राशिफल

आज इन राशिवालों का चमकेगा भाग्य, राशिफल 16 जून 2022..

आज इन राशिवालों का चमकेगा भाग्य, राशिफल 16 जून 2022..

 

 

 

 

 

 

 

 

राशिफल: ज्योतिषशास्त्र में राशिफल के माध्यम से विभिन्न काल-खण्डों के बारे में भविष्यवाणी की जाती है। जहां दैनिक राशिफल रोजाना की घटनाओं को लेकर भविष्यकथन करता है,राशिफल ग्रह-नक्षत्र की चाल पर आधारित फलादेश है, जिसमें सभी राशियों का दैनिक भविष्यफल विस्तार से बताया जाता है। इस राशिफल को निकालते समय ग्रह-नक्षत्र के साथ साथ पंचांग की गणना का विश्लेषण किया जाता है।

 

मेष- मन में निराशा एवं असन्तोष के भाव रहेंगे। बातचीत में सन्तुलित रहें। शैक्षिक कार्यों के सुखद परिणाम म‍िलेंगे। यात्रा पर जाना हो सकता है। दिनचर्या अव्यवस्थित रहेगी। स्वास्थ्‍य का ध्यान रखें। कारोबार में वृद्धि होगी।

वृष– अपनी भावनाओं को वश में रखें। कार्यक्षेत्र में कठिनाई आ सकती हैं। मन में शान्ति एवं प्रसन्नता के भाव रहेंगे। वाहन सुख में वृद्धि हो सकती है। लेखनादि-बौद्धिक कार्यों से धनार्जन के साधन बन सकते हैं।

मिथुन- व्यर्थ के वाद-विवाद एवं झगड़ों से बचें। पिता के स्वास्थ्‍य का ध्यान रखें। आय में कमी एवं खर्च अधिक की स्थिति हो सकती है। कार्यों के प्रति जोश एवं उत्साह रहेगा। बातचीत में सन्तुलन बनाये रखें।

कर्क- आत्मविश्वास में कमी आ सकती है। बातचीत में सन्तुलन बनाये रखें। लेखनादि-बौद्धिक कार्यों में व्यस्तता बढ़ सकती है। भाई-बहन के सहयोग से कारोबार को गति मिल सकती है। लाभ के अवसर मिलेंगे।

सिंह- आज आपको धैर्यशीलता में कमी रहेगी। शैक्षिक कार्यों में सफलता मिलेगी। कारोबार पर ध्यान दें। परेशानियां आ सकती हैं। स्वभाव में चिड़चिड़ापन रहेगा। बातचीत में संयत रहें। किसी पैतृक सम्पत्ति से आय के स्रोत बन सकते हैं।

कन्या- आज मन में आशा-निराशा के मिश्रित भाव रहेंगे। घर-परिवार में धार्मिक कार्य हो सकते हैं। सेहत का ध्यान रखें। वस्त्रों पर खर्च बढ़ सकते हैं। दाम्पत्य सुख में वृद्धि होगी। परिवार में मान-सम्मान की प्राप्ति होगी। माता से धन की प्राप्ति होगी।

तुला- आज आप क्रोध के अतिरेक से बचें। बातचीत में भी सन्तुलन बनाये रखें। कारोबार में परिवर्तन की सम्भावना बन रही है। मन में शान्ति एवं प्रसन्नता के भाव रहेंगे, परन्तु स्वभाव में चिड़चिड़ापन भी हो सकता है।

वृश्चिक- मानसिक शान्ति‍ रहेगी, परन्तु माता के स्वास्थ्य को लेकर चिन्तित भी हो सकते हैं। रहन-सहन अव्यवस्थित हो सकता है। वाणी में सौम्यता रहेगी। अपनी भावनाओं को वश में रखें। नौकरी में तरक्की के अवसर मिल सकते हैं।

धनु- मन में आशा-न‍िराशा के उतार-चढ़ाव रहेंगे। धार्मिक कार्यों में व्यस्त हो सकते हैं। शैक्षिक कार्यों में व्यवधान आ सकते हैं। परिश्रम अधिक रहेगा। आलस्य की अधिकता रहेगी। घर-परिवार में धार्मिक-मांगलिक कार्य हो सकते हैं।

मकर- आपके मन में नकारात्मकता का प्रभाव हो सकता है। आय के साधन तो बनेंगे, परन्तु खर्चों में वृद्धि भी हो सकती है। धार्मिक संगीत के प्रति रुझान बढ़ेगा। शैक्षिक कार्यों में कठिनाइयां आ सकती हैं। कोई सुखद समाचार म‍ि‍ल सकता है।

कुंभ- शैक्षिक कार्यों के प्रति सचेत रहें। कारोबार की स्थिति में सुधार होगा। आय में वृद्धि होगी। सन्तान की ओर से सुखद समाचार मिल सकते हैं। धर्म-कर्म में व्यस्तता बढ़ सकती है। वाद-वि‍वाद से बचने का प्रयास करें।

मीन- धैर्यशीलता में कमी रहेगी।परिवार की समस्याओं पर ध्यान दें। आय में कमी एवं खर्च अधिक की स्थिति हो सकती है। मन में निराशा एवं असन्तोष के भाव रहेंगे। रहन-सहन में असहज रहेंगे। म‍ित्रों के सहयोग से कारोबार में लाभ के अवसर म‍िलेंगे

 

 

 

 

 

 

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top