उत्तराखंड

कुण्ड-चोपता मोटरमार्ग पर सिरसोली में आया मलबा

कुण्ड-चोपता मोटरमार्ग पर सिरसोली में आया मलबा , यात्रियों को रुद्रप्रयाग से भेजा बद्रीनाथ

रुद्रप्रयाग। कुण्ड-चोपता-गोपेश्वर राजमार्ग पर मंगलवार रात 9 बजे सिरसोली के निकट भारी मलबा आने से हाईवे पर 20 घन्टे से अधिक समय तक यातायात बाधित रहा। यातायात बाधित रहने से ग्रामीणों, विभिन्न विद्यालयों मे तैनात अध्यापकों व नौनिहालों को भारी परेशानियों का सामना करना पडा। प्रशासन की पहल पर केदारनाथ से चोपता होते हुये बद्रीनाथ जाने वाले तीर्थ यात्रियांे कों रूद्रप्रयाग से भेजा गया।

मंगलवार देर रात को लगभग 9 बजे कुण्ड-चोपता-गोपेश्वर मोटरमार्ग पर सिरसोली के निकट चटटान टूटने से मोटर मार्ग भारी मलबा आ गया था। लोनिवि राजमार्ग द्वारा गुरूवार सुबह से ही मोटरमार्ग खोलने के प्रयास तो किये जा रहे थे, मगर मोटरमार्ग पर मलबा अधिक आने के कारण यातायात 20 घन्टे से अधिक समय बाधित रहा। मोटरमार्ग पर यातायात बाधित रहने से तंुगनाथ यात्रा पडावों पर संन्नाटा पसरा रहा। मोटरमार्ग पर सिरसोली के निकट मलवा आने से तंुगनाथ घाटी के विभिन्न विद्यालयों में तैनात अध्यापकों व नौनिहालों को भारी परेशानियों का सामना करना पडा। उप जिलाधिकारी गौपाल सिंह चैहान ने बताया कि लोनिवि राजमार्ग द्वारा बुधवार सुबह से ही मोटरमार्ग खोलने की कवायद तो की गयी थी, मगर मोटरमार्ग पर मलवा अधिक आने के कारण देर रात तक मोटरमार्ग पर यातायात बहाल होने की सम्भावना बनी हुई है।

एसआई सुरेन्द्र दत्त गौरोला ने बताया कि केदारनाथ से चोपता होते हुये बद्रीनाथ जाने वाले तीर्थ यात्रियों को कुण्ड से रुद्रप्रयाग होते हुये बद्रीनाथ भेजा जा रहा है।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top