उत्तराखंड

कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए आज रहेगी साप्ताहिक बंदी..

कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए आज रहेगी साप्ताहिक बंदी..

कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए , रेस्टोरेंट पर रहेगा प्रतिबंध, उल्लंघन पर प्रशासन ने दी कार्रवाई की चेतावनी..

नगर निकायों को सैनिटाइजेशन कराने के निर्देश, जारी रहेंगी आवश्यक सेवाएं…

उत्तराखंड : देहरादून में त्योहार के बाद बढ़ी कोरोना संक्रमण की रफ्तार को रोकने के लिए जिला प्रशासन ने पिछले सप्ताह साप्ताहिक बंदी का सख्ती से पालन कराने के आदेश दिए थे। इसमें मिठाई व मीट-मछली की दुकानों को भी बंद रखने के आदेश थे। पिछले रविवार को शहरी क्षेत्र के बाजार में इसका व्यापक असर भी देखने को मिला था। हालांकि, इस रविवार को जिला प्रशासन ने कई प्रतिष्ठानों को साप्ताहिक बंदी से छूट दे दी है।

 

जिलाधिकारी डॉ. आशीष श्रीवास्तव ने बताया कि इस बार साप्ताहिक बंदी के प्रतिबंध मिठाई की दुकानों पर लागू नहीं होंगे, लेकिन संबंधित दुकानें बिना रेस्तरां वाली होनी चाहिए। रेस्तरां सेवा को बंद रखा जाएगा। इसके अलावा बेकरी, मीट-मछली, फूलों की दुकानें व सैलून को भी खोलने की मंजूरी दे दी गई है।

सैलून खोलने की अनुमति इसलिए भी दी गई कि रविवार को कार्यालय बंद रहते हैं और इस दिन का उपयोग लोग बाल आदि कटवाने के लिए कर सकते हैं। इसके अलावा आवश्यक सेवाओं पर कोई रोक नहीं होगी।

 

जिलाधिकारी ने कहा कि शेष प्रतिष्ठान बंद रहेंगे और अगर किसी ने नियमों का उल्लंघन किया तो आपदा प्रबंधन व महामारी अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज किया जाएगा। सिटी मजिस्ट्रेट व सभी उपजिलाधिकारियों को साप्ताहिक बंदी के नियमों का पालन कराने की जिम्मेदारी सौंपी गई है। साप्ताहिक बंदी के लिए संबंधित नगर निकायों को कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए व्यापक स्तर पर सैनिटाइजेशन कराने को कहा गया है।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top