उत्तराखंड

चारधाम यात्रा जाने से पहले साथ रखे ये डॉक्यूमेंट्स नहीं तो होगी परेशानी.

चारधाम यात्रा जाने से पहले साथ रखे ये डॉक्यूमेंट्स नहीं तो होगी परेशानी..

कोविड गाइडलाइन का पालन अनिवार्य..

 

 

 

उत्तराखंड: सीएम पुष्कर सिंह धामी का कहना हैं कि चारधाम यात्रा के लिए यात्रियों की संख्या हट जाने के बाद, सरकार यात्रा संचालन के लिए पूरी तरह तैयार है। उन्होंने यात्रियों से भी अपील करते हुए कहा है कि वो यात्रा पर निकलने से पहले कोविड-19 निगेटिव रिपोर्ट और वैक्सीनेशन सर्टिफिकेट जरूर साथ रख लें।

 

केदारनाथ धाम में पुनर्निर्माण कार्यों के निरीक्षण के बाद, वापस देहरादून पहुंचे सीएम ने कहा कि कोर्ट ने चारधाम यात्रा में श्रद्धालुओं के लिए निर्धारित प्रतिदिन की सीमा हो हटा दिया है। सरकार का प्रयास है कि यात्रा भी चलती रहे और यात्रियों की सुरक्षा भी रहे, इसके लिए कोविड गाइड लाइन के तहत यात्रा संचालित की जाएगी। मुख्यमंत्री ने केदारनाथ पुनर्निर्माण कार्यो की जानकारी देते हुए कहा कि आगामी 30 अक्टूबर तक शंकराचार्य समाधि का काम पूरा हो जाएगा।

 

मुख्यमंत्री ने कहा कि केदारनाथ धाम के लिए 409 करोड़ के काम प्रस्तावित हैं जिनमें 225 करोड़ के काम पूरे हो चुके हैं, जबकि फेज दो में 114 करोड़ का कार्य निर्माणाधीन है। इसी तरह से बद्रीनाथ धाम के लिए 245 करोड़ के कार्य प्रस्तावित है। 2017 के बाद चारों धामों के पुनर्निर्माण और सौंदर्यीकरण के लिए 708 करोड़ रुपए स्वीकृत किए जा चुके हैं।

 

 

 

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top