राशिफल

इन राशि के जातकों को होगा आज धन लाभ,राशिफल 21 जून 2022..

इन राशि के जातकों को होगा आज धन लाभ,राशिफल 21 जून 2022..

 

 

 

 

 

राशिफल: ज्योतिषशास्त्र में राशिफल के माध्यम से विभिन्न काल-खण्डों के बारे में भविष्यवाणी की जाती है। जहां दैनिक राशिफल रोजाना की घटनाओं को लेकर भविष्यकथन करता है,वहीं साप्ताहिक, मासिक एवं वार्षिक राशिफल में क्रमशः सप्ताह, महीने और साल की भविष्यकथन होते हैं। राशिफल ग्रह-नक्षत्र की चाल पर आधारित फलादेश है, जिसमें सभी राशियों का दैनिक भविष्यफल विस्तार से बताया जाता है। इस राशिफल को निकालते समय ग्रह-नक्षत्र के साथ साथ पंचांग की गणना का विश्लेषण किया जाता है।

मेष- आज आप अपने कामों की ओर ध्यान नहीं देंगे,लेकिन आपको ऐसा नहीं करना है। यदि आपका कोई कानूनी कार्य लंबे समय से लंबित है,तो उसकी आपको सुध बुध अवश्य लेनी होगी,नहीं तो वह बाद में आपके लिए परेशानी भरा हो सकता है। यात्रा आपके लिए सामान्य रहेगी, लेकिन परिवार के लोगों की महत्वाकांक्षाओं की पूर्ति करने में आप सफल रहेंगे।

वृष- आज का दिन आपके लिए शुभ परिणाम लेकर आएगा। व्यापार में किसी व्यापारी से कोई अनबन हो सकती है। आप अपनी दैनिक आवश्यकताओं की पूर्ति के लिए भी कुछ खरीदारी करने की सोचेंगे। दांपत्य जीवन में सरसता बनी रहेगी,लेकिन अविवाहित जातकों के जीवन में कुछ खटपट रहेगी,जिसे उन्हें समय रहते सुलझाना होगा, नहीं तो यह कोई बड़ा रूप ले सकती है।

मिथुन- राजनीति की दिशा में कार्यरत लोगों के लिए आज का दिन उत्तम रहेगा। क्योंकि उन्हें कुछ कार्यों को करने का जिम्मा सौंपा जाएगा,लेकिन यह देखकर उनके शत्रुओं के मन में ईष्या द्वेष बना रहेगा। यदि आप अपने मकान का निर्माण कराने की सोच रहे हैं,तो वह भी हो सकता है। रात्रि का समय आप किसी मांगलिक समारोह में सम्मिलित होंगे। बहन के विवाह में यदि कोई बाधा आ रही थी,तो वह किसी मित्र की मदद से दूर होगी।

कर्क- आज का दिन आपके लिए सामान्य रहने वाला है। जीवनसाथी व व्यापार में साझेदारी का आपको पूरा सहयोग मिलेगा। सरकारी कार्यों को करने के प्रति आज आपकी रुचि बनी रहेगी। जो लोग नौकरीपेशा है,उन्हें उन्नति मिलती दिख रही है और आपके चारो ओर का वातावरण शांतिपूर्ण बना रहेगा,इसलिए आपको अपने मन में नकारात्मक विचारों को आने से रोकना होगा।

सिंह- जो लोग सामाजिक क्षेत्रों में कार्यरत हैं,उन्हें अपने शत्रुओं से सावधान रहना होगा और वह आपकी छवि को खराब करने की कोशिश में लगे रहेंगे। छोटे व्यापारियों को अपने मन में ऐसी धारणा रखकर व्यवसाय नहीं करना है कि यह छोटा है या बड़ा। परिवार में किसी वरिष्ठ सदस्य को रिटायरमेंट मिल सकता है,जिसके कारण परिवार के लोग उनके लिए किसी पार्टी का आयोजन भी कर सकते हैं।

कन्या- समाज में आपकी राज्य मान व प्रतिष्ठा बढ़ेगी और उत्तरदायित्व बढ़ने से आपकी कुछ जिम्मेदारियां भी बढ़ सकती हैं और यदि प्रेम जीवन जी रहे लोग अपने साथी के साथ घूमने जाएं,तो उनको वाणी की मधुरता को बनाए रखना बेहतर रहेगा,नहीं तो उनका कोई वाद-विवाद पनप सकता है। आपको सायंकाल से लेकर रात्रि तक पुराने मित्रों के मिलने से मन प्रसन्न होगा और परिवार में किसी मांगलिक आयोजन की तैयारियां हो सकती हैं।

तुला- आज का दिन आपके लिए मिलाजुला रहेगा। आपको अपने गुप्त शत्रुओं के प्रति सावधान रहना होगा,क्योंकि वह आपको परेशान करने में कोई कसर नहीं छोड़ेंगे। व्यवसाय में किए गए प्रयास भी आपके फलीभूत होंगे। जीवनसाथी का सहयोग व सानिध्य पाकर आप अपनी काफी सारी समस्याओं को हल कर पाएंगे,लेकिन आपको धन संबन्धित मामलों में सतर्कता बरतनी होगी।

वृश्चिक- आज का दिन आप परोपकार के कार्य में व्यतीत करेंगे और आप धार्मिक आयोजनों में भी बढ़ चढ़कर हिस्सा लेंगे,जिसका आपको लाभ अवश्य मिलेगा और आप अपनी सभी चिंताओं से मुक्त होकर भगवान की भक्ति में लीन नजर आएंगे। प्राइवेट नौकरी में जुड़े जातकों के अधिकारों में वृद्धि हो सकती है। सांसारिक सुख भोग के साधनों में वृद्धि होने के भी पूरी संभावना है,लेकिन दूसरों की सहायता करते समय आपको यह ध्यान देना होगा की लोग इसे आपका स्वार्थ ना समझें।

धनु- आपके चारों ओर अशांति का माहौल रहेगा और आपको कोई विपरीत समाचार भी सुनने को मिल सकता है,लेकिन लड़ाई झगड़े की स्थिति में भी आपको धैर्य धारण करके रखना बेहतर रहेगा,तभी आप वातावरण को हल्का बनाने में कामयाब रहेंगे। आप अपने माता पिता को देव दर्शन की यात्रा पर लेकर जा सकते हैं। आपको अपने किसी प्रियजन के लिए कुछ रुपयों का इंतजाम भी करना होगा,जिसमें आपको पिताजी से पहले सलाह करना बेहतर रहेगा।

मकर- आज का दिन आपके लिए कुछ परेशानी भरा रहेगा। आपको कार्यक्षेत्र में किसी डील से अचानक से धन लाभ हो सकता है,लेकिन आपको यदि किसी व्यवसाय संबंधित यात्रा पर जाना पड़े,तो उसमें वाहन सावधानी से चलाएं,नहीं तो किसी दुर्घटना होने के भय बना हुआ है। आपको किसी भी दोस्तों की धन संबंधित निवेश का हिस्सा बनने से बचना होगा,नहीं तो आपका धन डूब सकता है और जो लोग किसी नए व्यवसाय को करना चाहते हैं।

कुंभ- बिजनेस कर रहे लोगों के हाथ बड़ी मात्रा में धन लग सकता है और आपकी पिछले कुछ समय से चली आ रही धन संबंधी समस्याएं आज समाप्त होंगी। आपको किसी महान पुरुष के दर्शन का सौभाग्य प्राप्त होगा। जीवनसाथी द्वारा आपको कोई खुशखबरी सुनने को मिल सकती है और ससुराल पक्ष से चल रहा वाद विवाद भी समाप्त होगा।

मीन- आज का दिन रोजगार की तलाश कर रहे लोगों के लिए बेहतर रहेगा। विद्यार्थियों को भी करियर में कुछ नए अवसर प्राप्त होंगे। कार्यक्षेत्र में आप अपनी प्रतिभा दिखाकर अधिकारियों का दिल जीतने में कामयाब रहेंगे,लेकिन संतान पक्ष की ओर से आपको निराशा हाथ लगेगी,जिसके कारण आपका मन परेशान रहेगा।

 

 

 

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top