उत्तराखंड

कालीमठ गांव में महिला कर रही थी अवैध कच्ची शराब का व्यापार..

कालीमठ गांव में महिला कर रही थी अवैध कच्ची शराब का व्यापार..

आबकारी विभाग की टीम ने दबिश देकर पकड़ी दस लीटर अवैध कच्ची शराब के साथ 90 किलोग्राम लहन..

 

 

रुद्रप्रयाग। कालीमठ घाटी में अवैध कच्ची शराब का धंधा जोरों पर चल रहा है। घाटी के ग्रामीण इलाकों में लोग कच्ची शराब बनाकर बेच रहे हैं। इस धंधे में महिलाओं की अहम भूमिका देखी जा रही है। ऐसे में आबकारी विभाग की टीम भी दबिश देकर अवैध कच्ची शराब का धंधा कर रहे लोगों की धरपकड़ कर रहा है। टीम को इसमें सफलता भी हाथ लगी है।

बता दें कि आबकारी विभाग को कालीमठ घाटी में अवैध कच्ची शराब बनाकर बेचने की शिकायतें मिल रही थी, जिस पर आबकारी विभाग की अी अपराध निरोधक सर्किल रुद्रप्रयाग की टीम ने सक्रियता दिखाते हुए कालीमठ गांव में दबिश दी। दबिश के दौरान सुशीला देवी पत्नी स्वर्गीय गोविंद लाल के घर की तलाशी ली गई। तलाशी में अभियुक्त के घर से लगभग दस लीटर अवैध कच्ची शराब के साथ ही 90 किलोग्राम लहन बरामद हुआ।

बरामद लहन को मौके पर ही नष्ट किया गया तथा अभियुक्त के विरुद्ध सुसंगत धारा में अभियोग पंजीकृत किया गया। दबिश टीम में आबाकरी निरीक्षक लालू राम, प्रधान आबकारी सिपाही रीना, किरन, प्रमोद कुमार, बंटी, धर्मेंद्र जगवाण के साथ ही पीआरडी जवान शामिल थे। वहीं दूसरी ओर ग्रामीण इलाकों में महिलाओं की ओर से अवैध रूप से कच्ची शराब का व्यापार करने से क्षेत्र का माहौल भी खराब हो रहा है।

 

 

 

 

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top