राशिफल

आज सावन शिवरात्रि पर इन राशियों को मिलेगा विशेष लाभ, राशिफल 26 जुलाई 2022..

आज सावन शिवरात्रि पर इन राशियों को मिलेगा विशेष लाभ, राशिफल 26 जुलाई 2022..

 

 

 

 

 

 

 

 

 

राशिफल: ज्योतिषशास्त्र में राशिफल के माध्यम से विभिन्न काल-खण्डों के बारे में भविष्यवाणी की जाती है। जहां दैनिक राशिफल रोजाना की घटनाओं को लेकर भविष्यकथन करता है, राशिफल ग्रह-नक्षत्र की चाल पर आधारित फलादेश है, जिसमें सभी राशियों का दैनिक भविष्यफल विस्तार से बताया जाता है। इस राशिफल को निकालते समय ग्रह-नक्षत्र के साथ साथ पंचांग की गणना का विश्लेषण किया जाता है।

मेष– आपका कोई पुराना कर्जा उतर सकता है,जो आपकी परेशानी का कारण बना हुआ था। आप मित्रों के साथ किसी यात्रा पर जाने की योजना भी बना सकते हैं,लेकिन सामाजिक क्षेत्रों में कार्यरत लोग अपने साथियों का दिल जीतने में कामयाब रहेंगे और उनकी आंखों का तारा बनेंगे। आप यदि किसी को धन उधार दे,तो बहुत ही सोच विचार कर दें क्योंकि आपके उस धन की हानि की संभावना बहुत है।

वृष– आपका कोई मित्र आपसे लंबे समय बाद मुलाकात करने आ सकता है,जिसमें आपको पुराने गिले शिकवे नहीं उखाड़ने है। आज परिवार में किसी शुभ व मांगलिक कार्यक्रम का आयोजन होगा,जिसके लिए परिवार के सभी सदस्य आपस में बैठकर बातचीत करेंगे। किसी संपत्ति की खरीदारी करते समय भाई बहनों से सलाह लेना बेहतर रहेगा,नहीं तो आप किसी मुसीबत में आ सकते हैं। सायंकाल के समय आपके घर किसी मेहमान का आगमन हो सकता है, जिससे आपका खर्चा भी बढ़ेगा।

मिथुन– नौकरी कर रहे लोगों को कोई ऐसा कार्य सौंपा जाएगा,जो उन्हें अत्यधिक प्रिय होगा। आपको कार्यक्षेत्र में भी कोई उपलब्धि हाथ लग सकती हैं।
आपको व्यर्थ की मान सम्मान की इच्छा के कार्य को करने से बचना होगा। आपका समय तेजी से आगे बढ़ेगा और आपकी अप्रत्याशित उन्नति देखकर सभी हैरान रहेंगे। आज आपकी बातों से आपको जानबूझकर किसी का दिल दुखाने से बचना होगा।

कर्क– आपको बिजनेस के मामले में किसी की सलाह लेने से बचना होगा,नहीं तो वह गलत साबित हो सकती है। आपके भाई बहन के विवाह में आ रही चिंता समाप्त होगी। यदि परिवार में सबकी सहमति रहेगी तो आप कहीं घूमने फिरने का विचार भी बना सकते हैं। आपका कोई मित्र आपको धोखा दे सकता है,जिससे आपको सावधान रहना होगा।

सिंह– व्यवसाय कर रहे लोगों के लिए कोई शुभ सूचना आ सकती है। यदि आपकी पिछले कुछ समय से कोई डील लटकी हुई थी,तो वह आपके लिए लाभदायक रहेगी। नौकरी में कार्यरत लोगों को अपने आलस्य को त्यागना होगा,तभी बहस में सफलता हासिल कर सकेंगे। परिवार के सदस्यों के साथ किसी पिकनिक पर जाने की योजना बना सकते हैं।

कन्या– आज आपको परिवार के किसी सदस्य की नौकरी में आ रही समस्याओं को लेकर वरिष्ठ सदस्यों से बातचीत करेंगे,तो वह आपके लिए लाभदायक साबित होंगी। आप अपनी बुद्धि का प्रयोग करके वह सब कुछ पा सकते हैं,जिसकी अभी तक आपके पास कमी थी। परिवार में वरिष्ठ सदस्यों यदि आपको किसी बात को करने के लिए मना करें,तो कभी कभी बड़ों की बात सुनना भी बेहतर होता है।

तुला– सामाजिक व राजनीतिक क्षेत्र में कार्यरत लोगों के सामने उनके विरोधियों की भीड़ खड़ी हो सकती है,जिससे उनको चतुर बुद्धि का प्रयोग करके ही निकलना होगा और कुछ परेशानियां तो होंगी। अपने किसी भी सरकारी काम को आगे के लिए नहीं टालना है,नहीं तो वह आपके लिए कोई नई परेशानी लेकर आ सकता है। आपके विरोधी आपकी प्रशंसा करते नजर आएंगे,जिन्हे देखकर आपको हैरानी होगी।

वृश्चिक– कार्यक्षेत्र में आए तनाव को आपको अपने ऊपर हावी नहीं होने देना है,नहीं तो यह आपके कुछ बनते हुए कामों को बिगाड़ सकता है। आपको परिवार के किसी सदस्य की ओर से कोई मंगलमय सूचना सुनने को मिल सकती है। परिवार में यदि कोई कलह चल रही थी,तो आज उसका निपटारा हो सकता है। आपको अपने मन में निराशाजनक आने से रोकना होगा। आपके अधिकारियों की बातों से आपका मनोबल और बढ़ेगा,क्योंकि आपको पदोन्नति जैसी कोई सूचना सुनने को मिल सकती है।

धनु– आपको अपने रुके हुए धन की प्राप्ति करने में कठिनाई होगी। व्यावसायिक उन्नति से आपके आत्मविश्वास में वृद्धि होगी और सायंकाल का समय आप अपने परिजनों के साथ किसी मांगलिक आयोजन में सम्मिलित हो सकते हैं। आपकी कुछ रसूखदार लोगों से मुलाकात होगी।

मकर– सामाजिक क्षेत्रों में कार्यरत लोगों को उनके कार्य के कारण किसी सम्मान से नवाजा जा सकता है,जिसके कारण उनका सम्मान और बढ़ेगा। आपको संतान पक्ष की ओर से कोई शुभ सूचना सुनने को मिल सकती हैं। आपको मामा पक्ष से भी आज लाभ मिलता दिख रहा है। आपको व्यर्थ के झगड़े व झंझटों से बचना होगा,नहीं तो आप इन्हीं में लगे रह जाएंगे। किसी पुराने मित्र से मिलकर आपका मन प्रसन्न रहेगा।

कुंभ– आज आपको घर व बाहर मित्रों की सहायता से लाभ उठाने के कई सुअवसर प्राप्त होंगे। आप अपने घर कोई धार्मिक कार्यक्रम कर सकते हैं,जिसमें परिजनों का आना जाना लगा रहेगा। आपको किसी व्यक्ति के कहने में आकर निवेश सोच विचारकर करना होगा,नहीं तो आपका यह निर्णय गलत हो सकता है। यदि परिवार के किसी सदस्य के करियर से संबंधित कोई फैसला लेना पड़े,तो उसे वरिष्ठ सदस्यों से बातचीत करके ले,तो बेहतर रहेगा।

मीन– आपने यदि किसी को धन उधार दिया था,तो वह आपको वापस मिल सकता है,जिससे आपकी आर्थिक स्थिति को मजबूती मिलेगी। अध्ययन और आध्यात्मिक क्षेत्रों के प्रति आपकी रूचि बढ़ेगी। उन्नति के क्षेत्र में आपके कई मार्ग खुलेंगे,जिन पर चलकर आप मन मुताबिक लाभ कमाने में कामयाब रहेंगे। आप दिन का कुछ समय माता पिता व गुरु की सेवा आदि में लगाएंगे और आपके मन को सुकून मिलेगा,लेकिन जो लोग नौकरी में कार्यरत है, उनके गुप्त शत्रु उन्हें परेशान करने की पूरी कोशिश करेंगे,इसलिए उन्हें सावधान रहना होगा।

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top