राशिफल

आज इन चार राशि वालों को मिलेगा सितारों का साथ,राशिफल 1 जुलाई 2022..

आज इन चार राशि वालों को मिलेगा सितारों का साथ,राशिफल 1 जुलाई 2022..

 

 

 

 

 

 

 

राशिफल: ज्योतिषशास्त्र में राशिफल के माध्यम से विभिन्न काल-खण्डों के बारे में भविष्यवाणी की जाती है। जहां दैनिक राशिफल रोजाना की घटनाओं को लेकर भविष्यकथन करता है,वहीं साप्ताहिक, मासिक एवं वार्षिक राशिफल में क्रमशः सप्ताह, महीने और साल की भविष्यकथन होते हैं। दैनिक राशिफल ग्रह-नक्षत्र की चाल पर आधारित फलादेश है, जिसमें सभी राशियों का भविष्यफल विस्तार से बताया जाता है।

मेष- कार्यक्षेत्र में आप किसी नए प्रोजेक्ट के मिलने से प्रसन्न रहेंगे,लेकिन आप दोस्तों के साथ खाली समय व्यतीत करने में ना पड़े। मन में उलझनों के कारण आपकी निर्णय लेने की क्षमता भी प्रभावित हो सकती है। आपको कुछ पुरानी चल रही समस्याओं से निजात मिलेगी और आपका रुका हुआ धन भी आपको प्राप्त हो सकता है। सांसारिक सुख के साधनों में वृद्धि होगी। जीवनसाथी का आपको भरपूर सहयोग मिलेगा।

वृष- आज के दिन आप अपने आपको ऊर्जावान महसूस करेंगे और कई काम एक साथ हाथ में आने से आपकी व्याकाग्रता भी बढ़ सकती है,लेकिन फिर भी आपको यह सोचना होगा किसे पहले करूं या किसे बाद में। यदि आपने साझेदारी में किसी कार्य को चलाया हुआ है,तो उसमें आपको मन मुताबिक लाभ मिलेगा। व्यापार कर रहे लोगों को कोई शुभ सूचना सुनने को मिल सकती है।

मिथुन- आज का दिन आपके लिए सामान्य रहने वाला है। कोई कानूनी कार्य आपको परेशान करेगा,जिसके लिए आपको किसी से समझौता करना पड़ सकता है। परिवार में जमीन जायदाद से संबंधित बंटवारा हो,तो उसमें आपको बड़ों के बीच बोलने से बचना होगा। किसी नए कार्य में निवेश करने में परिवार के सदस्यों का पूरा साथ मिलेगा। आपको लोगों की छोटी-छोटी बातों को नजरअंदाज करना होगा और अपने काम में ही लगे रहना होगा।

कर्क- आज आपकी किसी नई संपत्ति को खरीदने की अभिलाषा पूरी होगी। आपको नौकरी में भी पदोन्नति प्राप्त होती दिख रही है,लेकिन आपको किसी की कही सुनी बातों पर भरोसा करने से बचना होगा। दोस्तों के साथ आप मौज मस्ती करते नजर आएंगे। परिवार के वाद विवाद वरिष्ठ सदस्यों की मदद से सुलझेगा। विदेश यात्रा के भी आज योग बनते दिख रहे हैं।

 

सिंह– सरकारी नौकरी से जुड़े जातकों को किसी सरकारी योजना का लाभ मिलता दिख रहा है,जो लोग किसी से उधार लेने की सोच रहे हैं,उन्हें वह आसानी से मिल जाएगा। आप कुछ दान पुण्य के कार्यों में भी बढ़ चढ़कर हिस्सा लेंगे,जिसका आपको लाभ भी अवश्य मिलेगा। आर्थिक स्थिति पहले से बेहतर होगी और कार्यक्षेत्र में परिवर्तन करना आपके लिए लाभदायक रहेगा।

कन्या- कार्यक्षेत्र में आपको कुछ चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है। आपको लोगों के साथ खाली बैठकर समय व्यतीत करने से अच्छा है कि आप अपने कामों की ओर ध्यान लगाएं। विद्यार्थियों ने यदि किसी परीक्षा में भाग लेने का सोचा है,तो वह उसके लिए आवेदन कर सकते हैं। परिवार के किसी सदस्य को विदेश से नौकरी का ऑफर आ सकता है,जिसमें आपको उन्हें रोकना नहीं है। सं

तुला- आज का दिन आपके आत्मविश्वास में वृद्धि लेकर आएगा,जो लोग सट्टेबाजी में धन का निवेश करते हैं,उन्हे किसी के कहने में आकर निवेश किया,तो बाद में पछतावा होगा। आपके शरीर में आप चुस्ती फुर्ती भरपूर रहेगी,जिसके कारण आप अपने लंबे समय से रुके हुए कार्यों को भी पूरा करने के लिए प्रयासरत रहेंगे। विद्यार्थियों को अपने कमजोर विषयों पर अत्यधिक मेहनत करनी होगी,तभी वह उनमें सफलता हासिल कर सकेंगे।

वृश्चिक- व्यापार की कुछ बाधाओं से चलते आपके कुछ काम लटक सकते हैं। कार्यक्षेत्र में आर्थिक मामलों में आपको सावधान रहना होगा। विद्यार्थियों के लिए परेशानी भरा रहेगा। परिवार में माहौल आज खुशनुमा रहेगा। आपको किसी भी विपरीत परिस्थिति में संयम बनाए रखना होगा,तभी आप उससे बाहर आसानी से निकल पाएंगे।

धनु– आपके लिए आज का दिन आर्थिक दृष्टिकोण से उत्तम रहेगा। कार्यक्षेत्र में आपकी पद प्रतिष्ठा बढ़ सकती है। सरकारी नौकरी से जुड़े जातकों को मनचाहा परिवर्तन मिलेगा। यदि आपने पहले कभी किसी को धन उधार दिया था,तो वह आपको वापस मिल सकता है। अविवाहित जातकों के लिए उत्तम विवाह के प्रस्ताव आएंगे।

मकर- आज कार्यक्षेत्र में आपके शत्रु परेशान करेंगे,लेकिन नौकरी से जुड़े जातक की अपने किसी अधिकारी से बहसबाजी हो सकती है। आपको अपने धन का भरपूर लाभ मिलेगा। व्यापार के लिए यदि आप किसी यात्रा पर जायेंगे,तो वह आपके लिए लाभदायक रहेगी। विद्यार्थियों को कठिन परिश्रम करना होगा,तभी वह किसी परीक्षा में सफलता हासिल कर सकेंगे। जीवनसाथी के साथ आप कुछ पल अकेले में व्यतीत करेंगे।

कुंभ- आज आपको बेवजह किसी से भी बहसबाजी पड़ने में बचना होगा,क्योंकि आपका रूखा व्यवहार आपकी परेशानी का कारण बन सकता है। सामाजिक क्षेत्रों में कार्यरत लोग किसी कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे,जिससे उनकी छवि और निखरेगी। प्रेम जीवन जी रहे लोगों को अपने साथी से बातचीत करते समय अपनी कुछ बातों को छुपाना होगा,नहीं तो कोई लड़ाई झगड़ा हो सकता है।

मीन– आर्थिक स्थिति को लेकर आज आपका दिन उतार-चढ़ाव से भरा रहेगा और मन परेशान हो सकता है,लेकिन आपको रुपये पैसे के लेन-देन में सावधानी बरतनी होगी। विद्यार्थी यदि किसी प्रतियोगिता में भाग लेना चाहते हैं,उनके लिए कोई बेहतर अवसर आ सकता है। यदि आपने जल्दबाजी में किसी निवेश संबंधी योजना में निवेश किया, तो बाद में आपको उससे नुकसान उठाना पड़ सकता है।

 

 

 

 

 

 

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top