उत्तराखंड

हिमाचल में गरीब और जरूरतमंद को हंस कल्चर सेंटर ने पहुंचायी मदद

गरीबों, जरूरतमंदों के लिए वरदान है, माता मंगलाजी एवं भोलेजी-गोविंद

जगमोहन ‘आजाद’
मनाली। ‘हंस कल्चर सेंटर’ एवं ‘हंस फाउंडेशन’ के प्रेरणास्रोत माताश्री मंगलाजी एवं भोलेजी महाराज गरीब और जरूरतमंद लोगों के लिए एक उम्मीद की किरण के रूप में सामने आए हैं। जो आम लोगों के जीवन को नयी दिशा की ओर लेकर जा रहे है। आज के समय में जब हम एक दूसरे को सहयोग करने से बचते हैं तो ऐसे समय में माताजी-महाराज जी जिस तरह से हर गरीब और जरूरतमंद के साथ खड़े होकर उसकी मदद के लिए हाथ बढ़ा रहे हैं। यह सही अर्थों में सेवा है।

उक्त विचार पुरानी मनाली में हंस कल्चर सेंटर की तरफ से गरीब एवं जरूरतमंद लोगों के लिए आयोजित सहायता शिविर में मनाली विधानसभा के बीजेपी के विधायक गोविंद सिंह ठाकुर ने कहे। इस मौके पर गोविंद सिंह ने कहा कि माता मंगलाजी एवं भोलेजी महाराज स्वास्थ्य-शिक्षा के क्षेत्र में जिस तरह से देश भर में कार्य कर रहे हैं, यह निश्चित तौर पर सराहनीय है।

इसी कड़ी में आज माताजी एवं महाराज की प्रेरणा से पुरानी मनाली और रियाड़ा पंचायत क्षेत्र में गरीब और ज़रूरतमंद लोगों को मदद पहुंचायी जा रही है। इसमें गरीब-जरूरतमंद दिव्यांग, खिलाड़ी, महिलाएं और कलाकार हैं। जिन्हें माताश्री मंगलाजी एवं भोलेजी महाराज के आशीर्वाद से जरूरत का सामान प्रदान किया गया है।

इस मौके पर हंस कल्चर सेंटर हिमाचल प्रदेश के प्रभारी पदमेंदर बिष्ट ने कहा कि माताश्री मंगलाजी एवं भोलेजी महाराज की प्रेरणा से आज पुरानी मनाली और रियाड़ा पंचायत क्षेत्र में इन शिविरों का आयोजन किया गया है। जिसमें पुरानी मनाली में गरीब और ज़रूरतमंद लोगों को 500 कंबल, 22 सिलाई मशीनें, 46 बुनाई मशीनें, दिव्यांगों के लिए 3 व्हील चेयर, 10 कानों की मशीनें, 7 ढोलक एवं हारमोनिय, 4 क्रिकेट किट और 6 बॉलीवाल प्रदान किए गए।

इसी के साथ रियाड़ा पंचायत में जरूरतमंदों को माताजी एवं महाराज जी के आशीर्वाद से 8 बुनाई मशीनें, 6 म्यूजिकल यंत्र, 6क्रिकेट किट, 6 कान की मशीनें और 80 कंबल वितरित किए गए। इस मौके पर श्री बिष्ट ने कार्यक्रम में मौजूद बीजेपी के विधायक गोविंद सिंह ठाकुर, समाजिक कार्यकर्ता रजनी ठाकुर और तमाम अतिथियों का आभार प्रकट किया।

हंस कल्चर सेंटर दिल्ली के तत्वावधान में आयोजित इन शिविरों में मौजूद तमाम अतिथियों का स्वागत संस्था के कार्यकर्ता दिनेश कंडारी ने किया। इस मौके पर शिविर में धनेश्वरी ठाकुर, हुक्मराम (पूर्व प्रधान)और योगेश सुदरियाल के साथ मनाली क्षेत्र में कई ग्रामीण में भी मौजूद थे।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top