उत्तराखंड

कबड्डी में राष्ट्रीय स्तर पर पहचान बना सकते हैं पहाड़ के युवा…

कबड्डी में राष्ट्रीय स्तर पर पहचान बना सकते हैं पहाड़ के युवा

कबड्डी में राष्ट्रीय स्तर पर पहचान बना सकते हैं पहाड़ के युवा..

तैला में आयोजित कबड्डी प्रतियोगिता में तिलवाड़ा की टीम विजेता, तुनेटा उपविजेता..

टूर्नामेंट में दिल्ली सहित 23 टीमों ने लिया हिस्सा..

 

रुद्रप्रयाग। राजकीय इंटर कॉलेज तैला (सिलगढ़) में आयोजित कबड्डी प्रतियोगिता में तिलवाड़ा की टीम विजेता रही। जबकि उपविजेता का खिताब तुनेटा की टीम के नाम रहा। प्रतियोगिता में दिल्ली सहित कुल 23 टीमों ने हिस्सा लिया।

कबड्डी प्रतियोगिता के फाइनल मुकालबे का उद्घाटन बतौर मुख्य अतिथि उत्तराखंड क्रांति दल के युवा नेता मोहित डिमरी ने किया। इस मौके पर उन्होंने कहा कि आज कबड्डी का खेल राष्ट्रीय स्तर पर अपनी पहचान बना रहा है। इस खेल में करियर बनाने की संभावनाएं मौजूद हैं। उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय स्तर पर प्रो कबड्डी लीग से कई खिलाड़ियों को पहचान मिली है। उन्हें पूरा भरोसा है कि पहाड़ के युवा भी एक दिन राष्ट्रीय स्तर पर अपना परचम लहरायेंगे। उन्होंने विजेता टीम को शील्ड देते हुए भविष्य की शुभकामनाएं दी।

 

वहीं उक्रांद के वरिष्ठ जिला उपाध्यक्ष भगत चौहान ने उपविजेता टीम को शील्ड देते हुए कहा कि कबड्डी एक ऐसा खेल है, जिससे शारीरिक ही नहीं मानसिक विकास भी होता है। राज्य या राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिता के लिए जिला स्तर से खिलाड़ियों के चयन के लिए कमेटी बननी चाहिए। तभी प्रतिभावान खिलाड़ियों को एक बेहतर मंच मिल सकता है।

 

विशिष्ट अतिथि प्रधानाचार्य सुरेंद्र सिंह रावत, ग्राम प्रधान बीना गोस्वामी, पूर्व कनिष्ठ प्रमुख कमल सिंह रावत, पूर्व सैनिक बलवीर धिरवान, महिला मंगल दल अध्यक्ष अनुसूया देवी, क्षेत्र पंचायत सदस्य मंजू देवी, पूर्व बीडीसी देवेश्वरी देवी ने कहा कि इन तरह की प्रतियोगिताओं से आने वाली पीढ़ी को भी प्रेरणा मिलती है। कबड्डी कमेटी के अध्यक्ष दीपक रावत एवं उपाध्यक्ष पूर्व सैनिक शूरवीर पंवार ने विजेता टीम को 51 सौ और उपविजेता टीम को 26 सौ रुपये की धनराशि देकर पुरस्कृत किया।

 

उन्होंने कहा कि भविष्य में बड़े स्तर पर कबड्डी प्रतियोगिता आयोजित की जाएगी। आयोजक रोहित राणा एवं दीपक पंवार ने सभी टीमों का धन्यवाद ज्ञापित किया और भविष्य में राज्य स्तरीय प्रतियोगिता आयोजित करने की बात कही। इस मौके पर पूर्व प्रधान मेहरबान नेगी, रमेश लाल, गुमान लाल, रघुवीर लाल, शूरवीर लाल, पंकज राणा, उक्रांद से जुड़े पंकज पंवार, अमित पंवार, संदीप बिजवान, उप प्रधान रमेश पंवार, आलोक पंवार, युद्धवीर राणा, विजय पंवार सहित अन्य कई लोग मौजूद थे। कार्यक्रम का संचालन कबड्डी प्रतियोगिता के अध्यक्ष दीपक रावत ने किया।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top