राशिफल

इन राशि के जातकों को मिलेगा आज भाग्य का पूरा साथ, राशिफल 23 फरवरी 2022..

इन राशि के जातकों को मिलेगा आज भाग्य का पूरा साथ, राशिफल 23 फरवरी 2022..

 

 

 

 

 

राशिफल: ज्योतिषशास्त्र में राशिफल के माध्यम से विभिन्न काल-खण्डों के बारे में भविष्यवाणी की जाती है। जहां दैनिक राशिफल रोजाना की घटनाओं को लेकर भविष्यकथन करता है, दैनिक राशिफल ग्रह-नक्षत्र की चाल पर आधारित फलादेश है, जिसमें सभी राशियों का दैनिक भविष्यफल विस्तार से बताया जाता है।

 

मेष- मन प्रसन्न रहेगा। शैक्षिक कार्यों में मन लगेगा। दाम्पत्‍य सुख में वृद्धि हो सकती है। कारोबार की स्थिति में सुधार होगा। किसी रुके धन की प्राप्ति‍ हो सकती है। परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थान की यात्रा हो सकती है। किसी भवन या सम्पत्ति पर विवाद की स्थिति हो सकती है। जीवनसाथी का साथ मिलेगा।

वृष- नौकरी में तरक्की के अवसर मिल सकते हैं। आय में वृद्धि होगी। शासन-सत्ता का सहयोग मिलेगा। भौतिक सुखों में वृद्धि होगी। स्वास्थ्‍य के प्रति सचेत रहें। भाइयों से विवाद हो सकता है। पिता को स्वास्थ्य विकार हो सकते हैं। परिवार का साथ मिलेगा। धन की स्थिति में सुधार होगा।

मिथुन- मानसिक शान्ति‍ रहेगी, परन्तु आत्मविश्वास में कमी भी हो सकती है। शैक्षिक कार्यों के लिए विदेश प्रवास के योग बन रहे हैं। मित्रों का सहयोग मिलेगा। आय में कमी एवं खर्चों में वृद्धि की स्थिति रहेगी। रक्त विकार से पीड़ित हो सकते हैं। रहन-सहन में असहज रहेंगे। सेहत का ध्यान रखें। खर्च अधिक रहेंगे।

कर्क- आत्मविश्वास भरपूर रहेगा। मानसिक परेशानियां भी हो सकती हैं। शान्ति‍ के लिए प्रयास करें। शैक्षिक कार्यों पर ध्यान दें। व्यवधान आ सकते हैं। कला एवं संगीत में दिलचस्पी बढ़ सकती है। क्रोध एवं आवेश के अतिरेक से बचें। बातचीत में सन्तुलन बनाए रखें। घर-परिवार में धार्मिक कार्य होंगे।

सिंह- शैक्षिक कार्यों में सफलता मिलेगी। बौद्धिक कार्यों से धन मिलेगा। माता-पिता का सानिध्य मिल सकता है। आत्मविश्वास रहेगा। वाणी में कठोरता का प्रभाव रहेगा। धैर्यशीलता में कमी रहेगी। नौकरी में परिवर्तन के योग बन रहे हैं। भाई-बहनों के सहयोग से कारोबार का विस्तार हो सकता है।

कन्या- वाणी में मधुरता रहेगी। आत्मविश्वास से परिपूर्ण रहेंगे। शिक्षा के क्षेत्र में सुखद परिणाम मिलेंगे। खर्चों में वृद्धि होगी। सेहत का ध्यान रखें। किसी दूसरे स्थान पर जाना पड़ सकता है। बातचीत में सन्तुलित रहें। कारोबार की स्थिति में सुधार होगा

तुला- मन में शान्ति‍ एवं प्रसन्नता रहेगी। भवन सुख में वृद्धि हो सकती है। नौकरी में कार्यक्षेत्र में परिश्रम अधिक रहेगा। शैक्षिक कार्यों में सफलता मिलेगी। आत्मविश्वास से लबरेज रहेंगे, परन्तु अति उत्साही होने से बचें। भवन के रखरखाव पर खर्च बढ़ सकते हैं।

वृश्चिक- परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थान की यात्रा पर जाने का योग बन रहे हैं। मित्रों का सहयोग मिलेगा। रहन-सहन अव्यवस्थित हो सकता है। खर्चों की अधिकता रहेगी। नौकरी में स्थान परिवर्तन के योग बन रहे हैं। धैर्यशीलता में कमी रहेगी। मित्रों का सहयोग मिलेगा। मन में प्रसन्नता के भाव रहेंगे।

धनु- मानसिक शान्ति‍ रहेगी, परन्तु फिर भी आत्मसंयत रहें। परिवार में शान्ति‍ बनाये रखने के प्रयास करें। नौकरी में कोई अतिरिक्त जिम्मेदारी मिल सकती है। स्वभाव में चिड़चिड़ापन रहेगा। धर्म-कर्म में रुचि बढ़ेगी। किसी मित्र का आगमन हो सकता है। वाहन सुख में वृद्धि हो सकती है।

मकर- मन अशान्त हो सकता है। माता-पिता के स्वास्थ्‍य का ध्यान रखें। जीवनसाथी का साथ मिलेगा। शैक्षिक कार्यों के प्रति सचेत रहें। वाहन के रखरखाव पर खर्च बढ़ेंगे। पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा। भवन की साज-सज्जा के कार्यों पर खर्च बढ़ सकते हैं। नौकरी के लिए साक्षात्कार आदि कार्यों में सफलता मिलेगी।

कुंभ- संयत रहें। परिवार की जिम्मेदारी बढ़ सकती है। माता-पिता का साथ मिलेगा। अनियोजित खर्चों में वृद्धि होगी। सन्तान के स्वास्थ्‍य का ध्यान रखें। मित्रों का सहयोग मिलेगा। आत्मविश्वास में कमी आएगी। परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थान की यात्रा पर जा सकते हैं। यात्रा का कार्यक्रम बन सकता है।

मीन- स्वास्थ्‍य के प्रति सचेत रहें। शैक्षिक कार्यों में कठिनाइयां आ सकती हैं। कारोबार के लिए विदेश यात्रा लाभप्रद रहेंगी। स्वास्थ्‍य के प्रति सचेत रहें। खर्च अधिक रहेंगे। अनियोजित खर्च बढ़ सकते हैं। मानसिक कठिनाइयां रहेंगी। रहन-सहन कष्टप्रद हो सकता है।

 

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top