राशिफल

आज इन राशि के जातकों के हैं व्यापार में तरक्की के योग, राशिफल 5 जुलाई 2022..

आज इन राशि के जातकों के हैं व्यापार में तरक्की के योग, राशिफल 5 जुलाई 2022..

 

 

 

 

 

 

राशिफल: ज्योतिषशास्त्र में राशिफल के माध्यम से विभिन्न काल-खण्डों के बारे में भविष्यवाणी की जाती है। जहां दैनिक राशिफल रोजाना की घटनाओं को लेकर भविष्यकथन करता है राशिफल ग्रह-नक्षत्र की चाल पर आधारित फलादेश है, जिसमें सभी राशियों का दैनिक भविष्यफल विस्तार से बताया जाता है। इस राशिफल को निकालते समय ग्रह-नक्षत्र के साथ साथ पंचांग की गणना का विश्लेषण किया जाता है।

मेष- आज का दिन कारोबार कर रहे लोगों के लिए कुछ उतार-चढ़ाव लेकर आएगा, इसलिए आपको संभलकर कार्य करना होगा,तभी किसी भी निर्णय को सतर्क होकर लेंगे। परिवार में कोई वाद-विवाद पनपे,तो आपको उसमें दोनों पक्षों की बातों को सुनना बेहतर रहेगा। यदि आप किसी कानूनी पचड़े में लगे हुए थे,तो वह आज आपके लिए परेशानी बन सकता है।

वृष- गृहस्थ जीवन जी रहे लोगों को संयम बनाए रखना होगा,तभी वह लोगों का दिल जीतने में कामयाब रहेंगे। कार्यक्षेत्र में यदि कुछ समस्याएं आ रही थी,तो आप उन समस्याओं को लेकर किसी अनुभवी व्यक्ति से सलाह मशवरा करेंगे। आप अपनी सुख-सुविधाओं की वस्तुओं की भी खरीदारी कर सकते हैं,जिसे देखकर परिवार का कोई सदस्य भी परेशान रहेगा। संतान द्वारा किसी ऐसे कार्य को किया जाएगा,जिसे देखकर आपका मन प्रसन्न रहेगा।

मिथुन- नौकरी कर रहे लोगों के लिए आज का दिन बेहतर रहेगा। क्योंकि वह अपने कार्य को समय से पहले कर लेंगे। तभी वह अपने अधिकारियों का दिल जीतने में कामयाब रहेंगे। आप व्यापार में अपने पार्टनर की बातों से कुछ नाखुश रहेंगे। जीवनसाथी के करियर में आ रही तरक्की को देखकर आपका मन प्रसन्न रहेगा। परिवार के किसी सदस्य को विदेश जाने का मौका मिल सकता है।

कर्क- आज आप अपने दोस्तों के साथ कहीं बाहर जाने का प्लान भी बना सकते हैं। कार्यक्षेत्र में आपको छुट्टी लेने में कुछ समस्या होगी। सरकारी नौकरी से जुड़े जातकों को किसी भी कार्य में जल्दबाजी नहीं करनी है,नहीं तो उनसे कोई बहुत बड़ी गलती हो सकती है। राजनीति की दिशा में प्रयास कर रहे लोगों को कोई शुभ सूचना सुनने को मिल सकती है।

सिंह- छोटे व्यापारी आज किसी डील के फाइनल होने के कारण प्रसन्न रहेंगे। परिवार में किसी सदस्य किसी के विवाह जन्मदिन या नामकरण आदि का मांगलिक कार्यक्रम आयोजन हो सकता है,जिसमें मेहमानों का आना जाना रहेगा। आपको ससुराल पक्ष के किसी व्यक्ति से लड़ाई झगड़े में पड़ने से बचना होगा,नहीं तो जीवनसाथी आपसे नाराज हो सकती है। आपका व्यापार में उधार दिया हुआ धन आपको वापस मिल सकता है।

कन्या- आपकी कोई मनवांछित इच्छा पूरी होगी। यदि आप किसी भूमि,वाहन,मकान,दुकान आदि को लेना चाहते थे,तो वह इच्छा भी पूरी होती दिख रही है। यदि आपको किसी व्यक्ति के ऊपर से भरोसा बना हुआ था,तो वह सही साबित हो सकता है। कार्यक्षेत्र में आपको अपने मन की बातों को लोगों के सामने रखने से बचना होगा,नहीं तो वह इसका फायदा उठा सकते हैं।

तुला- व्यापार कर रहे लोगों को संयम बनाए रखना होगा। तभी आप अपनी दैनिक आवश्यकताओं की पूर्ति करने लायक धन कमाने में कामयाब रहेंगे। आपके परिवार के किसी सदस्य के बुरे व्यवहार के कारण परेशानी होगी,लेकिन फिर भी आप कुछ नहीं कह पाएंगे। यदि भविष्य में अपने परिवार के किसी सदस्य के लिए कोई फैसला लिया था,तो आपको उसके लिए भी शाबाशी मिल सकती है।

वृश्चिक- आज का दिन आपके लिए निश्चित रूप से फलदायक रहने वाला है। आप कार्यक्षेत्र में मीठी वाणी का प्रयोग करके अपने जूनियर से काम आसानी से निकालने में कामयाब रहेंगे। यदि आप किसी सीधे व सरल मार्ग को चाहे,तो आपके लिए वही सही है। यदि आपको कोई विपरीत समाचार सुनने को मिले,तो आपको उसमें संभलकर रहना होगा,नहीं तो आपके शत्रु इसका फायदा उठाने की कोशिश कर सकते हैं। सामाजिक क्षेत्रों में कार्यरत लोगों को सावधान रहना होगा,क्योंकि उनका कोई परिचित उनकी परेशानी का कारण बन सकता है।

धनु- आपको आज किसी के चक्कर में पड़कर अपने धन को नष्ट करने से बचना होगा। आपका कोई मित्र आपको गलत सलाह दे सकता है,इसलिए आपको किसी भी निवेश संबंधी स्क्रीन के निवेश से करना से बचना होगा। माताजी को आज कोई शारीरिक कष्ट हो सकता है,जो आपकी परेशानी का कारण बनेगा। आप किसी विदेश में रह रहे परिजन से अपने मन की किसी से जाहिर करेंगे,जिसके बाद वह उसे दूर अवश्य करेंगे।

मकर– आप अपनी दिनचर्या में बदलाव करेंगे। आप छुट्टी के बावजूद भी अपने घर के काफी सारे कामों को निपटाने में सफल रहेंगे। जीवनसाथी को आप शॉपिंग पर लेकर जा सकते हैं, जिसमें आपको इस बात का ध्यान रखना होगा कि आप अपनी आय को ध्यान में रखते ही व्यय करें,तो बेहतर रहेगा,नहीं तो बाद में आपको धन के संकट से जूझना पड़ सकता है।

कुंभ- आज का दिन बिजनेस कर रहे लोगों के लिए प्रसन्नता दिलाने वाला रहेगा,क्योंकि लंबे संघर्ष के बाद आपको सफलता मिलती दिख रही है। आपको दूसरों के कामों में सोच समझकर आगे बढ़ना होगा,नहीं तो लोग इसे आपका स्वार्थ समझेंगे। यदि आप किसी से उधार लेंगे,तो वह भी आपको आसानी से मिल जाएगा,लेकिन आपके मन में कुछ उलझनें बनी रहेंगी, जिनको लेकर आप परेशान होंगे। नौकरी की दिशा में कार्यरत लोगों को कोई नया पदभार मिल सकता है।

मीन- आज के दिन आपका वैवाहिक जीवन सुखमय रहेगा। विद्यार्थियों को किसी प्रतियोगिता में जीत मिलती दिख रही है। आपके सामने धन कमाने के कई रास्ते होंगे,लेकिन आपको उनमें से सही को पहचानकर उस पर आगे बढ़ना होगा,क्योंकि कमाई करने के लिए कोई भी रास्ता बुरा नहीं है। यदि आपको कोई शारीरिक कष्ट चल रहा था,तो वह फिर से बढ़ सकता है,इसलिए आपको डॉक्टरी परामर्श अवश्य लेना होगा।

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top