खेल

IND vs WI live 649 रन पर भारत ने पारी की घोषित…

649 रन पर भारत ने पारी की घोषित, जडेजा का शतक

क्रिकेट जगत : भारत और वेस्टइंडीज के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला राजकोट में खेला जा रहा है। टेस्ट मैच के दूसरे दिन का खेल शुरू हो चुका है। भारत ने अपनी पहली पारी 9 विकेट के नुकसान पर 649 रन पर घोषित की। विराट कोहली ने 139 रन बनाए, वहीं रिषभ पंत शतक से चूक गए और 92 रन पर आउट हो गए। वहीं रवींद्र जडेजा ने टेस्ट करियर का पहला शतक ठोका।

भारत को पहला झटका पहले ही ओवर में लगा, तेज गेंदबाज शैनन गैब्रियल ने उन्हें LBW आउट किया। चेतेश्वर पुजारा 86 रन बनाकर आउट हो गए। वो शेरमेन लुईस की गेंद पर विकेटकीपर शेन डोविच को कैच थमा बैठे। अपना पहला मैच खेल रहे शेरमेन लुईस का ये अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पहला विकेट भी रहा। पृथ्वी शॉ 134 रन बनाकर बिशू की गेंद पर कॉट एंड बोल्ड आउट हुए। रहाणे 41 रन बनाकर रोस्टन चेज की गेंद पर शेन डोविच को कैच थमा बैठे।

टेस्ट मैच के दूसरे दिन भारत को पहला झटका और पारी का 5वां झटका रिषभ पंत के रूप में लगा और 92 रन पर बिशू के शिकार बन गए। इसके बाद लुइस ने कोहली को बिशू के हाथों कैच आउट करवाया। देवेंद्र बिशू ने आर अश्विन को आउट कर भारत का 7वां विकेट झटका। बिशू ने कुलदीप यादव को LBW आउट कर भारत को 8वां झटका दिया। वेस्टइंडीज के कप्तान क्रेग ब्रैथवेट ने उमेश यादव को आउट कर भारत को 9वां झटका दिया।

विराट कोहली का शतक

पहले टेस्ट के दूसरे दिन विराट कोहली ने अपने टेस्ट करियर का 24वां शतक पूरा किया। शानदार फॉर्म में चल रहे विराट ने वेस्टइंडीज के गेंदबाजों की अच्छी खासी क्लास लगाई और मैदान के हर कोने में शॉट खेले।विराट ने अपनी इस पारी में 7 चौके लगाए। वैसे विराट अब तक अपने करियर में 71 टेस्ट में करीब 54 की औसत से 6150 से ज्यादा रन बनाए हैं। इस दौरान विराट ने 24 शतक और 19 अर्धशतक लगाए। टेस्ट क्रिकेट में विराट ने 6 दोहरे शतक भी लगाए हैं।

वेस्टइंडीज लाइव

ताजा जानकारी लाइव वेस्टइंडीज के 49 रन पर 5 विकेट 16 ओवर में बनाये है

पहले दिन के खेल का हाल

पहले दिन का खेल खत्म होने तक भारत ने 4 विकेट के नुकसान पर 364 रन बनाए थे। इस मैच में भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। खेल के पहले दिन का मुख्य आकर्षण 18 वर्षीय भारतीय बल्लेबाज पृथ्वी शॉ रहे जिन्होंने 134 रन की पारी खेली। भारत की तरफ से इस वक्त क्रीज पर कप्तान विराट कोहली (72) और रिषभ पंत (17) जमे हुए हैं।

भारत की प्लेइंग इलेवन

विराट कोहली (कप्तान), केएल राहुल, पृथ्वी साव, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे, ऋषभ पंत, आर अश्विन, रविंद्र जडेजा, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, उमेश यादव।

वेस्टइंडीज की प्लेइंग इलेवन

क्रेग ब्रैथवेट (कप्तान), कीरन पॉवेल, शाई होप,शिमरान हेटमायर, सुनील अंबरीश, रोस्टन चेज, शेन डोविच, केमो पॉल, देवेंद्र बिशू, शेरमेन लुईस, शैनन गैब्रियल।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top