भारी ठंड को देखते हुए 12 स्थानों पर अलाव व्यवस्था... - UK News Network
उत्तराखंड

भारी ठंड को देखते हुए 12 स्थानों पर अलाव व्यवस्था…

भारी ठंड को देखते हुए 12 स्थानों पर अलाव व्यवस्था… 

रुद्रप्रयाग। जिला मुख्यालय में भारी ठंड को देखते हुए नगर पालिका रुद्रप्रयाग की ओर से 12 स्थानों पर अलाव की व्यवस्था की गई है, जिससे नगर की जनता सहित निराश्रित लोगों और आवारा पशुओं को राहत मिल रही है।

नगर पालिका अध्यक्ष गीता झिंक्वाण ने बताया कि ऊंचाई वाले इलाकों में बर्फवारी होने से निचले क्षेत्रों में भारी ठंड महसूस हो रही है। ऐसे में सुबह और शाम के समय नगर क्षेत्र में अलाव की व्यवस्था की गई है। उन्होंने बताया कि नगर क्षेत्र के पीडब्ल्यूडी, संगम, बेलणी चैक, कोटेश्वर, मकड़ी बाजार, मेन मार्केट, निकट हनुमान मन्दिर, तूना बौंठा मार्ग, भाणाधार निकट मंदाकिनी होटल, जवाड़ी बाईपास पुलिस चैकी के निकट, होटल पिनाकी के निकट, पुरानी ट्रेजरी, नया बस अड्डा पर अलाव की व्यवस्था की गई है, जिससे नगर की जनता, निराश्रित और आवारा पशुओं को राहत मिल रही है।

बताया कि पालिका कर्मचारी निर्धारित स्थलों पर नियमित रूप से अलाव की सुचारू व्यवस्था कर रहे है। बताया कि वर्तमान में नगर पालिका की ओर से स्वच्छ सर्वेक्षण-2020 के तहत कार्य किया जा रहा है, जिसके तहत शहर को स्वच्छ सर्वेक्षण में सर्वोच्च स्थान दिलाये जाने के लिए स्थानीय नागरिकों से फीडबैक लिया जा रहा है। बताया कि सार्वजनिक स्थलों और खुले में रह रहे गरीब, असहाय लोगों के लिए पालिका कार्मिकों एवं पुलिस प्रशासन की मदद से रैन बसेरा में ठहराया जा रहा है।

इसके अलावा खुले में कूड़ा फैंकने पर नगर पालिका द्वारा निरन्तर रूप से निगरानी की जा रही है। कोई भी व्यक्ति खुले में कूड़ा ना डाले, इसके लिए निरन्तर रात्रिगस्त की जा रही है। खुले मे ंकूड़ा फैंकने वालो पर उत्तराखण्ड कूड़ा फैंकना एवं थूकना प्रतिषेध विधेयक के तहत चालान काटे जाने की कार्यवाही निरन्तर रूप से की जा रही है।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top