देश/ विदेश

रिंकू शर्मा हत्याकांड: CM केजरीवाल पर कंगना रनौत का वार, और कहा- नेता बन के लिए अब राजनीतिज्ञ बनें..

रिंकू शर्मा हत्याकांड

रिंकू शर्मा हत्याकांड: CM केजरीवाल पर कंगना रनौत का वार, और कहा- नेता बन के लिए अब राजनीतिज्ञ बनें..

देश-विदेश : दिल्ली के मंगोलपुरी में रिंकू शर्मा हत्याकांड के बाद राजनीतिक गलियारों में हलचल देखी जा रही है, हालांकि अब तक दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने इस मामले में चुप्पी साध रखी है। ऐसे में ब्लंट अभिनेत्री कंगना रनौत ने सीएम केजरीवाल को आड़े हाथ लिया है।

 

कंगना रनौत ने अपने आधिकारिक ट्वीटर हैंडल से मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर निशाना साधते हुए उन्हें एक ट्वीट को कोट किया है। जिसमें सीएम केजरीवाल ने इकलाख के परिवार से मिलने जाने की जानकारी दी है। इस ट्वीट को कोट करते हुए कंगना ने लिखा है कि अरविंद केजरीवाल जी मैं आशा करती हूं कि आप रिंकू शर्मा के परिवार से मिलने भी जाएंगे और उनकी सहायता भी करेंगे।

 

 

केस क्राइम ब्रांच को ट्रांस्फर..

बता दें कि दिल्ली के मंगोलपुरी में रहने वाले रिंकू शर्मा की एक विशेष समुदाय के लोगों ने हत्या कर दी। हत्या के बाद सांप्रदायिक भावनाओं के कारण किसी प्रकार का तनाव न हो इसके लिए पुलिस बल की तैनाती इलाके में की गई है। साथ ही पुलिस तथ्यात्मक जानकारी पर ही विश्वास करने की अपील भी कर रही है। पुलिस का कहना है कि इस घटना में अब तक उनको किसी भी प्रकार का सांप्रदायिक एंगल नहीं मिला है। वहीं केस अब क्राइम ब्रांच को सौंप दिया है।

 

पुलिस ने कहा रेस्टोरेंट बंद करने को लेकर हुआ था विवाद..

वहीं पुलिस का कहना है कि दोनो ही पक्षों के बीच पहले से ही व्यवसाय को लेकर पुरानी दुश्मनी थी। पुलिस ने कहा है कि रेस्टोरेंट बंद करने को लेकर दोनो पक्षों के बीच विवाद सुरु हुआ था। इस हत्याकांड को लेकर अन्य कोई भी संकेत यदि दिया जा रहा है तो वो तथ्यात्मक रूप से गलत है। वहीं डीसीपी चिन्मय बिस्वाल ने कहा है कि हम पीड़ित परिवार के संपर्क में हैं। अब तक की जांच से पता चला है कि घटना एक लड़ाई से शुरू हुई थी लेकिन हम अन्य एंगलों से भी मामले की जांच कर रहे हैं।

 

रेस्टोरेंट का मालिक बोला उसके यहां नहीं हुआ कोई झगड़ा..

जबकि दूसरी तरफ शुक्रवार को एक नया मोड़ और आ गया। जिस रेस्टोरेंट की बात कही जा रही थी उसके मालिक ने बताया कि वहां पर कोई केक नहीं कटा और ना ही कोई झगड़ा हुआ था। वहां पर रिंकू ने खाना खाया था, उसके बाद सभी वहां से चले गए थे। अब पुलिस रेस्टोरेंट मालिक से भी पूछताछ कर रही है। वहां पर लगे आधा दर्जन से ज्यादा सीसीटीवी कैमरे की फुटेज को कब्जे में लिया है। अगर ऐसा है तो हत्याकांड की वजह क्या थी? इस बारे में पुलिस पकड़े गए पांचों आरोपियों से दोबारा पूछताछ कर रही है।

 

पुलिस की गिरफ्त में ये आरोपी..

पुलिस ने बदमाशों के खिलाफ हत्या सहित अन्य धाराओं में मामला दर्ज कर चार बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपियों की पहचान रज्जूद्दीन, जाहिर, मेहताब, दानिश और इस्लाम के रूप में हुई है। जबकि बाकी की तलाश में पुलिस छापेमारी कर रही है। घटना दो अलग-अलग वर्गों के बीच की होने के कारण इलाके में किसी तरह का संघर्ष नहीं हो, इसके पुलिस बल तैनात किया गया है। पुलिस सीसीटीवी कैमरों की फुटेज कब्जे में लेकर और भी जांच कर रही है।

 

Mangolpuri Murder Case पर गरमाई राजनीति! मौके पर पहुंचे बीजेपी MP और AAP विधायक..

परिवार समेत रिंकू पर बदमाशों ने किया था हमला..

जानकारी के मुताबिक रिंकू मंगोलपुरी स्थित के ब्लॉक में रहता था। वह पश्चिम विहार स्थित बाला जी एक्शन अस्पताल में काम करता था। परिवार में पिता अजय, मां राधा व दो भाई मनू व आशू हैं। गुरुवार देर रात पुलिस को सूचना मिली कि मंगोलपुरी स्थित के ब्लॉक में एक युवक को चाकू मार दिया गया है। पुलिस मौके पर पहुंची तो 30 मीटर तक गली में खून पड़ा था। आसपास कुछ सामान भी टूटा-फूटा पड़ा था।

 

स्थानीय लोगों ने बताया कि रिंकू और उसके परिवार पर बड़ी संख्या में पहुंचे बदमाशों ने जानलेवा हमला किया था। रिंकू को दो चाकू मारे थे। चाकू उसकी पीठ में ही लगा रह गया था। रिंकू और उसके परिवार के घायल लोगों को संजय गांधी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इसके बाद पुलिस अस्पताल पहुंची। अस्पताल में रिंकू के परिवार के लोगों को प्राथमिक उपचार के बाद छुट्टी दे दी गई। जबकि सुबह साढ़े नौ बजे रिंकू को मृत घोषित कर दिया गया।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top