राशिफल

आज इन राशि के जातकों को नौकरी और बिजनेस में मिलेंगे अच्छे मौके, राशिफल 29 जुलाई 2022..

आज इन राशि के जातकों को नौकरी और बिजनेस में मिलेंगे अच्छे मौके, राशिफल 29 जुलाई 2022..

 

 

 

 

 

 

 

 

राशिफल: ज्योतिषशास्त्र में राशिफल के माध्यम से विभिन्न काल-खण्डों के बारे में भविष्यवाणी की जाती है। जहां दैनिक राशिफल रोजाना की घटनाओं को लेकर भविष्यकथन करता है, दैनिक राशिफल ग्रह-नक्षत्र की चाल पर आधारित फलादेश है, जिसमें सभी राशियों का दैनिक भविष्यफल विस्तार से बताया जाता है। इस राशिफल को निकालते समय ग्रह-नक्षत्र के साथ साथ पंचांग की गणना का विश्लेषण किया जाता है।

 

मेष– कार्यक्षेत्र में कोई नई व्यवस्था को करने में लगे रहेंगे और आपका भौतिक व सांसारिक दृष्टिकोण भी कुछ बदल सकता है। आपको सावधानीपूर्वक वही कार्य करना बेहतर रहेगा,जिससे आपका आत्मसम्मान बढ़े। आपकी किसी नए वाहन को खरीदने की इच्छा पूरी होगी। आपको व्यर्थ की मान बड़ाई के कार्यों को करने से बचना होगा,नहीं तो नुकसान हो सकता है। व्याकाग्रता बढ़ने से आप परेशान रहेंगे।

वृष– साझेदारी में व्यवसाय कर रहे लोगों को आज मन मुताबिक लाभ मिलेगा। यदि आप अपने संतान के भविष्य के लिए कुछ धन संचय करना चाहते हैं,तो आपनी इस इच्छा को भी पूरा करने में भी आप सफल रहेंगे,जो लोग प्रेम जीवन जी रहे हैं, वह किसी की बातों में आकर किसी गलत काम में फंस सकते हैं,इसलिए सावधान रहे। आपको किसी यात्रा पर जाने से पहले अपने जरूरी सामानों के प्रति सावधान रहना होगा,नहीं तो उनके खोने का भय बना हुआ है।

मिथुन– आपको आज किसी कार्य को करने में असुविधा होगी,लेकिन फिर भी आप उस समस्या को छोड़कर काम पूरा करेंगे। जीवनसाथी के लिए यदि आप किसी नए व्यवसाय को करेंगे,तो वह भी आज करा सकते हैं,लेकिन आपको किसी भी कार्य को भाग्य के भरोसे नहीं छोड़ना है,नहीं तो बाद में आपके लिए परेशानी बन सकता है।

कर्क– आपका कोई नई संपत्ति संबंधित विवाद सुलझ जाएगा और उसमें फैसला आपके पक्ष में हो सकता है। आपको बहुत समय से रुके हुए कार्य को पूरा अवश्य करना होगा,नहीं तो वह आपकी परेशानी का कारण बनेंगे। रात्रि का समय परिवार के सदस्यों के साथ आमोद प्रमोद में व्यतीत करेंगे। संतान पक्ष की ओर से आपको कोई हर्षवर्धक समाचार सुनने को मिल सकता है। आपके सामने कुछ खर्चे मजबूरी में होंगे,जिनको आपको ना चाहते हुए भी करना पड़ेंगे।

सिंह– कार्यक्षेत्र में आपको कुछ असुविधा होगी,क्योंकि आपके साथी आपकी पदोन्नति को देखकर परेशान रहेंगे। यदि आप कार्यक्षेत्र में व्यवसाय कर रहे लोगों के अधिकारिक क्षेत्रों में कुछ परिवर्तन करेंगे,तो वह उनके लिए लाभदायक रहेगा,लेकिन आपको कडवाहट को मिठास में बदलने की कला को सीखना होगा,तभी आप लाभ कमाने में कामयाब रहेंगे। आपके सामने उन्नति के बहुत मार्ग खुलेंगे। जीवनसाथी से चल रही समास्या समाप्त होगी।

कन्या– आज आप अपने अनुभव से किसी परिजन की समस्या को समाप्त करने में सफल रहेंगे,वही आगे चलकर आपके काम में पूरा साथ देंगे,लेकिन विद्यार्थियों को किसी से मिलकर पढ़ाई में आ रही समस्या का समाधान खोजना होगा व अपने गुरुजनों से बातचीत करनी होगी। यदि आप किसी व्यक्ति से बहसबाजी में पड़े,तो वह आपके लिए नुकसानदायक रहेगी। नौकरी कर रहे जातकों को अपने शत्रुओ से प्रशंसा सुनकर हैरानी होगी। आपको आज अपने पिताजी की ओर से कोई उपहार मिल सकता है।

तुला– राजनितिक क्षेत्रों में कार्यरत लोगों के ऊपर कुछ जिम्मेदारियों का बोझ बढ़ सकता है,फिर भी वह उन्हें पूरी करने में भी सफल रहेंगे। परिवार में आप छोटे बच्चों के साथ कुछ समय खेलकूद में व्यतीत करेंगे,जिससे आपकी मानसिक चिंता समाप्त होगी। परिवार में यदि कोई कलह चल रही थी,वह आज समाप्त होगी और सभी सदस्य एकजुट रहेंगे।

वृश्चिक– आपको अपने कामकाज में सुधार करने के लिए किसी मित्र से बातचीत करनी होगी। जीवनसाथी को यदि कोई शारीरिक कष्ट था, तो उसमें आज सुधार हो सकता है। आपकी कोई लेन देन से संबंधित बहुत बड़ी समस्या सुलझेगी। व्यवसाय कर रहे लोग अपने किसी साथी को साझेदार बना सकते हैं,जो ऑनलाइन कार्य करते हैं,उन्हें कोई बड़ा आर्डर मिल सकता है।

धनु– आज आप अपने बलबूते पर ही अपनी काफी सारी समस्याओं का समाधान निकालने का पूरा प्रयास करेंगे,जिसमें आपको सफलता भी अवश्य मिलेगी। विद्यार्थी विदेश जाकर शिक्षा ग्रहण करना चाहते हैं,उन्हे यह अवसर मिल सकता है। आपका कोई मित्र आपसे लंबे समय बाद मुलाकात करेगा। राजनीति की दिशा में कार्यरत लोग किसी बात को लेकर परेशान रहेंगे व उनके साथी उनकी छवि खराब करने की पूरी कोशिश करेंगे।

मकर– आपको अपने व्यवसाय में रुकी हुई योजनाओं को भी फिर से शुरू करना होगा। यदि आपने अपने मित्र की किसी निवेश संबंधी योजनाओं में धन लगाया,तो वह आपके लिए नुकसानदायक रहेगा। माताजी को आपको स्वास्थ्य समस्या हो सकती है,जिसके लिए आपको डॉक्टरी परामर्श अवश्य लेना होगा। आप अपने घर की मरम्मत कार्यों को करवाने पर भी विचार कर सकते हैं।

कुंभ– आज का दिन आपके धन,यश और कीर्ति में वृद्धि लेकर आएगा,लेकिन इसके लिए आपको अपने शत्रुओं की चिंता को छोड़ना होगा व आपको अपने कामों पर ध्यान लगाना होगा। यदि आप किसी संपत्ति की खरीदारी करने जा रहे हैं,तो उसके चल व अचल पहलुओं को स्वाधीनता से जांच लें,नहीं तो आपको बाद में कोई नुकसान उठाना पड़ सकता है। विरोधी भी आपकी बातों से परेशान रहेंगे और आप आपके किसी बनते काम को बिगाड़ने की पूरी कोशिश कर सकते हैं।

मीन– आज आपकी कोई मन की इच्छा पूरी होगी,जिसकी आपने मन्नत मांग रखी थी। माता पिता के सेवा में आप कुछ समय लगाएंगे व उनके बताए रास्ते पर चलकर आप अपने मित्रों की संख्या में भी इजाफा करेंगे। आपको किसी प्रियजन की सेहत की चिंता सता सकती है। किसी सदस्य को रिटायरमेंट मिलने के कारण उनके लिए किसी पार्टी का आयोजन भी हो सकता है। आपको यदि पहले से कोई स्वास्थ्य संबंधित समस्या थी,तो उसमें सुधार हो सकता है।

 

 

 

 

 

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top