उत्तराखंड

रुद्रप्रयाग को प्रदेश में बनाया जायेगा आदर्श विधानसभा: चौधरी

रुद्रप्रयाग को प्रदेश में बनाया जायेगा आदर्श विधानसभा
राजकीय इंटर काॅलेज जवाड़ी में विधायक विकास निधि से निर्मित भवन का उदघाटन
सुमाड़ी से सूर्यप्रयाग मोटरमार्ग का शिलान्यास
छात्रों के सर्वागीण विकास के लिये किये जाएंगे हर संभव प्रयास

रुद्रप्रयाग। रुद्रप्रयाग विधानसभा क्षेत्र के विकास के लिये धन की कोई बाधाएं नहीं आने दी जाएगी। शिक्षा, स्वास्थ्य, पेयजल, सड़क के क्षेत्र में चहुंमुखी विकास कर प्रदेश में रुद्रप्रयाग विधानसभा को एक आदर्श विधानसभा बनायी जाएगी। छात्रों के भविष्य को देखते हुये विद्यालय भवन, फर्नीचर, कम्प्यूटर की व्यवस्था करने के साथ जहां विद्यालयों में शिक्षकों का अभाव है, ऐसे विद्यालयों में ई-लर्निंग से बच्चों के भविष्य को संवारने का प्रयास किया जायेगा। रुद्रप्रयाग विधानसभा में शिक्षकों की कमी को देखते हुये ई-लर्निंग से छात्रों को शिक्षा दी जा रही है, जिसका परिणाम रहा कि बोर्ड परीक्षा में रुद्रप्रयाग जनपद का परिणाम सम्पूर्ण प्रदेश में पहले नम्बर पर रहा।

राजकीय इंटर काॅलेज जवाड़ी भरदार में विधायक विकास निधि से निर्मित तीन कक्षों का उदघाटन करते हुये बतौर मुख्य अतिथि विधायक भरत सिंह चौधरी ने जनता को संबोधित करते हुये कहा कि छात्रों को किसी भी अभाव से ग्रस्त नहीं होना पड़ेगा। उन्होंने कहा कि शिक्षा की बेहतरी के लिये हर स्तर पर प्रयास किये जाएंगे और शिक्षा में गुणात्मक सुधार से बच्चों का भविष्य संवरेगा। श्री चौधरी ने कहा कि रुद्रप्रयाग जनपद के बच्चे आर्मी में अफसर बने, इसके लिये पूर्व में एनडीए की तैयारी की गई। बीस छात्रों का चयन किया गया और आने वाले समय में मेडिकल की परीक्षा के लिये सौ छात्रों का चयन कर निशुल्क कोचिंग दी जायेगी।

श्री चौधरी ने कहा कि क्षेत्र के विकास के लिये लगातार प्रयास किये जा रहे हैं और शीघ्र ही माई की मण्डी से जवाड़ी चार किमी डामरीकरण का कार्य शुरू हो जायेगा और भरदार क्षेत्र में पेयजल की समस्या को देखते हुये 13 करोड़ स्वीकृत कर, जिस पर निर्माण कार्य चल रहा है। उन्होंने कहा कि कुछ विकास विरोधी तत्व गलत अफवाएं फैलाकर जनता को गुमराह करने का प्रयास कर रहे हैं कि जवाड़ी में डिग्री काॅलेज का निर्माण नहीं होगा। उन्होंने कहा कि जनता जवाड़ी में उचित स्थान का चयन कर प्रस्ताव मुझे सौंपे और शीघ्र ही जवाड़ी में डिग्री काॅलेज का निर्माण शुरू किया जायेगा। विशिष्ठ अतिथि जिला पंचायत सदस्य श्रीमती आशा डिमरी ने क्षेत्रीय विधायक भरत सिंह चौधरी का धन्यवाद करते हुये कहा कि राजीय इंटर काॅलेज जाड़ी में भवन के अभाव में छात्र-छात्रों को दिक्कतें हो रही थी और विधायक विकास निधि से तीन कक्षों का निर्माण होने से छात्रों को लाभ मिलेगा।

उन्होंने कहा कि जवाड़ी में भूमि चयन के बाद शीघ्र ही महाविद्यालय भवन का निर्माण होगा और भरदार क्षेत्र में पेयजल की जो समस्या थी, उसका भी समाधान हो चुका है। भाजपा के वरिष्ठ नेता देवी प्रसाद नौटियाल ने कहा कि विधायक भरत सिंह चौधरी क्षेत्रीय विकास के लिये संघर्षरत हैं और दो वर्ष के कार्यकाल में उन्होंने ऐतिहासिक कार्य किये, जिसका लाभ जनता को मिल रहा है। उन्होंने कहा कि विद्यालय को विधायक विकास निधि से तीन कक्ष देकर विद्यालय की समस्या का समाधान किया है। उन्होंने कहा कि जनता को भी सहयोग करना चाहिये। इससे पूर्व राजकीय इंटर काॅलेज जवाड़ी के शिक्षकों ने अतिथियों का स्वागत किया और विद्यालय के छात्रों ने सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किये। भाजपा नेता देवी प्रसाद नौटियाल ने विधायक भरत सिंह चौधरी को शाॅल भेंटकर स्वागत किया।

इस अवसर पर विद्यालय के प्रधानाचार्य ने विद्यालय की समस्याओं को रखते हुये विद्यालय में कम्प्यूटर, फर्नीचर एवं बालिका शौचालय निर्माण की मांग रखी। इस अवसर पर प्रधान जवाड़ी कुंवर लाल सत्यार्थी, भाजपा किसान मोर्चा के जिलाध्यक्ष देवी प्रसाद थपलियाल, भाजपा सहकारिता प्रकोष्ठ के जिलाध्यक्ष शैलेन्द्र भण्डारी, कमल सिंह कप्रवाण, अजय नौटियाल, डाॅ कल्पेश्वर नौटियाल, नरेन्द्र पंवार सहित कई उपस्थित थे। वहीं क्षेत्रीय विधायक भरत सिंह चौधरी ने सुमाड़ी से सूर्यप्रयाग मोटरमार्ग का उदघाटन करते हुये कहा कि मोटरमार्ग निर्माण से जनता को लाभ मिलेगा और सुमाड़ी में जो पेयजल की समस्या है, आरबीएफ योजना निर्माण से पेयजल की किल्लत दूर हो जायेगी। उन्होंने कहा कि हर क्षेत्र की समस्याओं के समधान के लिये प्रयास किये जा रहे हैं।

इस अवसर पर भाजपा प्रदेश कार्यसमिति के सदस्य वाचस्पति सेमवाल, सामाजिक कार्यकर्ता चिरंजीव सेमवाल, पूर्व प्रधान बस्ती लाल, लखपत सिंह चैहान, मुकेश कंडारी, बहादुर सिंह रावत, पूर्व प्रधान त्रिलोक सिंह रावत, गिरवीर सिंह रावत, महिला मंगल दल अध्यक्ष जशोमती नौटियाल, प्रधान सुमाड़ी गणेशी देवी रावत, जिपंस आशा डिमरी, भाजपा मीडिया प्रभारी ओम प्रकाश बहुगुणा सहित कई कार्यकर्ता उपस्थित थे।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top