उत्तराखंड

सूर्य की तरह चमकेगा इन राशियों का भाग्य, राशिफल 11 फरवरी 2022..

सूर्य की तरह चमकेगा इन राशियों का भाग्य, राशिफल 11 फरवरी 2022..

 

 

 

राशिफल: ज्योतिषशास्त्र में राशिफल के माध्यम से विभिन्न काल-खण्डों के बारे में भविष्यवाणी की जाती है। जहां दैनिक राशिफल रोजाना की घटनाओं को लेकर भविष्यकथन करता है,वहीं साप्ताहिक,मासिक एवं वार्षिक राशिफल में क्रमशः सप्ताह, महीने और साल की भविष्यकथन होते हैं। दैनिक राशिफल ग्रह-नक्षत्र की चाल पर आधारित फलादेश है, जिसमें सभी राशियों का दैनिक भविष्यफल विस्तार से बताया जाता है।

 

मेष- किसी रुके हुए धन की प्राप्ति‍ हो सकती है। पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा। नौकरी में तरक्की के मार्ग प्रशस्त होंगे। मान-सम्मान की प्राप्ति‍ होगी। आत्मविश्वास से परिपूर्ण रहेंगे। नौकरी में इच्छाविरुद्ध कोई अतिरिक्त जिम्मेदारी मिल सकती है।
मन अशान्त रहेगा।

 

वृष- मानसिक शान्ति‍ रहेगी। जीवनसाथी के स्वास्थ्‍य का ध्यान रखें। माता-पिता का साथ मिलेगा। वाहन सुख में कमी आ सकती है। कार्यक्षेत्र पर ध्यान दें। नौकरी के लिए प्रतियोगी परीक्षा एवं साक्षात्कारादि कार्यों में सफलता मिलेगी। रहन-सहन में असहज रहेंगे। खर्चों की अधिकता रहेगी।

 

मिथुन- मानसिक शान्ति‍ बनाये रखने के प्रयास करें। कारोबार पर भी ध्यान दें। कुछ कठिनाइयां आ सकती हैं। नौकरी में अफसरों का सहयोग मिलेगा। यात्रा पर जा सकते हैं। परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थान की यात्रा का कार्यक्रम बन सकता है। सेहत का ध्यान रखें। मन में नकारात्मक विचारों का प्रभाव रहेगा।

 

कर्क- मन प्रसन्न रहेगा। परिवार में धार्मिक कार्य हो सकते हैं। मीठे खानपान में रुचि बढ़ सकती है। अपनी सेहत का भी ध्यान रखें। जीवनसाथी का साथ मिलेगा। आशा-निराशा के मिश्रित भाव मन में रहेंगे। किसी अज्ञात भय से परेशान हो सकते हैं। पिता को स्वास्थ्‍य विकार हो सकते हैं।

 

सिंह- आत्मविश्वास में कमी आ सकती है। माता-पिता का साथ मिलेगा। सन्तान की ओर से कोई सुखद समाचार मिल सकता है। अपनी सेहत का ध्यान रखें। क्षणे रुष्टा-क्षणे तुष्टा की मनःस्थिति रहेगी। वस्त्र उपहार में प्राप्त हो सकते हैं। मन अशान्त रहेगा। नौकरी में तरक्की के अवसर मिल सकते हैं।

कन्या- आत्मविश्वास भरपूर रहेगा। धैर्यशीलता में कमी आ सकती है। परिवार की सुख-सुविधाओं का ध्यान रखें। कुटुम्ब-परिवार में धार्मिक कार्य होंगे। कार्यक्षेत्र में परिवर्तन के साथ ही विस्तार की संभावनाएं बन रही हैं। पर‍िवार के साथ क‍िसी धार्म‍िक स्‍थान की यात्रा पर जाना हो सकता है। म‍ित्रों का सहयोग म‍िलेगा।

 

तुला- मानसिक शान्ति‍ रहेगी। नौकरी में परिवर्तन की योग बन रहे हैं। किसी मित्र का सहयोग भी मिल सकता है। आय में वृद्धि होगी। कार्यक्षेत्र में मेहनत ज्यादा करनी पड़ सकती है। पिता के स्वास्थ्‍य का ध्‍यान रखें। खर्च बढ़ेंगे। आत्‍मसंयत रहें। धैर्यशीलता में कमी रहेगी। नकारात्मक विचारों का प्रभाव हो सकता है।

 

वृश्चिक- नौकरी में तरक्की के मार्ग प्रशस्त होंगे। पारिवारिक समस्याओं पर ध्यान दें। कार्यक्षेत्र में व्यस्तता बढ़ सकती है। खर्चों में वृद्धि होगी। किसी पुराने मित्र का आगमन हो सकता है। क्रोध एवं आवेश के अतिरेक से बचें। वाहन सुख में वृद्धि होगी। मित्रों का सहयोग से आय के स्रोत बनेंगे।

 

धनु- आत्मसंयत रहें। धैर्यशीलता बनाये रखने के प्रयास करें। परिवार के किसी बुजुर्ग से धन प्राप्ति‍ के योग बन रहें हैं। बौद्धिक कार्यों से आय के साधन बन सकते हैं। आय के स्रोत विकसित हो सकते हैं। आत्मविश्वास में कमी आएगी। मित्रों का सहयोग मिलेगा। धर्म-कर्म में रुचि रहेगी। संतान के दायित्व की पूर्ति होगी।

 

मकर- आत्मविश्वास से लबरेज रहेंगे। अति उत्साही होने से बचें। नौकरी में तरक्की के अवसर मिल सकते हैं। परिवार से दूर जाना भी पड़ सकता है। स्वास्थ्‍य के प्रति सचेत रहें। आय में कमी एवं खर्च अधिक की स्थिति अभी बनी रहेगी। सेहत का ध्यान रखें। क्षणे रुष्टा-क्षणे तुष्टा की मनःस्थिति रहेगी।

कुंभ- मन में निराशा एवं असन्तोष के भाव हो सकते हैं। जीवनसाथी के स्वास्थ्‍य का ध्यान रखें। आय में वृद्धि होगी, परन्तु खर्च भी बढ़ेंगे। किसी मित्र का आगमन हो सकता है। स्वभाव में चिड़चिड़ापन रहेगा। माता का सानिध्य एवं सहयोग मिलेगा। संचित धन में वृद्धि होगी। व‍िवादों से बचने का प्रयास करें।

 

मीन- आत्मसंयत रहें। मानसिक शान्ति‍ बनाये रखने के प्रयास करें। नौकरी में तरक्की के योग बन रहे हैं। आय में वृद्धि होगी। नौकरी में विदेश यात्रा के योग भी बन रहे हैं। नौकरी में कोई अतिरिक्त जिम्मेदारी मिल सकती है। परिश्रम अधिक रहेगा। आत्‍मसंयत रहें। क्रोध के अतिरेक से बचें।

 

 

 

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top