उत्तराखंड

दो अलग-अलग स्थानों पर भारी मात्रा में अवैध शराब बरामद…

दो अलग-अलग स्थानों पर भारी मात्रा में अवैध शराब बरामद
शराब की दुकानों से ग्रामीण क्षेत्रों में पहुंचाई जा रही थी शराब
उप जिलाधिकारी ऊखीमठ ने चेकिंग के दौरान पकड़ी अवैध शराब

रुद्रप्रयाग। ग्रामीण क्षेत्रों में अवैध शराब का कारोबार खूब फल-फूल रहा है। शराब माफिया ग्रामीण क्षेत्रों में विभिन्न अंग्रेजी शराब की दुकानों से अवैध अंग्रेजी शराब की सप्लाई कर रहे हैं और फिर गांवों में महंगे दरों पर बेच रहे हैं। ग्रामीण क्षेत्रों में अवैध तरीके से पहुंच रही शराब के कारण ग्रामीण क्षेत्र का माहौल भी बिगड़ रहा है। उप जिलाधिकारी ऊखीमठ ने अलग-अलग क्षेत्रों में अवैध शराब का जखीरा बरामद किया है। दोनों शराब तस्करों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है।

दरअसल, जनपद के अंतर्गत नौ अलग-अलग क्षेत्रों में शराब की दुकानें स्थित हैं, लेकिन बावजूद इसके दूर दराज क्षेत्र के गांवों में अवैध तरीके से अंग्रेजी शराब पहुंचाई जा रही है। केदारनाथ यात्रा रूट पर भी कई स्थान ऐसे हैं, जहां अवैध शराब महंगे दामों पर बेची जाती है। जनपद के तल्लानागपुर, पूर्वी बंागर, बांगर, चिरबिटिया, रांसी, गौंडार, चोपता-दुगलविटटा, सौंराखाल आदि क्षेत्रों में अवैध तरीके से अंग्रेजी शराब की सप्लाई की जाती है। इस शराब तस्करी में गांव के लोग ही शामिल रहते हैं।

ऊखीमठ विकासखण्ड के अंतर्गत दो अलग-अलग स्थानों पर तहसील प्रशासन ने भारी मात्रा में अवैध अंग्रेजी शराब बरामद की है। यह शराब अंग्रेजी शराब की दुकान से ग्रामीण क्षेत्रों में पहुंचाई जा रही थी। उप जिलाधिकारी ऊखीमठ गोपाल सिंह चैहान ने बताया कि मनसूना हुडडू में लक्ष्मण सिंह से दस पेटी अंग्रेजी शराब की बरामद की गई है। जबकि वीरेन्द्र सिंह से 34 हाफ एवं 63 अवैध शराब के पव्वे बरामद किये गये हैं। दोनों शराब तस्करों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। जबकि वाहन को सीज किया गया है। उन्होंने कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों में समय-समय पर शराब की चेकिंग की जा रही है।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top