देश/ विदेश

आपके सफर के लिए IndiGo एयरलाइन ने शुरू की ये सुविधा, जानिए..

आपके सफर के लिए IndiGo एयरलाइन ने शुरू की ये सुविधा, जानिए..

देश-विदेश : इंडिगो एयरलाइन अब यात्रियों के लिए डोर-टू-डोर बैगेज ट्रांसफर की सुविधा देने जा रही है. इसका मतलब ये कि अब यात्रियों का सामान घर से पिक करने से लेकर यात्रा के अंत तक पहुंचाने की सुविधा दे रही है.

 

 

 

दरअसर, निजी क्षेत्र की इस एयरलाइन ने कार्टरर्पोटर नाम की कंपनी के साथ साझेदारी की हुई है. कार्टरर्पोटर कंपनी इंडिगो की कंपनी से यात्रा करने वाले यात्रियों को ये सुविधा प्रदान करेगी. बताया जा रहा है कि कंपनी ने दिल्ली समेत हैदराबाद में इस सेवा को शुरू किया है. वहीं जल्द मुंबई और बेंगलुरू में भी इसे शुरू कर दिया जाएगा.

 

 

 

कार्टर पोर्टर के सीईओ हर्षवर्धन ने इस बारे में जानकारी देते हुए कहा है कि, सबसे पहले यात्रियों के घरों से सामान को पिक किया जाएगा. ऐसा करने से उनको चेक-इन काउंटर और सुरक्षा जांच में कम वक्त लगेगा. उन्होंने ये भी बताया कि अगर कोई यात्री एयरपोर्ट से घर ना जाकर कहीं और जाना चाहता है तो उसके सामान को यात्री के बताये डेस्टिनेशन तक पहुंचाया जाएगा. हर्षवर्धन ने बताया है कि सेवा की बुकिंग करने से यात्री को बैगेज डिलिवरी काउंटर पर इंतजार वहीं करना पड़ेगा.

 

 

जानकारी के अनुसार, इंडिगो ने इस डोर-टू-डोर सुविधा को ‘6EBagport’ का नाम दिया है. यात्री को यात्रा से 24 घंटे पहले बुकिंग करानी होगी. साथ ही इसका भुगतान केवल 630 रुपये होगा.

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top