खेल

सचिन-सौरव से बड़े धवन-रोहित, 20 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ रचा इतिहास

सचिन-सौरव से बड़े धवन-रोहित , 20 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ रचा इतिहास

खेल (क्रिकेट जगत): टीम इंडिया के ओपनर शिखर धवन (114) और रोहित शर्मा (111*) की सलामी जोड़ी ने रविवार को पाकिस्तान के खिलाफ दुबई अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में खेले गए एशिया कप सुपर-4 के तीसरे मुकाबले में 20 साल पुराने रिकॉर्ड को तोड़ दिया। दरअसल, पाकिस्तान के खिलाफ खेले गए एशिया कप सुपर-4 के तीसरे मुकाबले में रोहित शर्मा और शिखर धवन की सलामी जोड़ी ने 20 साल पुराने सचिन तेंदुलकर और सौरव गांगुली की सलामी जोड़ी के रिकॉर्ड को पीछे छोड़ दिया।

इससे पहले साल 1998 में ढाका में खेले गए सिल्वर जुबली इंडिपेंडेंस कप के पहले फाइनल में टीम इंडिया की तरफ सचिन तेंदुलकर (95) और सौरव गांगुली (68) की सलामी जोड़ी ने पहले विकेट के लिए 159 रन की शानदार साझेदारी की थी। इस मुकाबले में टीम इंडिया ने चिर प्रतिद्वंदी पाकिस्तान को 8 विकेट से रौंदा था।

एशिया कप सुपर-4 के तीसरे मुकाबले में रोहित शर्मा और शिखर धवन की ओपनर जोड़ी ने टीम इंडिया को बेहतरीन शुरुआत दिलाई। दोनों सलामी बल्लेबाजों के बीच पहले विकेट के लिए 210 रन की साझेदारी हुई। वन-डे में इन दो ओपनर की यह साझेदारी पाकिस्तान के खिलाफ सबसे बड़ी साझेदारी है। दोनों सलामी बल्लेबाजों की शानदार शतकीय पारियों की बदौलत टीम इंडिया ने पाकिस्तान को हराकर एशिया कप के फाइनल में जगह पक्की की। टीम इंडिया ने इस मुकाबले में चिर प्रतिद्वंदी पाकिस्तान को 9 विकेट से हराया।

पाकिस्तान के खिलाफ रविवार को खेले गए इस मुकाबले में रोहित शर्मा और शिखर धवन के बीच हुई साझेदारी भारत के एशिया कप की सबसे बड़ी साझेदारी है।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top