राशिफल

आज इन राशि वालों को नौकरी में मिल सकते हैं अच्छे मौके, राशिफल 28 नवंबर 2022..

आज इन राशि वालों को नौकरी में मिल सकते हैं अच्छे मौके, राशिफल 28 नवंबर 2022..

 

 

 

 

 

 

राशिफल: ज्योतिषशास्त्र में राशिफल के माध्यम से विभिन्न काल-खण्डों के बारे में भविष्यवाणी की जाती है। जहां दैनिक राशिफल रोजाना की घटनाओं को लेकर भविष्यकथन करता है, वहीं साप्ताहिक, मासिक एवं वार्षिक राशिफल में क्रमशः सप्ताह, महीने और साल की भविष्यकथन होते हैं। दैनिक राशिफल ग्रह-नक्षत्र की चाल पर आधारित फलादेश है, जिसमें सभी राशियों का दैनिक भविष्यफल विस्तार से बताया जाता है। इस राशिफल को निकालते समय ग्रह-नक्षत्र के साथ साथ पंचांग की गणना का विश्लेषण किया जाता है।

मेष– आज का दिन आपके लिए सामान्य रहने वाला है। शासन के कार्य में तेजी आएगी और आपको अपने सहयोगियों से सावधान रहना होगा। यदि आपने किसी संपत्ति का सौदा किया है,तो उसके चल अचल पहलुओं को स्वाधीनता से जांच लें। शेयर बाजार अथवा रियल एस्टेट से जुड़े लोगों के लिए आज का दिन कोई खुशखबरी लेकर आ सकता है। कामकाज के मामले में आज का दिन थोड़ा धीमा रहेगा। आप अपने किसी मन की इच्छा की पूर्ति होने से प्रसन्न रहेंगे।

वृष– वृषभ राशि के जातकों के लिए आज का दिन भाग्य के दृष्टिकोण से उत्तम रहने वाला है। करियर को लेकर आज आप थोड़ा परेशान रहेंगे। किसी परिवार में वरिष्ठ सदस्य की ओर से आपको कोई अच्छा मुकाम मिल सकता है। अविवाहित जातकों के लिए उत्तम विवाह के प्रस्ताव आएंगे। आपको अपने किसी मित्र के स्वास्थ्य की चिंता सता सकती है। आपकी धार्मिक कार्य के प्रति आस्था बढ़ेगी और किसी बात को बड़ों के सामने विनम्रता से रखें,तभी वह आपकी बात का मान रखेंगे और आपको परिवार में किसी सदस्य से किए हुए वादे को भी पूरा करना होगा।

मिथुन– आज आपको करियर को लेकर परेशान होने की आवश्यकता नहीं है। जल्दबाजी में आप कोई काम ना करें। कामकाज पर फोकस बनाए रखें। आर्थिक स्थिति कमजोर होने से आज आप थोड़ा परेशान रहेंगे,लेकिन आपको अपने किसी करीबी की बात का पूरा मान रखना होगा। बड़ों का सहयोग व सानिध्य भरपूर मात्रा में मिलता दिख रहा है। आपको किसी काम के लिए एक अक्समात यात्रा पर जाना पड़ सकता है जो आपके लिए लाभदायक रहेगी।

कर्क– बिजनेस कर रहे लोग अपने बिखरे व्यापार को संभालने में लगे रहेंगे। आपको कुछ महत्वपूर्ण मामलों में परिवार में किसी सदस्य पर भरोसा करना होगा। जीवनसाथी को आज आपकी कोई बात बुरी लग सकती है। आपकी स्थायित्व की भावना को बल मिलेगा,लेकिन आपकी पद व प्रतिष्ठा में वृद्धि से आप प्रसन्न रहेंगे और किसी धार्मिक यात्रा पर जा सकते हैं। आपका कोई लेन-देन आज आपके लिए समस्या बनेगा,इसलिए अपनी आंख व कान दोनों खुले रखें,नहीं तो समस्या हो सकती है।

सिंह– नौकरी से जुड़े लोगों के लिए आज का दिन उत्तम रहने वाला है और आपको कुछ अनुभवी व्यक्तियों से सलाह मशवरे की आवश्यकता हो सकती है। आपको आज लेनदेन पर पूरा ध्यान देना होगा। आपकी धार्मिक कार्य के प्रति आज आस्था बढ़ेगी। मेहनत व लगन से आप काम पर पूरा ध्यान देंगे और स्वास्थ्य के प्रति सावधान रहेंगे। यदि कोई समस्या है,तो उसे नजरअंदाज करने से बचें,लेकिन आप अपनी सकारात्मक सोच से अपने सभी काम आसानी से पूरे कर पाएंगे। विद्यार्थियों को अपनी परीक्षा की तैयारियों में लगना होगा,तभी वह सफलता हासिल कर पाएंगे।

कन्या– आपकी विभिन्न विषयों में रूचि बढ़ेगी और आर्थिक दृष्टिकोण से आज का दिन उत्तम रहेगा। आपके किसी आवश्यक कार्य को समय रहते पूरा करना होगा नहीं तो बाद में समस्या हो सकती है। यदि आपका कोई महत्वपूर्ण कार्य चल रहा है,तो उसमें आपको कोई शुभ सूचना सुनने को मिलेगी। आपको आज कोई निर्णय बुद्धि व विवेक से लेना होगा,नहीं तो वह लंबा टल सकता है। आप अपने लक्ष्य को यदि पकड़कर चलेंगे तभी वह पूरे हो सकेंगे।

तुला– धार्मिक कार्यक्रमों में बढ़ चढ़कर आप हिस्सा लेंगे और परिवार में भी किसी पूजा पाठ व भजन कीर्तन आदि का आयोजन कर सकते हैं। आप अपने निजी विषयों में सहजता बनाए रखें। घर परिवार में माहौल आनंदमय रहेगा और यदि आपका कोई संपत्ति संबंधित मामला चल रहा है,तो वह भी हल होगा। आपको किसी बात को लेकर अति उत्साहित होने से बचना होगा,नहीं तो समस्या हो सकती है। यदि आपने जल्दबाजी में कोई निर्णय लिया,तो वह आपके लिए बाद में समस्या लेकर आएगा।

वृश्चिक– सामाजिक क्षेत्रों में कार्यरत लोगों के लिए उत्तम रहेगा। आपको परिजनों का पूरा साथ मिलेगा और आप भाई बंधुओं के सहयोग से अपने कामों को बढ़ावा देंगे,लेकिन भाईचारा मजबूत होने से आज आपकी प्रसन्नता का ठिकाना नहीं रहेगा। आपको परिवार में किसी सदस्य की ओर से कोई शुभ व मांगलिक सूचना सुनने को मिल सकती है,जो आपके प्रसन्नता का कारण बनेगी। पारिवारिक परिस्थितियों में आज आप धैर्य बनाए रखें। आपको कोई लेन देन संबंधित काम में आज धैर्य धारण करके करना होगा।

धनु– आज आपकी वाणी की मधुरता आपको मान सम्मान दिलाएगी। धन-धान्य में वृद्धि होने से आप प्रसन्न रहेंगे और आपके कुछ आर्थिक मामलों को आज गति मिलेगी। यदि रक्त संबंधी रिश्तों में कुछ समस्या चल रही है,तो उनको आज मजबूती मिलेगी। जीवन स्तर में सुधार आएगा और आप किसी काम में यदि निसंकोच आगे बढ़ेंगे,तो उससे आज आपको परेशानी होगी। आपको आज परिवार में किसी सदस्य के करियर से संबंधित कोई फैसला भावनाओं में बहकर नहीं लेना है,नहीं तो समस्या हो सकती है।

मकर– आज आप किसी काम को लेकर यदि परेशान थे,तो उसमें आपको जीत मिल सकती है और मान सम्मान में भी वृद्धि होगी। सभी क्षेत्रों में कार्यरत लोग आज बातचीत को पूरा महत्व देंगे और आपको व्यर्थ में किसी की बातों में आने से बचना होगा। शासन व प्रशासन से संबंधित आज आपके काम बनेंगे और जीत का प्रतिशत भी अधिक रहेगा। नवविवाहित जातकों के जीवन में आज किसी नए मेहमान के आने से खुशियां बनी रहेंगी।

कुंभ– आज का दिन आपको अति उत्साहित होने से बचना होगा और अपने पारिवारिक रिश्तों को आज तालमेल करके बनाए रखें,तो आपके लिए बेहतर रहेगा। आज आपको त्याग व सहयोग की भावना को बढ़ावा देना होगा। आप सभी की बातों का आज आप पूरा मान रखेंगे और किसी नीति नियम के अनुसार काम करके आज आप कुछ लोगों को भी जोड़ सकते हैं। यदि कोई कानूनी मामला चल रहा है,तो वह आज फिर से बाहर आ सकता है,जिसमें आपको बड़ों की सलाह पर चलना होगा,नहीं तो बाद में समस्या का सामना करना पड़ सकता है।

मीन– एक से अधिक काम हाथ आने से आज आपकी व्याकाग्रता बढ़ सकती है। बिजनेस कर रहे लोग आज अपने बिजनेस को बढ़ाने के लिए कुछ नई तकनीकों को भी अपना सकते हैं। विद्यार्थी आज सफलता की सीढ़ी तेजी से चढ़ेंगे। आपको अपना कुछ रुका हुआ धन मिलने से आप प्रसन्न रहेंगे। आप आज घर परिवार में सबको साथ लेकर चलने की पूरी कोशिश करेंगे। आप अपने डेली रूटीन में भी कुछ बदलाव कर सकते हैं और अपने आवश्यक कार्यों की एक सूची बनाएंगे, तभी वह समय से पूरे हो पाएंगे।

 

 

 

 

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top