खेल

लीसेस्टरशायर के खिलाफ भारत का लाइव प्रैक्टिस मैच  ..

लीसेस्टरशायर के खिलाफ भारत का लाइव प्रैक्टिस मैच  ..

 

देश – विदेश  : इंग्लैंड के खिलाफ एकमात्र टेस्ट से पहले टीम इंडिया को लीसेस्टरशायर के खिलाफ प्रैक्टिस मैच खेलना है। यह मुकाबला आज यानी कि 23 जून से शुरू होगा। चार दिनों तक चलने वाले इस प्रैक्टिस मैच के लिए टीम इंडिया ने नई योजना बनाई है। सभी खिलाड़ियों को पूर्ण रूप से प्रैक्टिस देने के लिए टीम इंडिया ने अपने चार खिलाड़ियों को विपक्षी टीम से खिलाने का फैसला किया है।

इन चार खिलाड़ियों में चेतेश्वर पुजारा, जसप्रीत बुमराह, ऋषभ पंत और प्रसिद्ध कृष्णा का नाम शामिल है। इन मुकाबले में एक और नई चीज हैं, मैच के दौरान 11 की जगह 13 खिलाड़ियों को खेलने की अनुमित मिलेगी ताकी खिलाड़ियों का वर्कलोड मैनेज हो सके।

इंग्लैंड के खिलाफ 1 जुलाई से शुरू होने वाला एकमात्र टेस्ट टीम इंडिया के लिए काफी अहम रहने वाला है। यह मैच 2021 में खेली गई सीरीज का हिस्सा है। टीम इंडिया सीरीज में 2-1 से लीड कर रही थी, मगर आखिरी टेस्ट से पहले भारतीय कैंप में हुई कोरोनावायरस की एंट्री के चलते इस मैच को आगे के लिए स्थगित कर दिया गया था। आइए भारत के प्रैक्टिस मैच से जुड़ी कुछ अहम जानकारियों पर नजर डालते हैं।

कब और कहां खेला जाएगा भारत बनाम लीसेस्टरशायर प्रैक्टिस मैच..

भारत और लीसेस्टरशायर के बीच प्रैक्टिस में 23 से 26 जून के बीच ग्रेस रोड, लीसेस्टर में खेला जाएगा।

किस समय शुरू होगा भारत बनाम लीसेस्टरशायर प्रैक्टिस मैच..

भारत बनाम लीसेस्टरशायर प्रैक्टिस मैच भारतीय समयानुसार दोपहर 3 बजकर 30 मिनट पर शुरू होगा।

भारत बनाम लीसेस्टरशायर प्रैक्टिस मैच को लाइव कैसे देख सकते हैं..

भारत बनाम लीसेस्टरशायर प्रैक्टिस मैच की लाइव स्ट्रीमिंग लीसेस्टरशायर काउंटी क्रिकेट क्लब के यूट्यूब चैनल पर देखने को मिलेगी। टीवी पर इस मैच का लाइव प्रसारण नहीं होगा।

टीम इस प्रकार है..

भारत: रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, हनुमा विहारी, केएस भरत (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, उमेश यादव।

लीसेस्टरशायर सीसीसी: सैम इवांस (कप्तान), रेहान अहमद, सैम बेट्स (विकेटकीपर), नेट बॉली, विल डेविस, जॉय एविसन, लुइस किम्बर, अबी सकांडे, रोमन वॉकर, चेतेश्वर पुजारा, ऋषभ पंत, जसप्रीत बुमराह और प्रसिद्ध कृष्णा।

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top