राशिफल

आज इन राशि वालों को होगी आर्थिक तरक्की, राशिफल 28 मार्च 2022..

आज इन राशि वालों को होगी आर्थिक तरक्की, राशिफल 28 मार्च 2022..

 

 

 

 

 

राशिफल: ज्योतिषशास्त्र में राशिफल के माध्यम से विभिन्न काल-खण्डों के बारे में भविष्यवाणी की जाती है। जहां दैनिक राशिफल रोजाना की घटनाओं को लेकर भविष्यकथन करता है,दैनिक राशिफल ग्रह-नक्षत्र की चाल पर आधारित फलादेश है, जिसमें सभी राशियों का दैनिक भविष्यफल विस्तार से बताया जाता है। इस राशिफल को निकालते समय ग्रह-नक्षत्र के साथ साथ पंचांग की गणना का विश्लेषण किया जाता है।

मेष- आज का दिन आपके लिए उन्नति भरा रहेगा। व्यवसाय कर रहे लोग यदि अपने पिताजी की सलाह पर चलेंगे, तो वह वह लाभ अवश्य कमाएंगे। माता जी के स्वास्थ्य में अकस्मात गिरावट के कारण आपको परेशानी होगी और आप अपने कुछ जरूरी कार्यों की ओर भी ध्यान नहीं देंगे। आपके अंदर जो बोलने की कला है, वह आपको मान सम्मान दिलवाएगी, इसलिए उसमें मधुरता बनाए रखें।

वृष- आपके लिए आज का दिन उत्तम रूप से फलदायक रहेगा। कार्यक्षेत्र में भी आपको आशातीत सफलता मिलने के योग बनते दिख रहे हैं। आपको अपनी संतान से किए हुए वादों को पूरा करना होगा, नहीं तो वह आपसे नाराज हो सकती है। आप उन्हें कहीं पिकनिक पर भी लेकर जा सकते हैं। सायंकाल के समय आप किसी मांगलिक उत्सव में सम्मिलित होंगे। आपको आज अपने भविष्य में लिए गए किसी निर्णय के लिए पछतावा होगा, जिसके लिए आपको माफी मांगनी पड़ सकती है। नौकरी के लिए इधर उधर भटक रहे लोग यदि किसी नए व्यवसाय को शुरू करेंगे, तो यह उनके लिए बेहतर रहेगा।

मिथुन– आज आपके लिए महत्वपूर्ण निर्णयों को लेने के लिए रहेगा, इसलिए आपको किसी भी कोर्ट-कचहरी के मामले को नजरअंदाज नहीं करना है, नहीं तो वह आपका कोई भारी नुकसान करवा सकता है। यदि कोई विपरीत स्थिति उत्पन्न हो, तो आपको उसमें धैर्य बनाकर रखना होगा। आज आपको आपका उधार दिया हुआ धन वापस मिल सकता है जिसके कारण आपकी आर्थिक स्थिति को मजबूती मिलेगी।

कर्क– आज नौकरी से जुड़े जातकों को प्रमोशन, वेतन वृद्धि जैसी कोई शुभ सूचना सुनने को मिलेगी, लेकिन सरकारी नौकरी से जुड़े जातकों को अपने कार्य की ओर ध्यान देना होगा, नहीं तो उनसे कोई बहुत बड़ी गलती हो सकती है। आपके सामने व्यापार में कुछ चुनौतियां आएंगी। आप अपनी चतुर बुद्धि का प्रयोग करके ही बाहर निकल सकेंगे।

सिंह- नौकरी से जुड़े जातकों को अपने कुछ गुप्त शत्रुओं से सावधान रहना होगा। आपका अपना कोई करीबी आपको धोखा दे सकता है। आपकी अपने मित्र अथवा किसी परिजन से मुलाकात होगी, जिसके कारण आपके कुछ पुराने गिले-शिकवे भी दूर होंगे। ससुराल पक्ष से साले व बहनोई से आपको लेनदेन करने से बचना होगा, नहीं तो वह आपके रिश्तो में दरार पैदा करवा सकता है। आपको व्यापार में मन मुताबिक लाभ मिलने के कारण आप प्रसन्न रहेंगे, जिसके कारण आप अपने ऊपर कुछ धन भी व्यय करेंगे।

कन्या– आज का दिन आपके लिए सामान्य रहने वाला है, जो लोग विदेशी कंपनियों से व्यापार करते हैं, उनको आज कुछ नई योजनाओं का पता चलेगा और वह उसमें अपना धन भी लगाएंगे। जीवनसाथी और संतान पक्ष की ओर से आपको कोई सुखद सूचना सुनने को मिलेगी। आपको अपने मन में चल रही कुछ परेशानियों को अपने पिताजी से साझा करना होगा, नहीं तो आप परेशान रहेंगे और किसी गलत फैसले को भी ले सकते हैं।

तुला- आज का दिन आपके लिए आर्थिक दृष्टिकोण से उत्तम रहने वाला है। आपको अपने कुछ परिचितों पर भरोसा करने से बचना होगा, क्योंकि वह आपको धोखा देने की पूरी कोशिश करेंगे। जिन लोगों ने साझेदारी में किसी व्यापार को किया हुआ है, उनको आज अपने पार्टनर की बातों को सुनना व समझना होगा, तभी उन्हे किसी निर्णय को लेना बेहतर रहेगा। यदि आप अपने धन को शेयर बाजार, एफबी आदि में निवेश करेंगे, तो वह भविष्य में आपके लिए लाभ देने वाला रहेगा।

वृश्चिक- आज का दिन आपके लिए कुछ कठिनाइयों भरा रहेगा, लेकिन भाग्य का साथ मिलने से आप उन कठिनाइयों को पार करके आगे बढ़ेंगे। यदि आप अपने धीमी गति से चल रहे व्यवसाय के लिए किसी व्यक्ति अथवा संस्था से ऋण लेने की सोच रहे हैं, वह आपको आसानी से मिल जाएगा। आप अपने मित्रों व परिचितों के साथ अच्छा समय व्यतीत करेंगे। यदि आपको कोई इन्वेस्टमेंट का प्लान समझाए, तो आपको रणनीति से बचना होगा, नहीं तो वह आपको अपने चंगुल में फंसा सकता है। आप अपने रुके हुए कार्य को पूरा करने के लिए प्रयासरत रहेंगे और उन्हें पूरा करके की चैन से बैठेंगे। सायंकाल के समय आपको कुछ थकान का अनुभव होगा

धनु- आज का दिन आपके लिए भौतिक सुखों में वृद्धि का दिन रहेगा। आपको आज भरपूर सुख मिलेगा और आप अपने लिए कुछ समय निकालेंगे, जिसके कारण आपके माता पिता और परिवार के सदस्य भी प्रसन्न रहेंगे। परिवार में छोटे बच्चे आपसे कुछ फरमाइश कर सकते हैं, जिन्हें आप पूरी करते नजर आएंगे। विद्यार्थियों को किसी परीक्षा की तैयारी में एकाग्र होकर जुटना होगा, तभी वह सफलता हासिल कर सकेंगे। जो लोग राजनीति की दिशा में लंबे समय से प्रयास कर रहे हैं, उन्हें कुछ कार्यक्रम में सम्मिलित होने का मौका मिलेगा।

मकर- आज का दिन प्रेम जीवन जी रहे लोगों के लिए उत्तम रहेगा, क्योंकि वह अपने जीवनसाथी के साथ कहीं घूमने फिरने भी जा सकते हैं और उनके साथ कुछ समय के लिए में व्यतीत करेंगे। यदि आप माता-पिता से अपनी कोई इच्छा जाहिर करेंगे, तो वह उन्हें पूरी अवश्य करेंगे, लेकिन यदि संतान को नौकरी से संबंधित कई प्रस्ताव आए, तो आपको उन्हें वहां अवश्य भेजना होगा। जो लोग किसी नई प्रॉपर्टी में निवेश करना चाहते हैं, उनके लिए दिन उत्तम रहेगा।

कुंभ- आज का दिन आपके लिए कुछ उतार-चढ़ाव भरा रहेगा। यदि आप कुछ हासिल करना चाहेंगे, तो वह आपको आसानी से मिल जाएगा, लेकिन आपको जल्दबाजी में किसी भी निर्णय को लेने से बचना होगा, नहीं तो बाद में आपको इसके लिए पछतावा होगा। व्यापार में यदि आपका कोई परिजन सलाह दे, तो आपको उसमे सावधान रहना होगा, नही तो वह आपके मन में भ्रम पैदा करा सकते हैं।

मीन-आज आपका ध्यान धार्मिक व आध्यात्मिक कार्यक्रमों में लगेगा वह आप उनके कार्यक्रमों में व्यस्त रहेंगे और आपकी सामाजिक लोकप्रियता भी बढ़ेगी, जिसके कारण आप मानसिक रूप से शांति महसूस करेंगे और परिवार के सदस्यों द्वारा भी आपको कोई सरप्राइज गिफ्ट मिल सकता है। विद्यार्थियों को शिक्षा में कुछ समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है। छोटे व्यापारियों को व्यापार में आ रही समस्याओं के समाधान के लिए अनुभवी व्यक्तियों से सलाह मशवरा करना पड़ेगा, तभी उनका समाधान मिलेगा।

 

 

 

 

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top