उत्तराखंड

आईटीबीपी की बस सड़क से 100 मीटर नीचे गिरी , 1 जवान की मौत 2 घायल

आईटीबीपी की बस सड़क से 100 मीटर नीचे गिरी , 1 जवान की मौत 2 घायल

उत्तराखंड : भारत-तिब्बत सीमा पुलिस की एक बस बेड़ीनाग-थल मार्ग से सौ मीटर नीचे पैदल मार्ग पर गिर गई। दुर्घटना में एक जवान की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि दो जवान घायल हो गए। इनमें से एक जवान की हालत गंभीर बताई जा रही है। बस में तीन ही जवान सवार थे।
पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार भारत-तिब्बत सीमा पुलिस की सातवीं वाहिनी मिर्थी की बस (सीएचओ 1जीए- 4218) शनिवार को काठगोदाम से मिर्थी (डीडीहाट) जा रही थी। बेड़ीनाग-थल के बीच में बरड़ बैंड के पास बस सड़क किनारे लगे क्रश बैरियर को तोड़ते हुए लगभग 100 मीटर नीचे पैदल मार्ग पर गिर गई। दुर्घटना में जवान राकेश कुमार (36) पुत्र अक्षर सिंह निवासी वैती तहसील सरकाघाट हिमाचल प्रदेश की घटनास्थल पर ही मौत हो गई, जबकि 37 वर्षीय विजय चौधरी निवासी नागौर राजस्थान और 26 वर्षीय विष्णु कुमार निवासी बादीकुई राजस्थान घायल हो गए।

वाहन को गिरते देख बेड़ीनाग वन प्रभाग में तैनात वन रक्षक दिनेश सिंह चौहान ने इसकी सूचना थल थाने को दी। सूचना मिलते ही थल थाने से एसओ हेम चंद्र पंत, एसआई भगवान गोस्वामी और प्रभारी तहसीलदार भगवत प्रसाद पांडेय मौके पर पहुंचे।

दोनों घायलों को वाहन से निकालकर मुवानी अस्पताल भेजा गया। विजय चौधरी की हालत नाजुक बताई जा रही है। सूचना के बाद भारत-तिब्बत सीमा पुलिस के असिस्टेंट कमांडेंट हरवंश और डॉक्टर दीपक गोगई 25 जवानों की रेस्क्यू टीम के साथ मौके पर पहुंचे। दुर्घटना की सूचना मृतक जवान के घर भेज दी गई है।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top