राशिफल

आज इन दो राशि वालों को मिल सकते हैं धन लाभ के अच्छे अवसर, राशिफल 20 मार्च 2023..

आज इन दो राशि वालों को मिल सकते हैं धन लाभ के अच्छे अवसर, राशिफल 20 मार्च 2023..

 

 

 

 

 

 

 

राशिफल: ज्योतिषशास्त्र में राशिफल के माध्यम से विभिन्न काल-खण्डों के बारे में भविष्यवाणी की जाती है। जहां दैनिक राशिफल रोजाना की घटनाओं को लेकर भविष्यकथन करता है,वहीं साप्ताहिक, मासिक एवं वार्षिक राशिफल में क्रमशः सप्ताह, महीने और साल की भविष्यकथन होते हैं। दैनिक राशिफल ग्रह-नक्षत्र की चाल पर आधारित फलादेश है, जिसमें सभी राशियों का दैनिक भविष्यफल विस्तार से बताया जाता है।

मेष- आज का दिन आपके लिए खुशियों से भरा रहने वाला है और आपको एक के बाद एक खुशखबरी सुनने को मिलती रहेगी। एक से अधिक स्त्रोतों से आय प्राप्त होने से आपका मन प्रसन्न रहेगा। लंबे समय से रुके हुए कामों को पूरे करने की कोशिश में लगे रहेंगे, लेकिन आप किसी से बेवजह वाद-विवाद में ना पड़े, नहीं तो वह कानूनी हो सकता है। आपकी अपने किसी पुराने मित्र से लंबे समय बाद मुलाकात होगी, जिसमें आपको पुराने गिले-शिकवे नहीं उखाड़ने है।

वृष- बिजनेस कर रहे लोगों के लिए दिन बेहतर रहने वाला है। आपको किसी पुरानी योजना से अच्छा लाभ मिल सकता है और आप कुछ नये लोगों से मेलजोल बढ़ाने में कामयाब रहेंगे। कामकाज की तलाश कर रहे लोगों को आज कोई बेहतर अवसर आ सकता है, लेकिन आप अपने मन में चल रहे आईडिया को किसी बाहरी व्यक्ति से साझा करने से बचें और उसे व्यापार में अमल करें। जीवनसाथी के करियर में तरक्की देकर आपका मन प्रसन्न रहेगा।

मिथुन- आज का दिन आपके लिए कारोबार में तेजी लेकर आएगा और आपको करियर को लेकर यदि समस्या चल रही थी, तो वह भी आज दूर होगी। कुछ पुण्य कार्य से आप सावधानी बरतें और आपको अच्छा लाभ मिलने से आपकी प्रसन्नता का ठिकाना नहीं रहेगा और भाग्य के दृष्टिकोण से आप पूरा फोकस बनाए रखें। आपको वरिष्ठ सदस्यों से किसी बात को लेकर बहसबाजी में नहीं पड़ना है, नहीं तो उन्हे आपकी कोई बात बुरी लग सकती है। किसी संपत्ति संबंधित मामले में आज आपको जीत मिलेगी।

 

कर्क– आज का दिन आपके प्रभाव और प्रताप में वृद्धि लेकर आने वाला है। आप अपने जरूरी काम में जल्दबाजी ना करें, नहीं तो कोई गलती हो सकती है और स्वास्थ्य में चल रही समस्याओं को नजरअंदाज ना करें। आपको किसी काम के लिए छोटी दूरी की यात्रा पर जाना पड़ सकता है, लेकिन आपके किसी गलती से आज पर्दा उठ सकता है। संतान यदि आपसे किसी वस्तु की फरमाइश करें, तो आपको उसे अवश्य पूरी करना होगा। आपका कोई पुराना लेनदेन आपके लिए समस्या बन सकता है।

सिंह- व्यवसाय कर रहे लोगों के लिए आज का दिन अच्छा रहने वाला है। आपके कुछ महत्वपूर्ण कार्य को गति मिलेगी और दांपत्य जीवन सुखमय होगा। आपके लिए एक लक्ष्य बनाकर चलेंगे, तो आपके लिए बेहतर रहेगा। स्वास्थ्य में चल रही समस्याओं को नजरअंदाज ना करें, नहीं तो वह कोई बड़ी बीमारी का रूप ले सकती हैं। आपके दांपत्य जीवन सुखमय रहेगा। जीवनसाथी का आपको सहयोग से भरपूर मात्रा में मिलता दिख रहा है। यदि आपको संतान के करियर को लेकर कुछ समस्या आ रही थी, तो वह भी दूर होगी।

कन्या- आप कार्यक्षेत्र में बड़प्पन दिखाते हुए छोटो की गलतियों को माफ करेंगे, जिससे आपके बीच रिश्ता और मजबूत होगा। नौकरी में कार्यरत लोग अच्छा प्रदर्शन करेंगे। आप किसी बाहरी व्यक्ति के मामले में हस्तक्षेप ना करें, नहीं तो समस्या हो सकती है। आपको यदि किसी व्यक्ति से सलाह की आवश्यकता हो, तो आपके लिए बेहतर रहेगा। धार्मिक कार्यों में भी आपकी पूरी रुचि रहेगी।

तुला- आप अपने मित्रों के साथ मनोरंजन के कार्यक्रम में सम्मिलित हो सकते हैं। आपको प्रतिस्पर्धा में भी पूरे रुचि दिखाएंगे। कला और कौशल में भी सुधार होगा और किसी कानूनी मामले में आज पूरी सावधानी बरतें, नहीं तो आपसे कोई चूक हो सकती है। यदि आपको कोई बाहरी व्यक्ति सलाह दे, तो आपको उस पर चलने से बचना होगा। आपकी रिश्तों में यदि किसी बात को लेकर कड़वाहट चल रही थी, तो वह भी आज दूर होगी।

वृश्चिक- आज का दिन आपके लिए शीघ्रता से कोई निर्णय लेने से बचने के लिए रहेगा। आप संतान को संस्कारों और परंपराओं का पूरा पाठ पढ़ाएंगे और आप उस पर पूरा फोकस बनाए रखें, नहीं तो किसी को आपकी कोई बात बुरी लग सकती है। आप बड़ों के साथ आदर व सम्मान बनाए रखें, तभी आपके कार्य पूरे होंगे, लेकिन किसी वरिष्ठ सदस्य का रिटायरमेंट होने से माहौल खुशनुमा रहेगा। आज आप अपनी वाणी से लोगों को अपनी ओर आकर्षित करने में कामयाब रहेंगे।

धनु– सामाजिक क्षेत्रों में कार्यरत लोगों के लिए दिन अच्छा रहने वाला है। आप पारिवारिक गतिविधियों में पूरी रुचि दिखाएंगे और आप किसी शुभ और मांगलिक कार्यक्रम में सम्मिलित होने का मौका मिलेगा। कुछ नए लोगों से आप भरोसा आसानी से जीत पाएंगे। कार्यक्षेत्र में टीम वर्क के जरिए काम करके आप किसी काम को समय से पूरा करके देंगे। भाईचारे को आप बढ़ावा देंगे, लेकिन आपकी किसी बात को लेकर अधिकारी आपसे नाराज हो सकते हैं।

मकर– गृहस्थ जीवन जी रहे लोगों के लिए आनंदमय रहेगा। आप कुछ नये लोगों से मेलजोल बढ़ाने में कामयाब रहेंगे, लेकिन आप अपनी भावनाओं पर नियंत्रण बनाए रखें, नहीं तो समस्या हो सकती है। रक्त संबंधी रिश्तों में मजबूती आएगी। घर में किसी मांगलिक कार्यक्रम के होने से माहौल खुशनुमा रहेगा और परस्पर सहयोग की भावना आज बनी रहेगी। आप आर्थिक मामलों में सावधानी बरतें। आपने यदि किसी को धन उधार दिया, तो आपके उस दिन के वापस आने की संभावना बहुत कम है।

कुंभ- आपको अपने कामों को लेकर यदि कुछ समस्या चल रही थी, तो वह दूर होगी और विद्यार्थियों को अपनी पढ़ाई पर पूरा फोकस बनाए रखना होगा, तभी वह नौकरी से संबंधित परीक्षा में सफलता हासिल करने में कामयाब रहेंगे। आपको कोई नई उपलब्धि मिलने से आप उत्साहित रहेंगे। आपके कुछ महत्वपूर्ण प्रयास फलीभूत होंगे। आपको कोई शुभ सूचना सुनने को मिल सकती है। माता-पिता से आप किसी बात को लेकर बहसबाजी में ना पड़े।

मीन- विदेशों से व्यापार कर रहे लोगों को आज कोई शुभ सूचना सुनने को मिल सकती है। आप अपने आवश्यक कार्य को प्राथमिकता दें, नहीं तो वह लंबे लटक सकते हैं। किसी कानूनी मामले में आपको सावधान रहना होगा और आप अपनी आय व व्यय को देखकर आप एक बजट बनाए, तो आपके लिए बेहतर रहेगा। वरिष्ठ सदस्यों से आप किसी बात को लेकर बातचीत कर सकते हैं। आप बड़ों की सलाह से चलेंगे तो आपके लिए बेहतर रहेगा।

 

 

 

 

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top