उत्तराखंड

मोटरमार्ग शिलान्यास होने पर पदाधिकारियों को किया सम्मानित

मोटरमार्ग शिलान्यास होने पर पदाधिकारियों को किया सम्मानित..

रुद्रप्रयाग: विकासखण्ड जखोली के अन्तर्गत भरदार क्षेत्र के दरमोला-डुंगरी मोटरमार्ग का शिलान्यास होने पर ग्रामीणों की ओर से मोटरमार्ग निर्माण संघर्ष समिति के पदाधिकारियों को सम्मानित किया गया। साथ ही आगे की रणनीति पर विचार किया गया।मोटरमार्ग निर्माण संघर्ष समिति के अध्यक्ष कृष्णानंद डिमरी की अध्यक्षता में संपन्न हुई बैठक में वक्ताओं ने कहा कि स्वीली, सेम और डुंगरी के ग्रामीणों के लंबे संघर्ष के बाद आखिरकार दरमोला-डुंगरी मोटरमार्ग का निर्माण कार्य शुरु हो गया है।

 

तीनों गांवों की जनता मोटरमार्ग निर्माण के लिए लंबे समय से संघर्ष के साथ ही आंदोलन कर रही थी। वक्ताओं ने कहा कि अभी सेम से डुंगरी मोटरमार्ग निर्माण के लिए संघर्ष जारी है। वर्ष 2012-13 में सेम-डुंगरी मोटरमार्ग जिला योजना के अंतर्गत स्वीकृत है। मोटरमार्ग की वन भूमि से संबंधित पत्रावली 24 फरवरी को नोडल कार्यालय देहरादून को भेजी जा चुकी है, जहां से परीक्षण के बाद भारत सरकार को भेजी जायेगी। इससे पहले ग्रामीणों ने संघर्ष समिति के अध्यक्ष कृष्णानंद डिमरी, पूर्व जिला पंचायत सदस्य आशा डिमरी, पूर्व प्रधान रीना रावत, सीता देवी, विष्णु प्रसाद डिमरी, भरदार जन विकास मंच के अध्यक्ष व वरिष्ठ पत्रकार एलपी डिमरी का फूल मालाओं से सम्मानित किया गया।

 

इस दौरान संघर्ष समिति के चार दिवंगत पदाधिकारियों पूर्व प्रधान स्व ब्रह्मनन्द डिमरी, स्व हर्षमनी डिमरी, स्व दलीप सिंह रावत व माहेश्वरी देवी डिमरी के आकस्मिक निधन पर दो मिनट का मौन रखकर श्रधांजलि दी गयी। इस मौके पर वेणी प्रसाद डिमरी, वृजमोहन डिमरी, हरिदत्त डिमरी, उदेश डिमरी, कीर्तिराम डिमरी, द्वारिका प्रसाद मैठाणी, पुष्पानंद डिमरी, गोदाम्बरी डिमरी, संगीता देवी, राजपाल सिंह रावत, रणवीर सिंह रावत सहित अन्य मौजूद थे।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top