उत्तराखंड

चमोली में बादल फटने से भारी नुकसान…

चमोली के गोविंद घाट में फटा बादल……

थराली और देवाल में भारी से तबाही….

राहत और बचाव कार्य जारी…..

चमोली : चमोली जिले के गोविंद घाट में भी बादल फटने की सूचना है। जानकारी के मुताबिक बादल फटने से पार्किंग में कई वाहन दब गए हैं। पुलिस ने हेमकुंड जाने वाले श्रदालुओं को सुरक्षित स्थान में भेज दिया है। थराली क्षेत्र के गुडंम में दो गोशालाओं के टूटने और कई मवेशियों के दबे होने सूचना है। भारी बारिश से कोटद्वार में काश्तकारों की धान भी फसल बह गई है। कई जगह सड़क क्षतिग्रस्त हो गई है। जिलाधिकारी स्वाति एस भदौरिया गोविंदघाट को रवाना हुईं। क्षति का जायजा लेंगी।

पिंडरघाटी के थराली और देवाल क्षेत्र में शुक्रवार रात को भारी बारिश से लोगों के घरों में मलबा घुस गया। पहाड़ी से अचानक आए मलबे के कारण लोग सहम गये और घरों से भागकर जान बचाई। हालांकि किसी के हताहत होने की कोई खबर नहीं है। प्राप्त जानकारी के अनुसार तलवाड़ी में तीन मकान और तीन गोशालाएं क्षतिग्रस्त हो गई हैं।

थराली के बैनोली गांव में मलबा आने से ग्रामीणों में दहशत। कई एकड़ कृषि भूमि तबाह हो गई है। ग्रामीण क्षेत्रों में मोटर मार्ग मलबा आने के कारण बंद हो गए हैं। पूरी पिंडरघाटी में बारिश से अफरा-तफरी मची है। रात को लोगों ने अपने घरों से बाहर रहकर रात बिताई। इस साल पिंडरघाटी में अतिवृष्टि की दूसरी बड़ी घटना है। इससे पहले फल्दियागांव में बादल फटने से भारी नुकसान हुआ था।

चमोली जिले के आपदा प्रबंधन अधिकारी नंद किशोर जोशी ने बताया कि पिंडरघाटी के तलवाड़ी में अतिवृष्टि से नुकसान हुआ है। वहां बादल नहीं फटा है। एसडीएम किशन सिंह नेगी और थाना थराली की पुलिस सहित एसडीआएफ और एनडीआरएफ की टीम मौके पर पहुंच गई है। तलवाड़ी में जानमाल के नुकसान की कोई सूचना नहीं है। राहत और बचाव कार्य जारी है।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top