उत्तराखंड

पत्रकारिता के लिए गुरूवेंन्द्र नेगी को मिला समलौण नयार घाटी उत्कृष्ट सेवा सम्मान..

पत्रकारिता के लिए गुरूवेंन्द्र नेगी को मिला समलौण नयार घाटी उत्कृष्ट सेवा सम्मान..

उत्तराखंड: चमोली जनपद के दशोली ब्लाॅक के रैतोली गांव (बंड क्षेत्र), पीपलकोटी निवासी और वर्तमान में दैनिक जागरण पौडी जनपद के प्रभारी गुरूवेंन्द्र नेगी को आज पैठाणी के हिवालीधार इंटर कॉलेज में आयोजित समलौण सम्मान समारोह में पत्रकारिता के लिए समलौण पश्चिमी नयार घाटी उत्कृष्ट सेवा सम्मान से सम्मानित किया गया।

 

बद्रीनाथ केदारनाथ मंदिर समिति के पूर्व अध्यक्ष और पूर्व विधायक गणेश गोदियाल द्वारा ये सम्मान दिया गया। इनके अलावा पर्यावरणविद्ध जगत सिंह जंगली रुद्रप्रयाग, लोक जागृति संस्था के सचिव जितेंद्र कुमार कर्णप्रयाग, सोबन सिंह बिष्ट गैरसैंण व मंगला कोठियाल गोपेश्वर को पर्यावरण के क्षेत्र में अहम योगदान के लिए समलौंण सम्मान दिया गया जबकि अन्य लोगो को भी सम्मानित किया गया।

 

गौरतलब है कि गुरूवेंन्द्र नेगी विगत डेढ दशकों से पत्रकारिता के क्षेत्र में कार्यरत हैं। वर्तमान में दैनिक जागरण पौडी जनपद के प्रभारी हैं। विगत 7 सालों से वे गढवाल कमिश्नरी पौडी में पत्रकारिता के जरिए आमजन की समस्याओं की आवाज बनें हुये हैं। इससे पहले वे अमर उजाला, दि संडे पोस्ट राष्ट्रीय साप्ताहिक समाचार पत्र के गढवाल प्रभारी के पद पर कार्य कर चुके हैं।

 

बेहद सौम्य और मिलनसार व्यक्तित्व के धनी गुरूवेंन्द्र नेगी जमीन से जुड़े हुयें है। गढवाल कमिश्नरी में उन्होंने जनसरोकारों की पत्रकारिता को नयीं पहचान दिलाई है। पौडी जनपद ही नहीं बल्कि पूरे गढवाल की ज्वलंत मुद्दों और आमजन की समस्याओं को उन्होंने अपनी लेखनी के जरिए सामने रखा। हमारी ओर से गुरूवेंन्द्र नेगी जी को समलौण पश्चिमी नयार घाटी उत्कृष्ट सेवा सम्मान मिलने पर ढेरों बधाईयाँ। आशा और उम्मीद करते हैं कि आने वाले समय में आपको हर रोज ऐसे ही अनगिनत पुरस्कार मिलते रहें।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top