उत्तराखंड

स्वास्थ्य महकमे ने टीकाकरण को लेकर 23 केन्द्र किए चिन्हित..

स्वास्थ्य महकमे ने टीकाकरण को लेकर 23 केन्द्र किए चिन्हित..

प्रभारी चिकित्साधिकारियों को कोविड टीकाकरण सत्र आयोजन को लेकर दिए निर्देश..

 

 

रुद्रप्रयाग:  कोविड टीकाकरण के दूसरे लक्ष्य की प्राप्ति के लिए जिले के स्वास्थ्य महकमें ने 13 से 21 सितम्बर तक टीकाकरण सत्र तय करते हुए 23 स्थानों को चिन्हित किया। प्रभारी मुख्य चिकित्साधिकारी डाॅ आशुतोष ने इस बाबत तीनों विकासखण्डों के प्रभारी चिकित्साधिकारियों को कोविड टीकाकरण सत्र आयोजन करने के निर्देश दिए। प्रभारी मुख्य चिकित्साधिकारी डाॅ आषुतोष ने कोविड टीकाकरण सत्र आयोजन करने के संबंध मे पत्र जारी करते हुए बताया कि 13 से 21 सितम्बर तक 18 वर्ष से अधिक उम्र के व्यक्तियों का टीकाकरण जिले के 23 केन्द्रों पर किया जायेगा।

 

अगस्त्यमुनि विकासखण्ड के अंतर्गत जिला चिकित्सालय के अलावा सीएचसी अगस्त्यमुनि, एपीएचसी चोपड़ा, तिलवाड़ा, बसुकेदार, घोलतीर, सतेराखाल, पठालीधार, बावई, खेड़ाखाल चिकित्सालयों में कोविड टीकाकरण चलेगा, इसी तरह जखोली विकासखण्ड के अंतर्गत सीएचसी जखोली, सब सेंटर रणधार, बक्सीर, तुनेटा, खलियान व दिगधार में टीकाकरण किया जायेगा। विकासखण्ड ऊखीमठ के अन्तर्गत गुप्तकाशी, फाटा, ऊखीमठ, कालीमठ, दैड़ा, मनसूना, व सब सेन्टर रांसी में टीकाकरण होगा।

 

प्रभारी मुख्य चिकित्साधिकारी ने यह भी जानकारी दी कि आज मंगलवार को पंचायत भवन फलासी पीड़ा, चोपता, जलई, ककोला, तोरियाल, गेठाणा, त्यूंखर, घेंघड़खाल, बुढना, रणधार, ल्वाणी, त्रियुगीनारायण, सारी, रामपुर, गौरीकुण्ड, सोनप्रयाग में 18 से अधिक आयुवर्ग के व्यक्तिओं का टीकाकरण किया जायेगा। उन्होंने तीनों विकासखण्डों के प्रभारी चिकित्साधिकारियों को टीकाकरण के लिए निर्धारित स्थानों पर उचित व्यवस्था व कार्यरत कार्मिकों को समय से टीकाकरण करवाने के निर्देश दिए।

 

साथ ही जिला पंचायत राज अधिकारी से भी अधीनस्थ कार्मिकों के माध्यम से टीकाकरण का अधिकाधिक प्रचार-प्रसार करने की अपेक्षा जताई, उन्होंने बताया कि दिव्यांग जनों अथवा असमर्थ व्यक्तियों का टीकाकरण कोविड गाइड लाइन का पालन करते हुए घर पर जाकर करवाया जाय। डाॅ आशुतोष ने अपील की कि जिन व्यक्तियों का प्रथम टीकाकरण के 84 दिन पूर्ण हो चुके हैं, वे निर्धारित टीकाकरण केंद्रों पर जाकर द्वितीय डोज अनिवार्य रूप से लगाते हुए स्वास्थ्य विभाग का सहयोग दें व कोविड संक्रमण के विरूद्ध चलाए जा रहे अभियान में भागीदारी निभायें।

 

 

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top