उत्तराखंड

ब्रेकिंग न्यूज़- नैनीताल पुलिस ने पकड़ी जंगल में अवैध हथियार बनाने की फैक्ट्री..

ब्रेकिंग न्यूज़- नैनीताल पुलिस ने पकड़ी जंगल में अवैध हथियार बनाने की फैक्ट्री..

पुलिस और वन विभाग ने किए खुलासे..

 

 

 

 

 

नैनीताल के कालाढूंगी के जंगल में पकड़ी गई अवैध हथियार बनाने की फैक्ट्री, पुलिस ने घने जंगल के भीतर अवैध तमंचा बनाने की एक फैक्ट्री पकड़कर दो लोगों को गिरफ्तार किया है।

 

 

उत्तराखंड: नैनीताल के कालाढूंगी के जंगल में पकड़ी गई अवैध हथियार बनाने की फैक्ट्री, पुलिस ने घने जंगल के भीतर अवैध तमंचा बनाने की एक फैक्ट्री पकड़कर दो लोगों को गिरफ्तार किया है। पुलिस कप्तान का कहना हैं कि आरोपियों से अवैध तमंचों को बेचने की जानकारी जुटाई जा रही है और दो फरार आरोपियों को भी तलाश जा रहा है ।

आपको बता दे कि सोमवार देर रात लगभग 11 बजे कालाढूंगी पुलिस स्टेशन क्षेत्र में एक सूचना के बाद पुलिस और वन विभाग की टीम जंगल में 12 किलोमीटर अंदर घुस गई। पुलिस को सूचना मिली थी कि बरहनी रेन्ज जंगल में एक अवैध मादक पदार्थ बनाने वाली फैक्ट्री चल रही है। कप्तान पंकज भट्ट के मादक पदार्थ के खिलाफ कार्यवाही के आदेशों का पालन करते हुए अभियान चलाया गया।

कालाढूंगी के बरहैनी रेन्ज के जंगल में अवैध कच्ची शराब की भट्टीयों की धरपकड के लिए संयुक्त रूप से टीम की काम्बिंग में अवैध तमंचे बनाने की फैक्ट्री पकड़ में आ गयी। पुलिस टीम ने 315 बोर के दो निर्मित तमंचे, एक अर्ध निर्मित तमंचा और तमंचा बनाने के लिए इस्तेमाल किये जाने वापी उपकरणों को भी बरामद कर लिया। पुलिस के हत्थे दो आरोपी चढ़े जबकी एक आरोपी फरार होने में कामयाब हो गया। पकड़े गए आरोपियों के खिलाफ 40/22 धारा 3/5/25 आयुध अधिनियम के अंतर्गत मुकदमा दर्ज किया गया है ।

पूछताछ के दौरान आरोपियों ने अपना नाम 30 वर्षीय गदरपुर निवासी गुरमीत सिंह और 34 वर्षीय गदरपुर निवासी अमरजीत सिंह बताया। पुलिस का कहना हैं कि अंधेरे और घने जंगल का फायदा उठाकर भागने वाले आरोपी गदरपुर निवासी राजेन्द्र उर्फ राजू की पहचान कर ली गई है । पुलिस टीम ने जंगल में खोजबीन की तो जंगल में कुछ सफेद प्लास्टिक के कट्टे मील और वहां भट्टी में आग जलायी गई थी । इसके अलावा तमंचे बनाने में इस्तेमाल किये जाने वाले उपकरण भी पुलिस के हाथ लगे हैं। पुलिस कप्तान ने टीम के लिए पांच हजार रुपये का इनाम घोषित किया है ।

 

 

 

 

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top