उत्तराखंड

केदारनाथ हाईवे पर डोलिया देवी में घंटों तक रही आवाजाही बंद

केदारनाथ हाईवे पर डोलिया देवी में घंटों तक रही आवाजाही बंद , हाईवे के दोनों छोरों पर फंसे रहे हजारों यात्री , हाईवे बंद होने से केदारनाथ यात्रा भी हुई प्रभावित

रुद्रप्रयाग। केदारनाथ हाईवे शनिवार रात से रविवार दोपहर तक डोलिया देवी फाटा में बंद रहा। हाईवे के दोनों छोरों पर हजारों यात्री और वाहन फंसे रहे। हाईवे को खोलने की लगातार कोशिशें की जा रही हैं, लेकिन पहाड़ी से बार-बार मलबा गिरने के कारण हाईवे नहीं खुल पा रहा है। हाईवे बाधित होने के कारण केदारनाथ जाने वाले यात्रियों के साथ ही केदारघाटी की जनता की मुसीबतें बढ़ गई हैं।
रुद्रप्रयाग की केदारघाटी में शनिवार रात से लगातार बारिश जारी है। बारिश के कारण जहां आम जन जीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। वहीं केदारनाथ हाईवे भी डोलिया देवी फाटा में पहाड़ी टूटने के कारण बंद हो गया है। फाटा में हाईवे पर पहाड़ी गिरने का सिलसिला लगातार जारी है। मलबा साफ करते ही दोबारा पहाड़ी टूट रही है, जिस कारण हाईवे पर आवाजाही सुचारू नहीं हो पा रही है।

हाईवे के दोनों छोरों पर केदारनाथ जाने और केदारनाथ से आने वाले यात्री फंस रहे हैं। इसके साथ ही स्थानीय जनता की आवाजाही भी ठप पड़ी हुई है। केदारनाथ हाईवे शनिवार रात को बंद हो गया था, जिस पर रविवार दोपहर तक आवाजाही सुचारू हो पाई। इसके साथ ही केदारघाटी में आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति भी ठप पड़ी हुई है। एनएच की दो मशीने हाईव को खोलने का कार्य कर रही हैं, लेकिन लगातार टूट रही पहाड़ी के कारण हाईवे नहीं खुल पा रहा है। हाईवे पर आवाजाही बाधित होने के कारण केदारनाथ यात्रा भी बुरी तरह से प्रभावित हो गई है। वहीं जिलाधिकारी मंगेश घिल्डियाल ने कहा कि डोलिया देवी में हाईवे पर लगातार नजर बनाई हुई है। हाईवे को फिलहाल वाहनों की आवाजाही के लिये खोल दिया गया है। बारिश के कारण हाईवे पर मलबा आ रहा है। जेसीबी मशीनें यहां पर तैनात की गई हैं।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top