खेल

Ind vs Aus 36 रनों पर सिमटी भारत की पूरी टीम टेस्ट क्रिकेट में सबसे खराब प्रदर्शन,

Ind vs Aus

Ind vs Aus: 36 रनों पर सिमटी भारत की पूरी टीम टेस्ट क्रिकेट में सबसे खराब प्रदर्शन

 

देश-विदेश: Ind vs Aus ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एडिलेड (Adelaide) में डे-नाइट टेस्ट के तीसरे दिन भारतीय पारी शर्मनाक अंदाज में लड़खड़ा गई. टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में भारत का ये सबसे छोटा स्कोर है. अपनी दूसरी पारी में भारतीय टीम (Indian Team) सिर्फ 36 रन पर सिमट गई. इसके साथ ही भारतीय टीम ने 46 साल पहले इंग्लैंड के खिलाफ बनाए अपने सबसे छोटे स्कोर का शर्मनाक रिकॉर्ड तोड़ दिया.

 

इसके साथ ही ऑस्ट्रेलिया को एडिलेड में जीत के लिए सिर्फ 90 रनों की जरूरत है. 1974 में भारतीय टीम इंग्लैंड के खिलाफ लॉर्ड्स में सिर्फ 42 रनों पर ढेर हो गई थी. सबसे ज्यादा 9 रन ओपनर मयंक अग्रवाल ने बनाए. भारतीय टीम में कोई भी बल्लेबाज दोहरे अंक तक नहीं पहुंच पाया. ऑस्ट्रेलिया के लिए सबसे ज्यादा 5 विकेट जॉश हेजलवुड ने लिए जबकि पैट कमिंस ने भी 4 विकेट हासिल किए.

सिर्फ 4 रन पर गंवा दिए 5 विकेट

 

भारतीय टीम ने दिन की शुरुआत 1 विकेट पर 9 रन से की थी. क्रीज पर मयंक अग्रवाल और नाइट वॉचमैन जसप्रीत बुमराह थे. पैट कमिंस ने 15 के स्कोर पर बुमराह का विकेट हासिल किया और इसके बाद शुरू हुआ टीम इंडिया का पतझड़. दूसरा विकेट गिरने के बाद टीम के खाते में एक भी रन नहीं जुड़ पाया और चेतेश्ववर पुजारा (0), मयंक अग्रवाल (9) और अजिंक्य रहाणे (0) का विकेट भी टीम ने गंवा दिया.

 

पहली पारी में अच्छी बैटिंग करने वाले कप्तान विराट कोहली से उम्मीदें थीं, लेकिन वो भी एक चौका लगाकर पैट कमिंस का शिकार बन गए. भारतीय टीम ने 15 से 19 रन के बीच सिर्फ 4 रन के भीतर ही 5 विकेट गंवा दिए. भारत के शीर्ष 6 बल्लेबाजों का ये अब तक का सबसे खराब प्रदर्शन था.

शमी रिटायर्ड हर्ट, टूट गया 46 साल पुराना रिकॉर्ड

 

36 के स्कोर पर पैट कमिंस की गेंद पर मोहम्मद शमी के अंगूठे में चोट लग गई और उन्हें रिटायर्ड हर्ट होना पड़ा. इसके चलते वह अपनी पारी आगे नहीं बढ़ा पाए और भारतीय टीम 46 साल पहले इंग्लैंड के खिलाफ बने 42 रन के शर्मनाक स्कोर को पार नहीं कर पाई. लॉर्ड्स के मैदान में हुए उस मैच में भी भारतीय टीम मैच की तीसरी पारी में ही इस तरह लड़खड़ाई थी.

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top