राशिफल

आज इन राशि के जातकों के मान-सम्मान में होगी वृद्धि, राशिफल 19 जुलाई 2022

आज इन राशि के जातकों के मान-सम्मान में होगी वृद्धि, राशिफल 19 जुलाई 2022..

 

 

 

 

 

 

राशिफल: ज्योतिषशास्त्र में राशिफल के माध्यम से विभिन्न काल-खण्डों के बारे में भविष्यवाणी की जाती है। जहां दैनिक राशिफल रोजाना की घटनाओं को लेकर भविष्यकथन करता है दैनिक राशिफल ग्रह-नक्षत्र की चाल पर आधारित फलादेश है, जिसमें सभी राशियों का दैनिक भविष्यफल विस्तार से बताया जाता है। इस राशिफल को निकालते समय ग्रह-नक्षत्र के साथ साथ पंचांग की गणना का विश्लेषण किया जाता है।

मेष– कार्यक्षेत्र में किसी पिछली की हुई गलती को लेकर परेशान थे,तो वह आपके सामने आ सकती है और उसमें आपको अधिकारियों से डांट भी खानी पड़ेगी। यदि आप अपने पुराने कर्जे की वसूली करने जाएंगे,तो आपको उसमें कुछ धन अवश्य प्राप्त होगा। आप आलस्य के कारण किसी नए कार्य में हाथ डालने से बचेंगे। मित्रों के साथ आप सैर सपाटे पर जाने की योजना बना सकते हैं, जिसमें आपको माता पिता से सलाह लेकर जाना बेहतर रहेगा।

वृष– घर परिवार में आपकी जिम्मेदारियां बढ़ेंगी,क्योंकि संतान या घर परिवार में किसी के विवाह में यदि समस्या आ रही थी,तो आपको समस्या का समाधान खोजना होगा। आपकी किसी नए वाहन को खरीदने की इच्छा पूरी होगी। आप धार्मिक क्षेत्रों की यात्रा पर भी जा सकते हैं,जो आपके लिए मानसिक शांति लेकर आएंगी। विद्यार्थियों को बौद्धिक व मानसिक बहुत से छुटकारा मिलता दिख रहा है।

मिथुन– आपको कुछ नई योजनाओं में निवेश करने का मौका मिलेगा,जो भविष्य में चलकर आपके लिए भरपूर लाभ देगी,लेकिन आपके कुछ शत्रु आपके कार्यों में रुकावट डालने की पूरी कोशिश कर सकते हैं,जो लोग नई नौकरी की तलाश कर रहे हैं,उन्हें कोई शुभ सूचना सुनने को मिल सकती है। सामाजिक क्षेत्रों में कार्यरत लोग यदि किसी व्यक्ति से वाद-विवाद में पड़े,तो वह उनकी छवि को खराब करने की कोशिश करेगा,इसलिए सावधान रहें।

कर्क– आज आपको किसी भी वाद-विवाद में पड़ने से बचना होगा। यदि कोई वाद विवाद चल रहा है,तो उसे भी समाप्त करने की कोशिश करनी होगी। आपको दूसरों के लिए अच्छा सोचना होगा,नहीं तो गलत भावना रखने के कारण आपके निर्णय लेने की क्षमता प्रभावित होगी। आवेश में आप कभी-कभी कोई भारी गलती कर बैठते हैं,जो बाद में आपकी परेशानी बन जाती हैं। आपका कोई अपना परिजन आपके साथ धोखा कर सकता है,इसको लेकर आप परेशान रहेंगे।

सिंह– आपको एक के बाद एक प्रसन्नतादायक सूचना सुनने को मिलती रहेगी। दिन का कुछ समय परिवार के सदस्यों के साथ मौज मस्ती में व्यतीत करेंगे। किसी मांगलिक उत्सव में जाने का आपको लाभ मिलेगा,क्योंकि वहां की कुछ रसूखदार लोगों से मुलाकात होगी,जो लोग सामाजिक क्षेत्रों में कार्यरत हैं,उनके द्वारा किए गए कार्यों की आज सराहना होगी।

कन्या– कार्यक्षेत्र में कोई आपका नाम लेकर फायदा उठाने की कोशिश करेगा,लेकिन विद्यार्थी अपनी शिक्षा में आ रही समस्याओं को लेकर परेशान रहेंगे,जिसके लिए वह अपने सीनियर्स से बातचीत भी कर सकते हैं। ऑनलाइन कार्य कर रहे लोगों को कोई बड़ा ऑर्डर हाथ लग सकता है। आपको अपने किसी मित्र की सेहत की चिंता सता सकती है। जीवनसाथी से आप कुछ निवेश संबंधी योजनाओं पर बातचीत कर सकते हैं,जो आपके लिए लाभदायक रहेगी।

तुला– आज आप ऑफिस के किसी काम को लेकर परेशान रहेंगे और आपकी कोई उलझन आपका सिर दर्द बन सकती है। आपको वाणी की मधुरता को बनाए रखना होगा,नहीं तो आपका कोई रिलेशनशिप खराब हो सकता है,ऐसे संकेत मिल रहे हैं। आप काम की व्यस्तता के चक्कर में संतान की बातों की ओर ध्यान नहीं लगाएंगे,लेकिन आपको ऐसा नहीं करना है। परिवार में आपको कुछ महत्वपूर्ण जिम्मेदारियां सौंपी जा सकती हैं।

वृश्चिक– रोजगार की तलाश कर रहे लोगों के लिए आज का दिन बेहतर रहेगा,क्योंकि उन्हें कोई नई नौकरी प्राप्त हो सकती है या फिर वह किसी नये कारोबार को करने पर भी विचार विमर्श कर सकते हैं। आप अपने कामों से ज्यादा दूसरों के कामों में इंटरेस्ट दिखाएंगे,जो आपके लिए नुकसानदायक रहेगा। आपको अपने स्तर पर जो भी करना है,उसे समय रहते ही कर लें तो आपके लिए लाभदायक रहेगा। आपके परिवार में विवाह योग्य सदस्यों के लिए कोई बेहतर अवसर आ सकता है।

धनु– आज आप अपने काम को पूरा करने में भी कुछ तत्परता दिखाएंगे। यदि आप किसी वाहन की खरीदारी करने जा रहे हैं,तो स्वाधीनता से जांच ले,नहीं तो बाद में आपको परेशान होना पड़ सकता है। नौकरी में कार्यरत लोगों का कार्यभार बढ़ सकता है और जल्दबाजी में किसी भी कार्य को करने से बचना होगा,नहीं तो वह गलत हो सकता है। आपको व्यापार में कुछ पुरानी लेकिन यदि परिवार में किसी सदस्य के स्वास्थ्य में कुछ गिरावट आए,तो आपको उसमें डॉक्टरी परामर्श अवश्य लेना होगा।

मकर– आपको किसी कानूनी मामले को लंबा खींचने की कोशिश नहीं करनी है,नहीं तो वह आगे चलकर आपके लिए मुसीबत बन सकता है। यदि आपने कोई मन्नत मांग कर रखी थी,तो वह पूरी होगी, जिसके लिए आपको तत्काल यात्रा पर निकलना पड़ सकता है। आपके लिए आज का दिन किसी पुराने संकल्प को पूरा करने के लिए रहेगा। आपके कुछ बढ़ते हुए खर्चे आपका सिर दर्द बनेंगे,जिन पर आपको लगाम लगानी होगी,नहीं तो बाद में आपको परेशान होना पड़ सकता है।

कुंभ– आज आप अपने डेली रूटीन में कुछ बदलाव कर सकते हैं,जिसके बाद आप परिवार के सदस्यों के लिए भी समय निकालने में कामयाब रहेंगे। नौकरी में कार्यरत लोगों को नया पद मिलता दिख रहा है,तो आपको उसे स्वीकार करना होगा। परिवार के किसी सदस्य को विदेश से नौकरी का आफर आ सकता है,जिसमें आपको उन्हें रोकना नहीं है। परिवार में आपकी महत्वाकांक्षाएं आज पूरी होंगी।

मीन– आप अपने परिवार के सदस्यों के साथ किसी मांगलिक उत्सव अथवा सभा समारोह में सम्मिलित हो सकते हैं,लेकिन आज आपको फिजूलखर्ची करने से बचना होगा,नहीं तो आप अपने संचित धन को भी समाप्त कर देंगे। आप परिवार के सदस्यों के साथ कहीं घूमने फिरने की योजना भी बना सकते हैं। आपको किसी भी व्यक्ति से मुकाबला नहीं करना है,नहीं तो आप उसमें अपना धन व्यर्थ ही करेंगे। कार्यक्षेत्र में आप लोगों का ध्यान अपनी ओर आकर्षित करने में कामयाब रहेंगे। वाणी की सौम्यता आपको मान सम्मान दिलाएगी।

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top