उत्तराखंड

उत्तराखंड में भारी बारिश से इन इलाक़ों में हुआ नुक़सान

उत्तराखंड के अलग-अलग हिस्सों में हो रही भारी बारिश से जनजीवन प्रभावित हो गया है। मौसम विभाग ने आज भी भारी बारिश की चेतावनी जारी की है। वहीं जगह-जगह राजमार्ग और लिंक मार्गों के बन्द होने से यात्रियों को परेशानी हो रही है।

गधेरे में बहा युवक
श्रीनगर। बिलकेदार गधेरे में एक युवक की पानी में डूबने से मौत हो गई। युवक की पहचान अक्षय नेगी पुत्र शिव सिंह उम्र 18 वर्ष निवासी ग्राम बरसाल थाना ऊखीमठ जनपद रुद्रप्रयाग के रूप में की गई है। युवक श्रीनगर बिड़ला परिसर में बीएससी प्रथम वर्ष का छात्र था। वह श्रीनगर के डांग गांव में रह रहा था।

गधेरे में बहा चरवाहा

बागेश्वर। कांडा तहसील के गांव नायल में उफनाते गधेरे में एक युवक बह गया है।
खोजबीन और राहत का कार्य जारी है।
ग्रामीण श्याम सिंह पुत्र मनोहर सिंह उम्र 40 वर्ष बकरियों को चराने के लिए जंगल गया था और घर लौटते वक़्त वह गधेरे मस बह गया। एसडीएम रिंकू नेगी ने कहा कि सभी लोगों को अलर्ट किया गया है। तटवर्ती क्षेत्र में रहने वाले अतिरिक्त सुरक्षा बरतें।

मकान टूटे
टिहरी। बीती रात से लगातार हो रही बारिश के कारण ऋषिकेश-बद्रीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग देवप्रयाग के तोता घाटी के पास भारी मलबा आने से बंद रहा। कई गाड़िया और यात्री रात भर सड़क पर ही फँसे रहे। तेज बारिश से ऋषिकेश-गंगोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग नरेन्द्रनगर, आगराखाल के पास बंद होने से कई यात्री रास्ते में फँसे हैं।

वहीं बारिश से गुल्डी गांव में तीन लोगों के मकान टूट गए हैं। जिनमें एक परिवार को गांव के दूसरे खाली मकान में शिफ्ट कर दिया है। जिला प्रशासन की टीम मौक़े पर पहुँच गई है।

अवकाश निरस्त
बागेश्वर। भारी बारिश को देखते हुए बागेश्वर जिला प्रशासन ने अलर्ट जारी किया है। सारे कर्मचारियों और अधिकारियों के अवकाश तत्काल प्रभाव से निरस्त कर दिए गए हैं। जिला विकास अधिकारी को अपने स्तर से विभागों को जिम्मेदारी सौंपने के आदेश दिए गए हैं।

केदारनाथ मार्ग रहा बंद
रुद्रप्रयाग। केदारनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग सिल्ली में मलबा आने से बाधित रहा। फ़िलहाल राजमार्ग आवाजाही लायक खुल गया है।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top