उत्तराखंड

भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा आज लेंगे कोर ग्रुप की बैठक..

भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा आज लेंगे कोर ग्रुप की बैठक..

उत्तराखंड: भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा का चार दिवसीय प्रवास सोमवार को मंत्रिमंडल और कोर कमेटी की बैठक के साथ संपन्न हो जाएगा। इन दोनों बैठकों से पूर्व नड्डा संगठन की वित्तीय स्थिति का जायजा लेंगे। इसके बाद मुख्यमंत्री व मंत्रियों के साथ बैठक होगी। इस बैठक में सरकार का प्रदेश पर प्रभाव, चुनावी स्थिति, राजनैतिक दृष्टि से गरीबोन्मुखी की नीति आदि विषयों पर चर्चा होगी। इसके बाद नड्डा कोर ग्रुप के साथ बैठेंगे।

इस बैठक में वर्तमान राजनीतिक स्थिति व आगामी रणनीति बनाने पर चर्चा होगी। इस बैठक की ब्रीफिंग राज्यमंत्री धन सिंह रावत करेंगे। बैठक के बाद नड्डा ओएनजीसी गेस्ट हाउस से जौलीग्रांट के लिए रवाना हो जाएंगे।

 

 

नड्डा ने बढ़ाया कार्यकर्ताओं का उत्साह

कांग्रेस हो या अकाली दल, बसपा हो या समाजवादी पार्टी, तृणमूल कांग्रेस हो या तेलंगाना राष्ट्र समिति हर पार्टी में या तो परिवारवाद हावी है या फिर जाति, धर्म, वर्ग विशेष। वहां कार्यकर्ता का काम केवल ताली बजाना है, लेकिन भारतीय जनता पार्टी एक-एक कार्यकर्ता को महत्व देती है। यहां छोटे से छोटा कार्यकर्ता भी अपनी मेहनत के दम पर आगे बढ़ सकता है। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने रविवार को बूथ समिति की बैठक में कुछ इसी अंदाज में कार्यकर्ताओं का उत्साह बढ़ाया।

भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा कि पार्टियां राष्ट्रीय हों या क्षेत्रीय, सभी जगह या तो परिवारवाद हावी है या फिर जाति, धर्म, वर्ग विशेष की विचारधारा। चुनाव आते हैं तो यह पार्टियां अपने विशेष वर्ग या जाति या धर्म वालों से वोट की अपील करती हैं, लेकिन भाजपा ऐसी पार्टी है जो केवल राष्ट्रवाद पर काम करती है। यह विचारों की पार्टी है।

 

 

यहां सबका साथ, सबका विकास की सोच है, जो कि कार्यकर्ताओं के माध्यम से एक-एक वोटर तक पहुंचाई जानी चाहिए। उन्होंने कहा कि कोई भी जाति, धर्म, वर्ग हो, हमें सबको साथ लेकर चलना है। हर बूथ पर भी इस बात का ध्यान रखना है। उन्होंने कहा कि बूथ जीता तो चुनाव जीता, देश जीता।

उन्होंने बूथ के कार्यकर्ताओं को जागरूक करते हुए कहा कि यह आप पर निर्भर करता है कि आपको किसी परिवार वाली पार्टी के लिए ताली बजानी है या ऐसी पार्टी के लिए ताली बजानी है जो कि आपको आगे बढ़ने का बराबर मौका देती है।उन्होंने कहा कि यह भाजपा की ही नीतियां हैं कि पार्टी से चुनाव जीतकर विधायक बने नेता भी आप सबके बीच बैठे हैं और आपके बीच के बूथ कार्यकर्ता आज हमारे साथ बैठक में मंच पर हैं। इससे आप अंदाजा लगा सकते हैं कि भाजपा कितने सम्मान की पार्टी है।

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top