं। आमिर की फिल्म को मृणाल और दुलकर सलमान की ‘सीता रामम’ के साथ ही ‘कार्तिकेय 2’ भी कड़ी टक्कर देती नजर आ रही है। तो आइए आंकड़ों से जानते हैं कि इन फिल्मों की कमाई कितनी रही।

लाल सिंह चड्ढा..

अद्वैत चंदन के निर्देशन में बनी आमिर खान की फिल्म ‘लाल सिंह चड्ढा’ ने रक्षा बंधन के मौके पर 11 अगस्त को सिनेमाघरों में दस्तक दी थी। शुरुआत से ही फिल्म को बायकॉट करने की मांग की जा रही थी। हालांकि ये भी अनुमान लगाया जा रहा था कि फिल्म अच्छा प्रदर्शन कर सकती है। लेकिन ऐसा होता दिखाई नहीं दे रहा और बॉक्स ऑफिस पर फिल्म का प्रदर्शन दिन-ब-दिन गिरता जा रहा है। फिल्म ने सोमवार को यानी पांचवें दिन मजह 7.50 करोड़ का कारोबार किया है। 180 करोड़ के बजट में बनी यह फिल्म अभी तक 50 करोड़ का आंकड़ा भी पार नहीं कर पाई है और पांच दिन में महज 45.46 करोड़ रुपये का ही कलेक्शन हुआ है।

कार्तिकेय 2..

निखिल सिद्धार्थ की ‘कार्तिकेय 2’ 13 अगस्त को रिलीज हुई है और तीन दिनों में ही यह ‘लाल सिंह चड्ढा’ को जबरदस्त टक्कर देती नजर आ रही है। फिल्म 2014 में आई ‘कार्तिकेय’ का सीक्वल है और हिंदी वर्जन में जबरदस्त कमाई कर रही है। जानकारी के अनुसार फिल्म के शोज भी हाउसफुल जा रहे हैं। दो दिनों में हिंदी बॉक्स ऑफिस पर यह फिल्म 35 लाख रुपये का कारोबार कर चुकी है। हिंदी शोज की संख्या में भी इजाफा देखने को मिल रहा है। वहीं, तीसरे दिन के शुरुआती आंकड़ों के मुताबिक सोमवार को ‘कार्तिकेयन 2’ ने 6 करोड़ रुपये कमाए है। ऐसे में 30 करोड़ के बजट में बनी इस फिल्म ने तीन दिनों में ही अपने आधे बजट को निकाल लिया है और 16.60 करोड़ रुपये का कारोबार करने में सफल रही है।

सीता रामम..

मृणाल ठाकुर और दुलकर सलमान की फिल्म ‘सीता रामम’ भी ‘लाल सिंह चड्ढा’ की तरह पैन इंडिया लेवल पर रिलीज हुई है। 30 करोड़ की लागत में बनी फिल्म अब तक 34.85 करोड़ रुपये का कारोबार कर चुकी है और अपनी लागत निकालने में सफल रही है। शुरुआती आंकड़ों के अनुसार फिल्म ने रिलीज के 11वें दिन यानी सोमवार को 2 करोड़ रुपये का कारोबार किया है। वहीं, दुनिया भर में फिल्म की कमाई 50 करोड़ रुपये तक पहुंच गई है। ऐसे में ‘सीता रामम’ ‘लाल सिंह चड्ढा’ से आगे निकल गई है और यह कहना भी गलत नहीं होगा कि आमिर को बजट निकालना भी मुश्किल होता जा रहा है।

फिल्मों का बजट और कमाई-

फिल्म रिलीज डेट बजट अब तक हुई कमाई
लाल सिंह चड्ढा 11 अगस्त 180 करोड़ 45.46 करोड़
सीता रामम 5 अगस्त 30 करोड़ 34.85 करोड़
कार्तिकेय 2 13 अगस्त 30 करोड़ 16.60 करोड़

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top