खेल

भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने किया कमाल, द. अफ्रीका में जीती वन-डे सीरीज

भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने स्मृति मंधाना की शतकीय पारी की बदौलत दक्षिण अफ्रीका को दूसरे वन-डे में 178 रनों से मात देने में कामयाब रही। इस जीत के साथ ही भारतीय टीम तीन वन-डे मैचों की सीरीज को 2-0 से अपने नाम कर लिया।

टॉस जीतकर द. अफ्रीका ने पहले टीम इंडिया को बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया। लेकिन भारतीय ओपरनों ने उनके इस फैसले को गलत साबित करते हुए निर्धारित 50 ओवर में 302 रन बनाए। भारत की ओर से स्मृति मंदाना ने 129 गेंदों में 135 रन की पारी खेली। इसके अलावा हरमनप्रीत कौर ने नाबाद 55 और वेदा कृष्णामूर्ति ने नाबाद 51 रनों की पारी खेली। वहीं, कप्तान मिताली राज ने 20 रन बनाए।

303 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी दक्षिण अफ्रीका 30.5 ओवर खेलकर महज 124 रन पर ही ढेर हो गई। मैच में सबसे अधिक विकेट पूनम यादव ने 4 विकेट लिए, जबकि राजेश्वरी गायकवाड़ और दीप्ति शर्मा ने 2-2 विकेट झटके।

इन सबके बीच यह मैच तेज गेंदबाज झूलन गोस्वामी के लिए भी यादगार रहा। गोस्वामी ने इस मैच में अपने 200 विकेट पूरे किए और इसी के साथ वह दुनिया की पहली महिला गेंदबाज बन गई हैं, जिनके नाम 200 विकेट हैं। स्मृति मंधाना को उनकी शतकीय पारी के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top