उत्तराखंड

आज इन राशि वालों की योजनाएं होंगी सफल,राशिफल 2 अगस्त 2022..

आज इन राशि वालों की योजनाएं होंगी सफल,राशिफल 2 अगस्त 2022..

 

 

 

 

 

 

 

 

राशिफल: ज्योतिषशास्त्र में राशिफल के माध्यम से विभिन्न काल-खण्डों के बारे में भविष्यवाणी की जाती है। जहां दैनिक राशिफल रोजाना की घटनाओं को लेकर भविष्यकथन करता है,वहीं साप्ताहिक, मासिक एवं वार्षिक राशिफल में क्रमशः सप्ताह, महीने और साल की भविष्यकथन होते हैं। दैनिक राशिफल ग्रह-नक्षत्र की चाल पर आधारित फलादेश है, जिसमें सभी राशियों का दैनिक भविष्यफल विस्तार से बताया जाता है। इस राशिफल को निकालते समय ग्रह-नक्षत्र के साथ साथ पंचांग की गणना का विश्लेषण किया जाता है।

मेष– किसी कानूनी कार्य में जीत मिलने से आपका मन प्रसन्न रहेगा। आपका कोई संपत्ति संबंधित विवाद भी सुलझेगा, लेकिन सायंकाल के समय आपके घर किसी अतिथि का आगमन हो सकता है। व्यवसाय की यदि कुछ योजनाएं रुकी पड़ी थी,तो आप उन्हें फिर से गति दे सकते हैं,जो आपके लाभ का कारण बनेगी और आर्थिक स्थिति को मजबूती देगी,लेकिन विद्यार्थियों को भी अपने सीनियर्स के साथ व सहयोग की आवश्यकता होगी,तभी वह किसी समस्या से बाहर निकल पाएंगे।

वृष– कार्यक्षेत्र में समय पर कार्य करके आप अधिकारियों की आंखों का तारा बनेंगे,जिसे देखकर आपको प्रसन्नता होगी और कोई नया पद भी मिल सकता है। आपको किसी कड़वी आदत से आपके परिवार के सदस्य से परेशान रहेंगे,जिसमें आपको सुधार अवश्य लाना होगा। शत्रु भी आपकी प्रशंसा करेंगे,जिन्हें देखकर आपको हैरानी होगी। समाज में आपका मान-सम्मान और बढ़ेगा।

मिथुन– राजनीतिक गतिविधियों में भी आपकी चल रही कडवाहट समाप्त हो सकती है। आपको कार्यक्षेत्र में यदि कुछ परिवर्तन करना पड़े,तो वह भी आपके लिए लाभदायक रहेगा,लेकिन किसी यात्रा पर जाने से पहले आपको सावधान रहना होगा,नहीं तो किसी मूल्यवान वस्तु के खोने व चोरी होने का भय बना हुआ है। राजनीतिक गतिविधियों में कुछ रुकावटें तो आएंगी,लेकिन आप फिर भी उनसे बाहर निकलने में कामयाब रहेंगे। परिवार के किसी सदस्य को विदेश से पढ़ाई का ऑफर आ सकता है।

कर्क– आज प्रत्येक कार्यों में रुचि बनी रहेगी। आपको मानसिक शांति मिलेगी व अत्यधिक श्रम से थकान हो सकती है,इसलिए आपको सावधान रहना होगा। अविवाहित जातकों के जीवन में किसी नए मेहमान की दस्तक हो सकती है। आपके आस पड़ोस में कोई वाद-विवाद की स्थिति उत्पन्न होगी,जिसमें आपको सावधान रहना होगा। ससुराल पक्ष से आपको भरपूर मात्रा में धन लाभ मिलता दिख रहा है। आपके भाई आपके किसी नए निवेश में साझेदार बनेंगे।

सिंह– आज आप आलस्य के कारण अपने काफी कार्य को पीछे छोड़ देंगे,जिसके कारण बाद में आपकी टेंशन बढ़ सकती है। अवरोध व विरोध के चलते भी भी संकल्पित कार्य सिद्ध होंगे। समाज में स्वच्छ छवि का निर्माण होगा। चल रहे कार्यों में आप सजगता बरतते हुएआगे बढे़, जो आपके लिए लाभदायक रहेगी। आप आज पदोन्नति के चक्कर में रहेंगे। यदि आप किसी से धन उधार लेंगे,तो वह भी आपको आसानी से मिल जाएगा,लेकिन परिवार में किसी सदस्य के रिटायरमेंट होने के कारण आप उनके लिए किसी पार्टी का आयोजन भी कर सकते हैं।

कन्या– समाज में आपको किसी पुरस्कार से भी नवाजा जा सकता है,लेकिन आप संतान के स्वास्थ्य में गिरावट होने के कारण आप परेशान रहेंगे। सायंकाल के समय उनके स्वास्थ्य में सुधार देखने को मिलेगा। परिवार में किसी मांगलिक उत्सव का आयोजन हो सकता है। भाई बहन आपके प्रत्येक कार्य में सहयोग देंगे,जिससे आपसी प्रेम और बढ़ेगा। छोटे व्यापारियों को नकद धन की कमी का सामना करना पड़ सकता है,जो लोग घर से बाहर नौकरी में कार्यरत हैं,उन्हें परिवार के सदस्यों की याद सता सकती है।

तुला– आपको किसी मूल्यवान वस्तु की प्राप्ति हो सकती है। आपको व्यापार संबंधी यात्रा पर जाना होगा। आपको आज भरपूर सुख मिलता दिख रहा है,लेकिन परिवार की कलह आपका सिरदर्द बन सकती है,इसलिए वरिष्ठ सदस्यों से बातचीत अवश्य करें। आपकी यदि कोई धन संबंधित समस्या थी,तो वह सुलझ जाएगी।

वृश्चिक-आज का दिन आप परोपकार के कार्य को करने में व्यतीत करेंगे और दूसरों की सेवा करने से आपको आत्म संतुष्टि मिलेगी। आपको जीवनसाथी से चल रही अनबन को समाप्त करके संतान के करियर में आ रही समस्याओं के लिए बातचीत करनी होगी। ऑफिस में आपके अधिकारों में वृद्धि होगी,जिससे साथियों का मूड खराब हो सकता है। आपके सीनियर आपकी बातों से संतुष्ट होंगे और आपकी प्रशंसा करते हुए नजर आएंगे।

धनु– कार्यक्षेत्र में किसी विपरीत परिस्थिति के उत्पन्न होने पर आपको मधुर व्यवहार व धैर्य बनाए रखना बेहतर होगा तभी आप माहौल को हल्का बनाने में कामयाब रहेंगे। आपकी कुछ जरूरतें पूरी होने से आपका मन प्रसन्न रहेगा। माता जी द्वारा आपको कोई कार्य सौंपा जाएगा,जिसे आपको समय रहते पूरा करना होगा। आपको महिला मित्रों से सावधान रहना होगा,नहीं तो आपको कोई नुकसान हो सकता है।

मकर– आज आपकी व्यवसाय में कोई नई डील अचानक से फाइनल होकर आपको मन मुताबिक लाभ दे सकती हैं। छोटे व्यापारी किसी को अपने व्यवसाय में शामिल कर सकते हैं। आपको किसी यात्रा पर जाते समय गाड़ी बहुत ही सावधानी से चलानी होगी,नहीं तो किसी दुर्घटना के होने का भय बना हुआ है। दोस्त की किसी स्कीम में धन लगा सकते हैं,लेकिन उसमें आपको जोखिम भरे कामों को करने से बचना होगा। विद्यार्थी अपनी पढ़ाई में एकाग्रता लगाएंगे,तभी वह किसी परीक्षा में सफलता हासिल कर सकेंगे

कुंभ– बड़ी मात्रा में धन हाथ लगने से आपके मन को संतोष रहेगा,लेकिन जीवनसाथी से आपकी किसी बात पर बहस हो सकती है। आपको किसी महान व्यक्ति से मिलने का मौका मिलेगा। यदि कार्यक्षेत्र में कुछ समस्या चली आ रही थी,तो वह भी समाप्त होंगी। आपको किसी परिवार के सदस्य के स्वास्थ्य की चिंता सता सकती है। यदि आपको कोई बीपी और शुगर आदि जैसी समस्या है,तो डॉक्टरी परामर्श अवश्य लें।

मीन– कार्यक्षेत्र में भी आपके कार्य से आपकी मान व प्रतिष्ठा बढ़ेगी,जिसे देखकर आपको प्रसन्नता होगी। नौकरी में कार्यरत लोगों को अपनी प्रतिभा दिखाने का अवसर मिलेगा। आज का दिन आपके लिए करियर के दृष्टिकोण से उत्तम रहेगा। जीवनसाथी की तरक्की देखकर आप प्रसन्न रहेंगे। संतान के लिए किसी नए व्यवसाय को कराने पर भी सोच विचार कर सकते हैं।

 

 

 

 

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top