खेल

INDvAUS: मिताली राज ने रचा इतिहास, वनडे में बनाए सबसे ज्यादा रन

आईसीसी महिला विश्व कप के लीग मैच में ऑस्ट्रिलया ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है। पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया ने 29 ओवर में 1 विकेट गंवाकर 94 रन बना लिए हैं। क्रीज पर कप्तान मिताली राज (35) और पूनम राउत (54) मौजूद हैं।

                   

मिताली महिला क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ियों की टॉप पर पहुंच गई हैं। साथ ही वो वनडे में 6,000 रन बनाने वाली पहले महिला खिलाड़ी बनीं।

भारत के लिए स्मृति मंधाना ने अच्छा खेल दिखाया है, मगर टीम के लिए पूनम राउत को फॉर्म चिंता का सबब है। पूनम तेजी से रन बनाने में नाकाम रहीं है, जिसके कारण मध्यक्रम पर दबाव बढ़ रहा है। टीम दीप्ति शर्मा को ओपनिंग के लिए आजमा सकता है। इसके बाद तीसरे नंबर पर मिताली और चौथे नंबर पर हरमनप्रीत खेल सकती हैं।

हालांकि, ऑस्ट्रेलिया को ऐसी कोई चिंता नहीं है। कंगारू टीम की इकलौती समस्या स्पिन विभाग में है। इसके अलावा ऑस्ट्रेलियाई टीम ने अतिरिक्त रन भी जमकर लुटाए हैं। दोनों के बीच हुए अबतक के सभी मुकाबलों में ऑस्ट्रेलिया का पलड़ा 33-8 से भारी है।

टीम इंडिया की कप्तान मिताली राज महिला क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाली खिलाड़ी बन गईं। इस मैच से पहले मिताली के 183 वनडे मैचों में 5959 रन थे। उन्होंने इंग्लैंड की पूर्व कप्तान शार्लेट एडवर्ड्स के 191 मैचों में 5992 रनों के रिकॉर्ड को तोड़ा।

उत्तराखंड में भारी बारिश से जनजीवन ठहरा

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top