महिला कर्मियों को पांच रूपए में उपलब्ध होगा सैनिटरी पैड..
उत्तराखंड

महिला कर्मियों को पांच रूपए में उपलब्ध होगा सैनिटरी पैड..

पुलिस लाइन रतूड़ा में सैनिटरी पैड मशीन का उदघाटन..

रुद्रप्रयाग: जिले की महिला पुलिस कर्मियों के लिए सैनिटरी पैड मशीन का उदघाटन हो गया है। अब महिला पुलिस कर्मियों और पुलिस कर्मियों की महिलाओं को सैनिटरी पैड पांच रूपए में उपलब्ध होगा। यह महिला अधिकारी एवं कर्मचारियों को शारीरिक और मानसिक समस्याओं से दूर रखने में मदद करेगी। पुलिस लाइन रतूड़ा रुद्रप्रयाग में आयोजित कार्यक्रम में एसपी आयुष अग्रवाल की पत्नी श्रीमती निकिता अग्रवाल ने सैनिटरी पैड मशीन का उद्घाटन करते हुए कहा कि मशीन महिला पुलिस कर्मियों की सुविधा के लिए लगाई गई है, जो काम के दौरान महिला अधिकारियों एवं कर्मचारियों को शारीरिक और मानसिक समस्याओं से दूर रखने में मदद करेगी।

 

कहा कि किसी भी परिवार में महिलाएं ही परिवार की धुरी होती हैं, जो कि अपने परिवार के हर सदस्यों की आवश्यकताओं को पूर्ण करती हैं। पूरे समर्पण भाव से अपने परिवार की देखभाल करती हैं, लेकिन इतना सब कुछ करने के बावजूद वे स्वयं के लिए समय नहीं निकाल पाती हैं। कहा कि प्रत्येक महिला के पास किसी न किसी प्रकार की कला अवश्य होती है, लेकिन पारिवारिक जिम्मेदारियों के कारण वह अपनी इन कलाओं का प्रदर्शन नहीं कर पाती हैं।

 

साथ ही अपने स्वास्थ्य की ओर ध्यान विशेष ध्यान रखते हुए अपने बच्चों के साथ स्वयं भी योगाभ्यास करें, छोटे खेल जैसे कि बैडमिंटन इत्यादि खेलें। इस अवसर पर पुलिस लाइन मेें स्वास्थ्य परीक्षण कैंप में पुलिस कार्मिकों की पत्नियों एवं बच्चों का स्वास्थ्य परीक्षण कराया गया। तत्पश्चात पुलिस लाइन में विभिन्न प्रतियोगिताएं आयोजित कर बेहतर प्रदर्शन करने वाली महिलाओं तथा बच्चों को सम्मानित भी किया गया। इस अवसर पर पुलिस के जवान एवं पुलिस कर्मियों की पत्नियां उपस्थित थी।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top