देश/ विदेश

इस भारतीय युवक ने ढूंढ निकाला एक नया देश..

खुद बना ‘राजा’ छिपकली को बनाया राष्ट्रीय पशु..

देश-विदेश: इस भारतीय युवक ने ढूंढ निकाला एक नया देश, खुद बना राजा, छिपकली को बनाया राष्ट्रीय पशु बता दें कि ये जगह है मिस्र और सुडान के बीच की, जो कि करीब 800 वर्ग मील में फैली है। इस रेगिस्तानी क्षेत्र को न तो मिस्र अपना हिस्सा मानता है और ना ही सुडान। सुयश के मुताबित मिस्र इस हिस्से को सुडान का मानता है और सुडान इस खाली भाग को मिस्र की ज़मीन मानती है।

एक वास्कोडिगामा थे जिन्होंने ‘भारत’ की खोज की थी और एक हैं उसी भारत के इंदौर में रहने वाले सुयश दीक्षित, जिन्होंने न केवल एक पूरे देश की खोज की बल्कि खुद को उस देश का राजा भी घोषित कर दिया है। अब सुनने में ये बात भले ही आपको एक मज़ाक लग रही होगी लेकिन हम आपको बता दें कि ये किसी तरह का कोई मज़ाक नहीं है बल्कि ऐसा सच में हुआ है। दरअसल, हाल ही में इंदौर में रहने वाले सुयश

 

 

दीक्षित ने दो देशों के बीच खाली जगह को एक नए देश का नाम दिया और खुद को वहां का राजा भी घोषित कर दिया। बता दें कि ये जगह है मिस्र और सुडान के बीच की, जो कि करीब 800 वर्ग मील में फैली है। इस रेगिस्तानी क्षेत्र को न तो मिस्र अपना हिस्सा मानता है और ना ही सुडान।

बस फिर क्या था, जैसे ही सुयश को इस बात की भनक लगी तो वे अपना झंडा लेकर वहां पहुंच गए और बिना देरी किए उसे अपना देश मानते हुए वहां अपना झंडा गाड़ आए। बता दें कि सुयश ने उस देश को ‘किंगडम ऑफ दीक्षित’ का नाम दिया है। बल्कि यूएन से इस देश को अपना बनाने का हक भी मांगा है।

 

 

हद तो तब हुई जब उन्होंने खुद को वहां का राजा तो घोषित किया ही, मगर साथ ही अपने पिता को भी वहां के राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री और मिलिट्री हेड के रुप में चुन लिया है। हाल ही में दीक्षित ने अपने लेटेस्ट फेसबुक पेज पर अपने नए देश के बारे में कई दिलचस्प बाते बताई हैं। जी हां, सुयश बताते हैं कि किंगडम ऑफ दीक्षित की राजधानी सुयशपुर होगी। इस देश की राष्ट्रीय पशु ‘छिपकली ’ होगी।

साथ ही सुयश ने ये भी जानकारी दी कि उन्होंने यहां पर पौधे भी लगाए हैं ताकि इससे ये साबित हो सके कि यह ज़मीन उनकी है। उसके अलावा आपको ये जानकर हैरानी होगी कि सुयश ने अपने देश की वेबसाइट https://kingdomofdixit.gov.best/ तक बना ली है, ताकि लोग इसकी नागरिकता लेने के लिए यहां जाकर रजिस्टर कर सकें।

 

 

दरअसल, सुयश एक सॉप्टीनेयर कंपनी के सीईओ हैं और उन्हे बचपन से ही घूमने का बड़ा शौक था। उन्होंने बताया कि उन्हे इस जगह तक पहुंचने के लिए बहुत से खतरनाक व आतंवादी क्षेत्रों से भी से गुज़रना पड़ा। बता दें कि जिसे लोग लावारिस बता रहे हैं उस जगह का नाम बीर ताविल है। सुयश ने ये भी बताया कि इस जगह पर कब्ज़ा करने वाला एक वो ही नहीं है बल्कि उससे पहले भी कई लोग इस जगह को हथियाने की कोशिश कर चुके हैं, मगर उनके मुताबिक इसे पाने के लिए वे जंग भी लड़ने को तैयार हैं।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top