खेल

ICC वनडे रैंकिंग घोषित दूसरे मैच के बाद  भारत और धोनी के लिए खुशखबरी…

ICC वनडे रैंकिंग घोषित दूसरे मैच के बाद  भारत और धोनी के लिए खुशखबरी…

खेल जगत : भारत और न्यूजीलैंड के बीच पांच वनडे सीरीज का दूसरा वनडे मैच न्यूजीलैंड में खेला गया जहां पर भारतीय टीम ने न्यूजीलैंड को 90 रनों से हरा दिया। पांच वनडे मैचों की सीरीज में भारत ने 2-0 की बढ़त ले ली है। इस मैच में भारतीय टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर 324 रन बनाए।

मैच में कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय किया जिसके बाद बल्लेबाजों ने शानदार प्रदर्शन करते हुए 50 ओवर में 324/4 का विशाल स्कोर खड़ा किया जिसके जवाब में न्यूज़ीलैण्ड 40.2 ओवर में 234 रन पर ऑलआउट हो गई। भारत की ओर से सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा और शिखर धवन ने पहले विकेट के लिए 154 रन की साझेदारी कर टिया को शानदार शुरुआत प्रदान की।

मैच जीतने के बाद भारतीय टीम ने आईसीसी की ताज़ा रैंकिंग में एक अंक हासिल कर लिया है जिसके बाद भारतीय टीम 122 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर मौजूद है। भारत से आगे इंग्लॅण्ड है जिसका अभी भी 126 अंक है। दूसरे ओर धोनी ने पिछले कई मैचों में शानदार प्रदर्शन कर अपनी रैंकिंग में उछाल लाया है।

आपको बता दें कि ऑस्ट्रेलिया दौरा से पहले धोनी 21वे स्थान पर मौजूद थे परन्तु ऑस्ट्रेलिया में तथा न्यूज़ीलैंड के खिलाफ शानदार प्रदर्शन के बाद उन्होंने 16 वां स्थान हासिल कर लिया है। पहले नंबर पर कोहली और दूसरे नंबर पर रोहित शर्मा अभी भी मौजूद हैं।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top