खेल

पहले धोनी अब हरमनप्रीत, सेमीफाइनल में फिर टूटा भारतीय फैंस का दिल..

पहले धोनी अब हरमनप्रीत, सेमीफाइनल में फिर टूटा भारतीय फैंस का दिल..

याद आया 2019 विश्व कप सेमीफाइनल..

 

 

 

 

 

 

 

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच महिला टी20 विश्व कप के सेमीफाइनल में टीम इंडिया को पांच रन से हार का सामना करना पड़ा। इस हार के साथ ही भारतीय टीम विश्व कप से बाहर हो गई है। इस मैच में भारतीय कप्तान हरमनप्रीत कौर 52 रन के स्कोर पर रन आउट हो गईं और यहीं से भारत मैच हार गया।

 

 

 

 

 

 

देश-विदेश: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच महिला टी20 विश्व कप के सेमीफाइनल में टीम इंडिया को पांच रन से हार का सामना करना पड़ा। इस हार के साथ ही भारतीय टीम विश्व कप से बाहर हो गई है। इस मैच में भारतीय कप्तान हरमनप्रीत कौर 52 रन के स्कोर पर रन आउट हो गईं और यहीं से भारत मैच हार गया। हरमनप्रीत के इस रन आउट ने 2019 विश्व कप के सेमीफाइनल की याद दिला दी, जब धोनी के रन आउट होने के बाद भारत मैच हार गया था।

2019 विश्व कप में क्या हुआ था?

2019 पुरुष वनडे विश्व कप का सेमीफाइनल मैच भारत और न्यूजीलैंड के बीच था। कीवी टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 239 रन बनाए थे। इसके जवाब में भारत की शुरुआत कुछ खास नहीं थी, लेकिन धोनी ने शानदार अर्धशतक लगाकर मैच बना दिया था। भारत को जीत के लिए आखिरी 10 गेंद में 25 रन की जरूरत थी। धोनी जैसे बल्लेबाज के लिए यह नया नहीं था। वह ऐसे हालातों से कई बार भारत को जीत दिला चुके थे। ऐसे में फैंस की उम्मीदें बनी हुई थीं। हालांकि, धोनी दो रन लेने के चक्कर में रन आउट हो गए और टीम इंडिया 18 रन से मैच हार गई। इसी के साथ टूर्नामेंट में भारत का सफर भी खत्म हो गया और बाद में यह धोनी का आखिरी अंतरराष्ट्रीय मैच साबित हुआ।

हरमनप्रीत के साथ क्या हुआ?

धोनी के रन आउट होने के चार साल बाद हरमनप्रीत भी कुछ उसी अंदाज में रन आउट हुईं। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 2023 महिला टी20 विश्व कप के सेमीफाइनल मैच में भारत के सामने 173 रन का लक्ष्य था। इस मैच में भी भारत की शुरुआत खराब थी, लेकिन हरमनप्रीत ने अपने अर्धशतक के दम पर भारत की मैच में वापसी कराई। वह 52 रन बनाकर खेल रही थीं, जब दूसरा रन लेने के चक्कर में वह रन आउट हो गईं।

हरमनप्रीत आसानी से दो रन पूरे कर सकती थीं और इसी वजह से वह दूसरा रन आराम से भाग रही थीं, जब थ्रो विकेटकीपर के पास आया तो उन्होंने क्रीज के पार अपना बल्ला ले जाने की कोशिश की। इसी समय उनकी किस्मत ने धोखा दिया और बल्ला जमीन में फंस गया। विकेटकीपर ने गिल्लियां बिखेर दीं और हरमन क्रीज से बाहर रह गईं। यहीं से भारत मैच हार गया। उनके बाद ऋचा घोष भी अगले ही ओवर में पवेलियन लौट गईं और टीम इंडिया की हार तय हो गई।

 

 

 

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top