उत्तराखंड

कोविड कर्फ्यू में ढील मिलते ही बाजार में उमड़ी भीड़, सड़कों पर लगा लंबा जाम..

कोविड कर्फ्यू में ढील मिलते ही बाजार में उमड़ी भीड़, सड़कों पर लगा लंबा जाम..

उत्तराखंड: प्रदेश में कर्फ्यू में ढील मिलने के बाद से सोमवार को बाजार खुल गए। पहले ही दिन सड़कों पर वाहनों के रेले को संभालने में पुलिस हांफ गई। यातायात पुलिस के साथ थाना पुलिस को भी सड़कों पर उतरकर पसीना बहाना पड़ा। साथ ही स्मार्ट सिटी के तहत हुई सड़कों की खोदाई भी मुसीबत का सबब बनी। कोविड कर्फ्यू के दौरान सड़कों पर वाहन न के बराबर ही चल रहे थे। इसके चलते यातायात पुलिस को भी कोविड ड्यूटी में लगाया गया था। अब जैसे ही कूर्फ्यू में ढील मिली तो पुलिस की मुश्किलें भी बढ़ गईं। यातायात पुलिसकर्मियों को कोविड ड्यूटी से वापस बुलाकर सड़कों पर लगाया गया हैं। लेकिन सोमवार को बाजार खुलने पर स्थिति काफी विकट हो गई। बाजार खुलने से घंटाघर, राजपुर रोड, प्रिंस चौक, सर्वे चौक आदि जगहों पर दोपहर से शाम तक जाम की स्थिति बनी रही।

 

यूकेलिप्टस चौक से क्रॉस रोड मॉल के बीच सड़क खोदाई का काम जारी होने के कारण यहां काफी देर तक यातायात फंसा रहा। लगभग हर चौक चौराहे पर यातायात सुचारू कराने में पुलिस को काफी पसीना बहाना पड़ा। इसके साथ ही एक जुलाई से चारधाम यात्रा को भी शर्तों के साथ खोला जा रहा है। चारधाम यात्रा के अलावा बाहर से लोग देहरादून मसूरी का रुख भी करते हैं। ऐसे में बरसात भी अपने चरम पर होगी। साथ ही राजधानी की सड़कों में खोदाई भी जारी रहेगी। ऐसे में पुलिस के लिए आने वाला समय ज्यादा मुश्किल भरा होगा।

 

एसएसपी डॉ. योगेंद्र सिंह रावत का कहना हैं कि यातायात की समस्या को देखते हुए पुलिस की तैयारियां जोरों पर हैं। सभी यातायात पुलिसकर्मियों को अतिरिक्त ड्यूटी से बुला लिया गया है। इसके अलावा कुछ ट्रैफिक होमगार्ड को भी ड्यूटी पर लगाया गया है। साथ ही इनके लिए और भी मांग की गई है।वहीं, कोरोना संक्रमण के मामले कम होने पर तमाम संस्थानों को अनलॉक करने के साथ भारी ढील जरूर दी गई है, लेकिन अभी खतरा टला नहीं है। कोरोना गाइडलाइन से जुड़े नियमों की अनदेखी लोगों की सेहत पर भारी पड़ सकती है। ऐसे में चिकित्सक सतर्कता बरतने के साथ गाइडलाइन का पालन करने पर जोर दे रहे हैं। वही डॉक्टरों का कहना है कि अगर लोगों ने दो गज की दूरी, मास्क पहनने, हाथों को बार-बार धुलने जैसे नियमों का पालन नहीं किया तो कोरोना तीसरी लहर के रूप में फिर से लौट सकता है। ऐसे में खुद की और प्रियजनों की शारीरिक व आर्थिक सेहत बचाने के लिए नियमों का पालन करें।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top