उत्तराखंड

जनता दरबार में सड़क, पानी के मुद्दे रहे छाये…

जनता दरबार में सड़क, पानी के मुद्दे रहे छाये…

दूरस्थ क्षेत्रों से फरियाद लेकर पहुंचे लोग… 

रुद्रप्रयाग। जिलाधिकारी मंगेश घिल्डियाल की अध्यक्षता में जनता दरबार का आयोजन किया गया। इस अवसर पर दूरस्थ क्षेत्रों से आए हुए फरियादियों ने अपनी शिकातयें डीएम के समक्ष रखी, जिनके समाधान के निर्देश अधिकारियों को दिए गए। जनता दरबार में फरियादियों ने सड़क, पानी, स्वास्थ्य, विकास विभाग, शिक्षा, राजस्व, सिंचाई, विद्युत, उद्यान से संबंधित शिकायतें दर्ज कराई।

ग्राम पंचायत प्रधान त्यूंखर समन सिंह बुटोला ने बताया कि वर्ष 2013-14 में पंचायत से धनोली (त्यूंखर) चिरबिटिया मोटर मार्ग का प्रस्ताव दिया गया था। मार्ग की सैद्धान्तिक स्वीकृत 2017 में मिल गयी है, जिसमें शासन से 73 लाख धनराशि स्वीकृत हो चुकी है, जिस पर अभी तक लोनिवि विभाग ने कार्य शुरू नहीं किया है। ग्राम रायड़ी पठालीधार श्रीमती नीमा देवी ने शिकायत की विगत बरसात में उनके आवासीय मकान का चैक का पुश्ता भूध्ंासाव के कारण मकान पर दरारे पड़ चुकी हंै, जिस करण कभी भी कोई बड़ा हादसा हो सकता है।

ग्राम क्यूंजा के भरत सिंह नेगी ने सड़क पुनर्निर्माण से खेत में भारी पत्थर एवं मलबा गिरने की शिकायत की। साथ ही बताया कि सड़क निर्माण से पानी की पाइप लाइन भी क्षतिग्रस्त हो गयी है। सामाजिक कार्यकर्ता कृष्णानन्द डिमरी ने राजकीय इण्टर कालेज स्वीली सेम का नाम स्वर्गीय दीपक डिमरी के नाम से रखे जाने की मांग की। ग्राम सारी के जसबीर सिंह नेगी ने बैंक से खाता बन्द होने पर तहसील द्वारा प्रताड़ित किये जाने की शिकायत की। ग्राम जवाड़ी के दुर्गा प्रसाद डोभाल ने घेंघडखाल-रौठिया-जवाड़ी मोटर मार्ग पर जमीन कटिंग का मुआवजा न मिलने की शिकायत की। इस दौरान जिलाधिकारी ने पूर्व शिकायतों की समीक्षा की। जिलाधिकारी ने शिकायतों का निस्तारण न होने पर संबंधित विभाग के अधिकारियों को कड़ी फटकार लगाई। कहा कि एक सप्ताह के भीतर संबंधित विभाग शिकायतों का निस्तारण करना सुनिश्चित करंे।

इस अवसर पर उप वन संरक्षक मंयक शेखर झा, उप जिलाधिकारी सदर देवानन्द शर्मा, जिला अर्थ एवं संख्याधिकारी राजेश कुमार, पशु चिकित्साधिकारी डाॅ रमेश सिंह नितवाल, अपर मुख्य चिकित्साधिकारी डाॅ ओपी आर्य, मुख्य कृषि अधिकारी एसएस वर्मा, ऊखीमठ जयवीर राम वधाणी, जिला युवा कल्याण अधिकारी केएस गैरोला, जिला उद्यान अधिकारी योगेन्द्र सिंह चैधरी, जिला समाज कल्याण अधिकारी बलवन्त सिंह रावत सहित जिला स्तरीय अधिकारी और फरियादी उपस्थित थे।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top