राशिफल

इन राशि के जातकों को आज रुका धन होगा प्राप्त,राशिफल 17 अगस्त 2022..

इन राशि के जातकों को आज रुका धन होगा प्राप्त,राशिफल 17 अगस्त 2022..

 

 

 

 

राशिफल: ज्योतिषशास्त्र में राशिफल के माध्यम से विभिन्न काल-खण्डों के बारे में भविष्यवाणी की जाती है। जहां दैनिक राशिफल रोजाना की घटनाओं को लेकर भविष्यकथन करता है,वहीं साप्ताहिक, मासिक एवं वार्षिक राशिफल में क्रमशः सप्ताह, महीने और साल की भविष्यकथन होते हैं। दैनिक राशिफल ग्रह-नक्षत्र की चाल पर आधारित फलादेश है, जिसमें सभी राशियों का दैनिक भविष्यफल विस्तार से बताया जाता है। इस राशिफल को निकालते समय ग्रह-नक्षत्र के साथ साथ पंचांग की गणना का विश्लेषण किया जाता है।

 

मेष– यदि आपने किसी काम में लापरवाही की है,तो आपके लिए नुकसानदायक रहेगा। कोर्ट कचहरी से संबंधित मामले में आपको थोड़ी राहत मिलती दिख रही हैं। आपके सभी काम आसानी से पूरे होंगे। घर परिवार में आपकी बात का मान रखा जाएगा,जिसे देखकर आपको प्रसन्नता होगी। पिताजी आपकी किसी बात से नाराज हो सकते हैं। संतान के विवाह में आ रही समस्या के लिए आप अपने परिजन से सलाह मशवरा कर सकते हैं।

वृष– नौकरी में कार्यरत लोगों को अपने साथी से सावधान रहना होगा,नहीं तो वह उनका कोई बनता हुआ काम बिगाड़ने की कोशिश कर सकते हैं। मीठी वाणी का प्रयोग करके आप कार्यक्षेत्र में वह सब कुछ पा सकते हैं,जिसकी आपके पास अभी तक कमी थी,लेकिन आपको संतान के भविष्य के लिए कुछ धन संचय करने पर जीवनसाथी से विचार अवश्य करना होगा। आपके परिवार के सदस्य आपके लिए किसी सरप्राइस पार्टी का आयोजन कर सकते हैं। आपको अपने आसपास रह रहे लोगों से कोई सम्मान प्राप्त हो सकता है।

मिथुन– मित्रों की मदद से आपकी धन संबंधित समस्या सुलझेगी। आप अपने व्यस्त शेड्यूल में से कुछ समय परिवार के सदस्यों के लिए निकालेंगे और उनके साथ अच्छा समय व्यतीत करेंगे। पिताजी आपकी बातों से प्रसन्न रहेंगे व आपके लिए कोई उपहार लेकर आ सकते हैं। धन से जुड़ी समस्या सुलझ सकती है,क्योंकि आपका रुका हुआ धन प्राप्त हो सकता है,लेकिन भाई व बहनों से चल रही अनबन को आप बातचीत के जरिए ही सुलझाने में कामयाब रहेंगे।

कर्क– स्वास्थ्य के दृष्टिकोण से आज का दिन आपके लिए कुछ नरम गरम रहेगा। आपको यदि कोई पुराना रोग चल रहा था,तो उसके प्रति सतर्क रहना होगा नहीं तो वह कोई बड़ा रूप ले सकता है। नौकरी में आप कार्यक्षेत्र में अच्छा प्रदर्शन करेंगे,जिसके बाद अधिकारी आपसे प्रसन्न रहेंगे,जो लोग रोजगार के लिए इधर-उधर प्रयास कर रहे हैं,उन्हें कोई शुभ सूचना सुनने को मिल सकती है।

सिंह– आपका कोई पुराना मित्र आपसे अक्समात मिल सकता है,जिसे देखकर आपको प्रसन्नता होगी। रुपए पैसे के लेनदेन की यदि कोई समस्या लंबे समय से आपको परेशान कर रही थी,तो वह आपके पिताजी की मदद से समाप्त होती दिख रही है। आपको कुछ समय संतान की समस्याओं को सुनने के लिए भी निकालना होगा,नहीं तो वह आपसे नाराज हो सकती है। आपको अपने पुराने किए गए निवेशों से फायदा मिल सकता है।

कन्या– सामाजिक क्षेत्रों में कार्यरत लोगों को कोई बड़ा फायदा मिल सकता है। आपकी इनकम बढ़ने से आप प्रसन्न रहेंगे व आर्थिक स्थिति मजबूत होगी,लेकिन आपको किसी से बातचीत करते समय कुछ भी ऐसे शब्द नहीं बोलने हैं,जो किसी को बुरा लगे। आप अपने घर के रखरखाव अथवा साज सज्जा की कुछ चीजों की खरीदारी भी कर सकते हैं।

तुला– आज का दिन आपके लिए तनावग्रस्त रहने वाला है,लेकिन फिर भी आपको किसी से भी बातचीत करते समय उस तनाव को अपने ऊपर हावी नहीं होने देना है। विद्यार्थी शिक्षा में आ रही समस्याओं को लेकर अपने गुरुजनों अथवा सीनियर से बातचीत कर सकते हैं। प्रेम जीवन जी रहे लोगों की अपने साथी से झड़प हो सकती है,जिसमें उन्हें समझदारी से काम लेना होगा।

 

वृश्चिक– नौकरीपेशा जातकों को अपने अधिकारियों से शाबाशी मिलेगी व उनके करीब भी रहेंगे,लेकिन आपको किसी को भी सलाह देने से बचना होगा,नहीं तो वह आपके लिए भारी पड़ सकती है। आप जीवनसाथी के साथ मिलकर भविष्य के लिए धन संचय पर भी विचार कर सकते हैं। आपको अपने कुछ अनावश्यक खर्चों पर रोक लगानी होगी,नहीं तो बाद में आपको परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। संतान यदि आपसे कुछ फरमाइश करेगी,तो वह उसे समय रहते पूरी करेंगे।

धनु– आपको किसी अनुभवी व्यक्ति के मार्गदर्शन से बिजनेस में तरक्की मिलती दिख रही है। धन लाभ के नए नए मार्ग खुलेंगे,लेकिन आप किसी की छोटी-छोटी बात पर परेशान हो जाएंगे। आप किसी नई प्रॉपर्टी की खरीदारी कर सकते हैं,जिसे लेकर आप अपने ऊपर गर्व महसूस करेंगे। कारोबार कर रहे लोगों की किसी खास व्यक्ति से मुलाकात होगी,जो उनके लिए लाभदायक रहेगी।

मकर– स्वास्थ्य के दृष्टिकोण से आज का दिन आपके लिए कुछ परेशानी लेकर आ सकता है। आपको अपने खान-पान की आदतों में बदलाव लाना होगा,नहीं तो आपको कोई पेट संबंधित समस्या हो सकती है। जो लोग राजनीति में कार्यरत हैं,उन्हें सावधान रहना होगा,नहीं तो आपके विरोधी आपके खिलाफ कोई षड्यंत्र रच सकते हैं। आपको अपने धन व कीमती सामानों की सुरक्षा करनी होगी,नहीं तो उनके खोने व चोरी होने का भय बना हुआ है।

कुंभ– नौकरी में कार्यरत लोगों को अधिकारियों द्वारा कुछ अतिरिक्त जिम्मेदारियां सौंपी जाएंगी,जिन्हें वह समय रहते पूरा करेंगे। विद्यार्थी परीक्षा में अच्छा प्रदर्शन करेंगे,लेकिन मन में फिर भी डर बना रहेगा। आपके विरोधी आपके ऊपर हावी होने की कोशिश में लगे रहेंगे,जिनसे आपको सावधान रहने की आवश्यकता है। आपको लोगों के साथ बैठकर खाली समय व्यतीत करने से अच्छा है कि आप अपने काम पर ध्यान लगाएं।

मीन– ऑनलाइन व्यापार करने वाले लोगों को व्यापार को आगे बढ़ाने के लिए कुछ नई योजनाएं बनाएंगे। बच्चों के साथ आप मौज मस्ती करते नजर आएंगे। आपको छोटी-छोटी बातों पर गुस्सा करने से बचना होगा,नहीं तो परिवार के सदस्य आपकी इस आदत से नाराज हो सकते हैं। माता-पिता की सेवा में आप कुछ समय व्यतीत करेंगे,जिससे आपको मानसिक शांति मिलेगी।

 

 

 

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top