उत्तराखंड

ज्यादा मतदाता वाले स्थान में बनाये जांय दो बूथ

ज्यादा मतदाता वाले स्थान में बनाये जांय दो बूथ , डीएम ने ली राजनीतिक पार्टिंयों के कार्यकर्ताओं के साथ बैठक

रुद्रप्रयाग। जिलाधिकारी मंगेश घिल्डियाल ने अपने कक्ष में राजनीतिक सभी पार्टियों के साथ मतदान केन्द्रों के सबंध में बैठक ली। बैठक में विधायक भरत सिंह चौधरी ने कहा कि जिन ग्राम सभा में मतदाता अधिक हैं, उस ग्राम सभा में दो बूथ बनाये जांय। सभी राजनीतिक पार्टियों के सदस्यों ने भी इस बात पर सहमति दी। जिलाधिकारी ने सहायक निर्वाचन अधिकारी को निर्देश दिये कि जिन ग्राम सभा में अधिक मतदाता हैं, वहां दो बूथ बनाये जांय। कई ग्राम सभायंे ऐसी हैं, जहां के लोग विधानसभा एवं लोक सभा के निर्वाचन के लिए दूसरे ग्राम सभा में मतदान के लिए जाते हंै। उन ग्राम सभाओं को चिन्हित किया जाय। यदि ग्राम सभा मतदान केन्द्र से दूर पड़ता है तो उस ग्राम सभा का मतदान केन्द्र उसी ग्राम सभा में बनवाने को कहा, जिससे मतदाताओं की संख्या बढ़ सके। मतदान केन्द्रों के संबंध में जिलाधिकारी ने कहा कि जिन ग्राम सभाओं को आपत्ति दर्ज करनी है तो वे जिला निर्वाचन कार्यालय एवं तहसील में अपनी आपत्ति एक सप्ताह के अन्दर दर्ज कर सकते है, ताकि अग्रिम कार्यवाही कर ली जायेगी।

सहायक निर्वाचन अधिकारी रमेश चन्द्र आर्य ने बताया कि कुछ मतदान केन्द्रों को बदल दिये गये हैं। केदारनाथ विधानसभा के अन्तर्गत सौडी, अमोठा मतदान केन्द्र बेडूबगड राजकीय प्राथमिक विद्यालय में था। आॅल वेदर रोड के चैडीकरण होने के कारण राजकीय प्राथमिक विद्यालय सौ़डी में कर लिया गया। रुद्रप्रयाग विधान सभा क्षेत्र में पौंठी के राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय पौंठी का उच्चीकरण होने से उसी विद्यालय में राजकीय इन्टर कालेज के नाम से मतदान केन्द्र बनाया गया। भटवाडी सैंण मतदान केन्द्र को बदल कर तहसील रुद्रप्रयाग परिसर में किया गया। लदोली, घुडसाल को बदल कर राजकीय प्राथमिक विद्यालय लदोली में किया गया। जिस पर सभी राजनीतिक दलों ने सहमति दी।

इस अवसर पर राजनीतिक दलों के सदस्य कुलदीप काला, वीरेन्द्र गोस्वामी, ईश्वर सिंह बिष्ट, राजेन्द्र प्रसाद नौटियाल, दिलीप राणा, वेदप्रकाश सेमवाल, उप जिलाधिकारी सदर देवानन्द, उपजिलाधिकारी जखोली देवमूर्ति यादव, उपजिलाधिकारी ऊखीमठ गोपाल ंिसंह चैहान, तहसीलदार रुद्रप्रयाग श्रेष्ठ गुनसोला, तहसीलदार जखोली शालिनी मौर्य सहित निर्वाचन कर्मचारी उपस्थित थे।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top