उत्तराखंड

कोली समाज ने भेजा पौड़ी विधायक को श्रृगांर का सामान व चूड़ियां..

कोली समाज ने भेजा पौड़ी विधायक को श्रृगांर का सामान व चूड़ियां..

कोली समाज ने भेजा पौड़ी विधायक को श्रृगांर का सामान व चूड़ियां..

उत्तराखंड: पौड़ी विधायक मुकेश कोली के खिलाफ कोली समाज खुल कर विरोध में मुखर हो गया है। कोली समाज ने विधायक को चूड़ियों के साथ श्रृंगार का सामान भेजा है। कोली समाज का कहना है कि पौड़ी विधायक मुकेश कोली ने दलित समाज के उत्पीड़न के खिलाफ सड़क हो या सदन कहीं भी कभी आवाज नहीं उठाई। जबकि कोली समाज ने उन्हें सदन तक पहुंचाने के लिए महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी। लेकिन विधायक बनते ही वह कोली समाज को भूल गए।

 

बृहस्प‌तिवार को उत्तराखंड कोली समाज के युवा प्रकोष्ठ प्रदेश अध्यक्ष राजेश सिंह राजा कोली ने पौड़ी विधायक मुकेश कोली को चूड़ियों सहित श्रृंगार के सामान पार्सल भेजा है। राजा कोली ने कहा कि चार वर्ष पूर्व विधान सभा चुनाव के दौरान कोली समाज ने एकजुट होकर मुकेश कोली को सदन तक पहुंचाने में अहम भूमिका निभाई थी। इस दौरान मुकेश कोली से कोली समाज के लिए हर संभव कार्य करने का आश्वासन भी दिया था। लेकिन विधायक बनते ही मुकेश कोली अपने समाज को भूल गए। मुकेश कोली ने कभी भी सड़क या सदन में दलित समाज के उत्पीड़न के खिलाफ आवाज नहीं उठाई।

 

राजा कोली ने बताया कि पौड़ी विधान सभा क्षेत्र के कठूड़ में दलित व अगरोड़ा में अल्पसंख्यक युवतियों के साथ दुष्कर्म की घटना हुई थी, वहीं जीआईसी ओजली में दलित छात्राओं को प्रयोगात्मक परीक्षा के दौरान जातिगत भेदभाव से गुजरना पड़ा था। लेकिन विधायक इन सभी घटनाओं पर मौन रहे। इसके अलावा प्रदेश भर में दलित समाज के उत्पीड़न कर कई घटनाएं हुई लेकिन विधायक ने कभी आवाज नह‌ीं उठाई। जिससे कोली समाज की भावनाएं आहत हुई हैं। राजा कोली ने कहा कि कोली समाज की ओर से पौड़ी विधायक मुकेश कोली को चूड़ियां व श्रृंगार का सामान भेजा गया है।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top